Home खेल यूईएफए चैम्पियंस और यूरोपा लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित; यूएस ओपन तय...

यूईएफए चैम्पियंस और यूरोपा लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित; यूएस ओपन तय समय पर होगा, महिला-पुरुष के सभी एटीपी टूर टले

  • टेनिस टूर्नामेंट यूएस ओपन 31 अगस्त से न्यूयॉर्क में खेला जाएगा, ग्रैंड स्लैम की तैयारियां जारी हैं
  • कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक और विंबलडन समेत मई-जून के सभी टूर्नामेंट रद्द या टले

हलचल टुडे

Apr 02, 2020, 08:55 AM IST

खेल डेस्क. विश्व के लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में चुके कोरोनावायरस के कारण यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (यूईएफए) ने चैम्पियंस लीग और यूरोपा लीग को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया। पहले इन दोनों लीग को सिर्फ एक हफ्ते के लिए टाला गया था। इसके अलावा टेनिस में महिलाओं के डब्ल्यूटीए और पुरुषों के एटीपी टूर ने अपने सभी टूर्नामेंट 7 जून तक स्थगित कर दिए हैं। जबकि इस साल अगस्त में होने वाला आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन अपने तय समय पर होगा।

इस साल बड़े खेल आयोजनों में ऑस्ट्रेलियन ओपन, भारत की श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ क्रिकेट सीरीज ही हो सकी है। वहीं, जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलिंपिक और जून-जुलाई में होने वाले विंबलडन को भी एक साल के लिए टाल दिया गया है। कोरोनावायरस के कारण मई-जून तक के लगभग सभी खेल टूर्नामेंट्स को रद्द या टाल दिया गया है।

यूरो 2020 प्लेऑफ भी एक साल टला
यूईएफए ने कहा कि नेशनल टीम के भी सभी शेड्यूल को जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा यूरो 2020 के प्लेऑफ को 2021 तक के लिए टाल दिया गया। यूएफा के 55 सदस्यीय संघों ने वीडिया कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की जिसमें ताजा हालात और आने वाले हफ्ते में खेल कराने को लेकर विकल्पों पर भी चर्चा की गई थी। इस दौरान चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के फाइनल को दर्शकों के बिना ही कराने पर चर्चा की थी, लेकिन बात नहीं बन सकी।

यूएस ओपन की तैयारियां तय अनुसार चल रहीं
यूएसटीए ने कहा, कोरोनावायरस समेत अन्य सभी पहलूओं पर हम पैनी नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल, 31 अगस्त से न्यूयार्क में खेले जाने वाले यूएस ओपन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। टूर्नामेंट की तैयारियां भी तय अनुसार ही चल रही हैं। हम स्वास्थ्य एडवाइजरी ग्रुप, सरकार और सुरक्षा अधिकारियों के सम्पर्क में हैं। किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी की आशंका होने पर बड़ा फैसला लिया जा सकेगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मुश्किल काम को बीच में छोड़ देना आसान है, लेकिन जब किसी काम में बाधाएं हों और हालात भी अनुकूल न हो, तब उस...

Hindi NewsJeevan mantraDharmQuotes Of Marie Curie, Motivational Quotes For Sharing, Marie Curie Quotes In Hindi, How To Get Success, Motivational Tips For Happiness30 मिनट...

5 से 6 कैमरा से लैस हैं ये 10 एंड्रॉयड स्मार्टफोन, सबसे सस्ता 10 हजार रुपए के करीब; अभी मिल रहे कई तरह के...

नई दिल्ली20 मिनट पहलेकॉपी लिंकभारतीय बाजार में अब फोटोग्राफी के लिए कई स्मार्टफोन आ चुके हैं। इनमें 3 से 6 कैमरा तक मिल रहे...