Home खेल ऑस्ट्रेलिया के 38 रन पर 3 विकेट, मैथ्यू वेड के बाद स्मिथ...

ऑस्ट्रेलिया के 38 रन पर 3 विकेट, मैथ्यू वेड के बाद स्मिथ भी पवेलियन लौटे; दोनों विकेट अश्विन ने लिए

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australia Vs India 2nd Test LIVE Score Updates | IND VS AUS Boxing Day Test Match, Live Cricket Score And Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

मेलबर्न6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को 2 बड़े झटके दिए। उन्होंने स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड को पवेलियन भेजा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न में खेला जा रहा है। इस बॉक्सिंग-डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। टीम की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने 38 रन पर 3 विकेट गंवाए। फिलहाल, मार्नस लाबुशाने और ट्रेविस हेड क्रीज पर हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

अश्विन ने 2 बड़े झटके दिए
रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को 2 बड़े झटके दिए। उन्होंने स्टीव स्मिथ को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। चेतेश्वर पुजारा ने उनका कैच लिया। इससे पहले ओपनर मैथ्यू वेड को 30 रन पर रविंद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया।

बुमराह ने पहला विकेट झटका
ऑस्ट्रेलिया ने 10 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर जो बर्न्स बिना खाता खोले आउट हुए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया।

मैच में डीन जोन्स को श्रद्धांजलि
ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इस मैच के लिए 30 हजार फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति दी है। इसी बीच कुछ फैंस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डीन जोन्स को श्रद्धांजलि देते दिखाई दिए। वे डीन के नाम लिखे बैनर लेकर पहुंचे। साथ ही ज्यादा ज्यादातर फैंस क्रिसमस के रंग में नजर आए। इसी साल सितंबर में डीन जोन्स का मुंबई के एक होटल में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। 59 साल के जोन्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के क्रिकेट कमेंट्री पैनल में थे।

कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे कप्तानी संभाल रहे

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन एक दिन पहले ही घोषित कर दी गई। टीम में 4 बदलाव किए गए। शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का यह डेब्यू टेस्ट है। विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका मिला। पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे ओपनर पृथ्वी शॉ को बाहर कर दिया गया।

वहीं, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम में जगह मिली है। कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत लौट आए हैं। ऐसे में कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे को सौंपा गया है। मिडल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उप कप्तान होंगे। कोच रवि शास्त्री ने शुभमन को डेब्यू कैप नंबर 297 और रविचंद्रन अश्विन ने सिराज को डेब्यू कैप नंबर 298 सौंपी।

दोनों टीमें:

  • भारत: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।
  • ऑस्ट्रेलिया: जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, टिम पैन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 100वां टेस्ट
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 99 टेस्ट मैच खेले गए। इसमें भारत ने 28 और ऑस्ट्रेलिया ने 43 मैच जीते हैं। 27 मैच ड्रॉ और 1 बेनतीजा रहा। ऑस्ट्रेलिया में दोनों के बीच 49 मैच खेले गए। इसमें से भारत ने सिर्फ 7 और ऑस्ट्रेलिया ने 30 मैचों में जीत हासिल की। 12 मैच ड्रॉ रहे।

सीरीज में बने रहने के लिए भारत को जीत जरूरी
सीरीज जीतने की दौड़ में बने रहने के लिए भारतीय टीम को यह मैच जीतना भी जरूरी है। पहले मैच में भारत को 8 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली दो सीरीज जीत चुकी है। ऐसे में वह इस सीरीज को भी जीतकर इतिहास रचना चाहेगी। टीम इंडिया अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 3 सीरीज नहीं जीत सकी।

2018 में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था
टीम इंडिया ने पिछली बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया टीम को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में 3-1 से शिकस्त दी थी। टीम की ऑस्ट्रेलिया में यह पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक 12 में से 8 टेस्ट सीरीज हारीं और 3 ड्रॉ खेली हैं।

मेलबर्न में पिछला टेस्ट जीती थी टीम इंडिया
भारतीय टीम का मेलबर्न में टेस्ट रिकॉर्ड भले ही खराब रहा हो, लेकिन पिछला मैच इंडिया ने ही जीता था। 2018 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम ने मेजबान को मेलबर्न में खेल गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 137 रन से शिकस्त दी थी।

Source link

Most Popular

क्रेडिट कार्ड एप्रूव होने के बहाने ओटीपी मांगा, खाते से 25 हजार पार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमुरैना13 दिन पहलेकॉपी लिंकवाट्सएप पर स्टेट बैंक योनो का मोनो लगाकर...

क्रिसमस डे पर चर्च पहुंचे पीएम मोदी? एक साल पुरानी फोटो गलत दावे से वायरल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपएक महीने पहलेकॉपी लिंकक्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर...

दतिया-शिवपुरी के बाद जौरा में भी मिले 2 मृत कबूतर, जांच के लिए भोपाल भेजा दोनों का बिसरा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमुरैना/जौरा13 दिन पहलेकॉपी लिंकजौरा में मृत मिले कबूतर।दतिया-शिवपुरी व श्योपुर के...