Home खेल मोदी ने सचिन-सिंधु समेत खेलजगत की 40 हस्तियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

मोदी ने सचिन-सिंधु समेत खेलजगत की 40 हस्तियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की, कोविड से निपटने के लिए 5 मंत्र दिए

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए 5 मंत्र दिए- संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग
  • मोदी ने कहा- टीम इंडिया के रूप में मिलकर कोरोना को हराएं, सकारात्मकता और देशवासियों का मनोबल बढ़ाएं

हलचल टुडे

Apr 03, 2020, 07:16 PM IST

खेल डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को खेल जगत की हस्तियों से वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए देश में बढ़ते कोरोनावायरस के हालात पर चर्चा की। इसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी समेत 40 शीर्ष खिलाड़ी शामिल हुए। इस दौरान मोदी इन सभी खिलाड़ियों से कोरोना के खिलाफ जंग में साथ आने की अपील की। पहले भी मोदी ने खेल जगत के दिग्गजों के कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दान देने के लिए अपील की थी।

21 दिन के लॉकडाउन के बाद मोदी ने पहली बार खेल जगत की हस्तियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के हालात पर चर्चा की। चर्चा में पीटी ऊषा, पुलेला गोपीचंद, विश्वनाथन आनंद, हिमा दास, शरद कुमार, बजरंग पुनिया, पीवी सिंधु, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और चेतेश्वर पुजारा भी शामिल रहे। फिलहाल, यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक रहेगा।

मोदी ने 5 मंत्र दिए

मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 5 मंत्र दिए। यह संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग हैं। मोदी ने सभी से कोरोना के खिलाफ टीम इंडिया के रूप में लड़कर भारतीय टीम को जिताने की बात कही। मोदी ने कहा, ‘‘सभी खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है। अब वक्त आ गया है कि वे इस कठिन परिस्थिति में देशवासियों का मनोबल बढ़ाएं और सकारात्मकता फैलाएं।’’ वहीं, देशहित में सही समय पर जरूरी कदम उठाने के लिए सभी खिलाड़ियों ने मोदी को धन्यवाद दिया।

मोदी ने देशवासियों के साथ वीडियो शेयर किया

इससे पहले शुक्रवार को ही मोदी ने लॉकडाउन के बीच देशवासियों के साथ 12 मिनट का एक वीडियो मैसेज साझा किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ अब तक 9 दिन के लॉकडाउन में लोगों ने अनुशासन का परिचय दिया। इस रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे आप सब 9 मिनट घर की लाइटें बंद कर मोमबत्ती, टॉर्च, दीये या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। 16 दिन में मोदी का यह देश के लोगों को तीसरा संबोधन था।

देश में अब तक कोरोना से 72 की मौत
कोरोनावायरस के शुक्रवार को 53 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2 हजार 602 हो गई है। 191 लोग ठीक हुए हैं और 72 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले गुरुवार को देशभर में 486 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। यह एक दिन में संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है। हाल ही में बीसीसीआई 51 करोड़ रुपए, सचिन ने 50 लाख, गौतम गंभीर ने एक करोड़ रु. और 2 साल का वेतन, रोहित ने 80 लाख, सुरेश रैना ने 52 लाख रुपए देने की घोषणा की है। गंभीर भाजपा के सांसद भी हैं। वहीं, कोहली ने भी पीएम राहत कोष में मदद करने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने राशि नहीं बताई थी। वहीं, गांगुली ने 51 लाख रुपए के चावल दिए हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

केनरा बैंक ने 8 साल में 47,310 करोड़ रुपए का लोन राइट ऑफ किया, रिकवरी सिर्फ 19 फीसदी रही

Hindi NewsBusinessCanara Bank Wrote Off Rs 47,310 Crore In 8 Years, But Recovered Just 19 Percentनई दिल्लीएक घंटा पहलेकॉपी लिंककेनरा बैंक ने RTI के...

'जीरो' के 1500 दिन बाद होगा शाहरुख की नई फिल्म का ऐलान, फिल्म में दीपिका, जॉन भी होंगे

30 मिनट पहलेकॉपी लिंकपूरे दो साल के ब्रेक के बाद शाहरुख खान नवंबर में अपकमिंग फिल्म 'पठान' की शूटिंग शुरू करेंगे। रिपोर्ट्स की मानें...