Home खेल क्रिकेट क्लब लंकाशायर के चेयरमैन की मौत; हंगरी की तैराक बोग्लार्का और...

क्रिकेट क्लब लंकाशायर के चेयरमैन की मौत; हंगरी की तैराक बोग्लार्का और ब्राजील के स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष संक्रमित

  • लंकाशायर के मुख्यकारी अधिकारी अधिकारी डेनियल गिडने ने कहा- दोस्त डेविड हॉजकिस को खोकर पूरी तरह से टूट चुका हूं
  • कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में 8 लाख 58 हजार से ज्यादा संक्रमित, अब तक 42 हजार 140 लोगों की मौत हो चुकी

हलचल टुडे

Apr 01, 2020, 12:01 PM IST

खेल डेस्क. दुनियाभर के सभी 195 देश को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस (कोविड 19) के कारण खेल जगत में मंगलवार को दो लोगों की मौत हो गई। इंग्लैंड के लंकाशायर क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष डेविड हॉजकिस (71) और फ्रांस के ओलिंपिक डी मार्शल फुटबॉल क्लब के पूर्व अध्यक्ष पेप दिऑफ (68) की मौत हो गई। लंकाशायर ने बयान में उनके निधन का कारण नहीं दिया है, लेकिन क्लब के प्रवक्ता ने बताया कि उनकी मौत कोरोनावायरस के कारण ही हुई है। वहीं, हंगरी की तैराक बोग्लार्का कपास और ब्राजील में क्रूजीरो स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष जोस दलाई रोचा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

लंकाशायर के मुख्यकारी अधिकारी अधिकारी डेनियल गिडने ने कहा- दोस्त डेविड हॉजकिस को खोकर पूरी तरह से टूट चुका हूं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉजकिस करीब 22 साल तक ओल्ड ट्रैफर्ड में भी अपने सेवाएं दे चुके थे। वे 1998 में लंकाशायर से जुड़े थे और अप्रैल 2017 से चेयरमैन पद पर कार्यरत थे। वे इससे पहले कोषाध्यक्ष और उप-चेयरमैन भी रहे थे।

दिऑफ किसी यूरोपियन फुटबॉल क्लब के पहले अश्वेत अध्यक्ष थे
पेप दिऑफ की मौत हो गई। वे 68 साल के थे। दिऑफ किसी यूरोपियन फुटबॉल क्लब के अध्यक्ष बनने वाले पहले अश्वेत हैं। इससे पहले वे पत्रकार और मार्शल क्लब के एजेंट रहे थे। दिऑफ का निधन सेनेगल में हुआ है। उनकी अध्यक्षता में मार्शल काफी मजबूत टीम बनी थी। इसके परिणाम स्वरूप टीम ने 2010 में फ्रांस का लीग-1 खिताब जीता था।

दुनियाभर में 42 हजार से ज्यादा मौत
दुनियाभर में कोरोनावायरस से 8 लाख 58 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। अब तक 42 हजार 140 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में एक दिन में 770 लोगों की जान गई है। यहां अब तक तीन हजार 889 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में बुधवार सुबह तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 1400 के पार हो गई है। इनमें से 1238 एक्टिव केस हैं और 124 ठीक हो चुके हैं। 35 लोगों की मौत हुई है।

बोग्लार्का ने 2016 रियो ओलिंपिक में कांस्य जीता था

2016 रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता हंगरी की बोग्लार्का कपास ने खुद ही कोरोना टेस्ट पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। संक्रमण के बाद हाल ही में उनकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी। क्वारैंटाइन के कुछ दिन बाद मंगलवार को उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बुधवार सुबह तक हंगरी में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 492 पहुंच गई है। इसमें 16 की मौत हो गई।

क्रूजीरो क्लब के सीईओ और एक सदस्य भी संक्रमित
क्रूजीरो स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष जोस दलाई रोचा ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर खुद के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने वीडियो में कहा, ‘‘नमस्कार मेरे दोस्तों, मैं आपको बता रहा हूं कि मैंने अपना टेस्ट कराया है, जो पॉजिटिन आया। इसके बावजूद मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं।’’ इससे पहले क्लब के सीईओ सेंड्रो गोंजालेज और सदस्य एलेक्जेंडर फारिया की कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

4 बार ब्रिटिश ओपन विजेता रहे आजम की मौत
इससे पहले 28 मार्च को आजम खान का 95 साल की उम्र में निधन हो गया था। आजम ने 1959 से 1962 के बीच लगातार 4 बार ब्रिटिश ओपन खिताब जीता था। आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्क्वैश खिलाड़ियों में गिना जाता था। उन्होंने 1962 में चोट और अपने 14 साल के बेटे की मौत के कारण खेलना छोड़ दिया था। पेशावर के गांव नवाकिले में जन्मे आजम 1956 में यूके में बस गए थे। आजम ने उन्होंने 1962 में पहली बार सबसे अहम हार्डबॉल टूर्नामेंट यूएस ओपन भी जीता था।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सितंबर तिमाही में अपैरल बिक्री कमजोर, औसत रेवेन्यू भी 45-55% नीचे फिसला

Hindi NewsBusinessFashion Retailers And Coronavirus (COVID 19) IMPACT; Average Revenue Also Slipped 45 55 Percentनई दिल्ली4 घंटे पहलेकॉपी लिंकऑनलाइन सेल में पेपे जींस की...

चाकूबाजी में घायल मालवी ने कंगना रनोट से कहा- मैं भी आपके शहर मंडी से हूं मेरी मदद कीजिए

एक घंटा पहलेकॉपी लिंकटीवी एक्ट्रेस मालवी मल्होत्रा पर चाकू से जानलेवा हमला हुआ। वे कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडमिट हैं। घायल मालवी ने मीडिया से...

चाफेकर बंधुओं के बलिदान की घटना पर वीर सावरकर ने लिखा था पोवाड़ा; इस तरह की रचना वालों को शाहिर कहते हैं

Hindi NewsLocalMpBhopalVeer Savarkar Wrote Powara On The Incident Of The Sacrifice Of The Chafekar Brothers; People With This Type Of Creation Are Called Shahirभोपालएक...