Home ज्योतिष अपनी भावनाओं को व्यक्त करने, विवाद या बहस से बचने और अपनी...

अपनी भावनाओं को व्यक्त करने, विवाद या बहस से बचने और अपनी योग्यता से आगे बढ़ने का है दिन

  • मेष राशि वालों के लिए लाभकारी परिस्थितियों वाला है दिन 
  • वृष राशि वालों को बचना होगा बहस और विवाद से 
  • मिथुन राशि वालों के लिए प्रतिस्पर्धा में जीत के संकेत 

हलचल टुडे

Apr 03, 2020, 06:54 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शनिवार, 4 अप्रैल 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 8 राशियों के लिए दिन काफी अच्छा रहने वाला है। कुछ लोगों के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने, विवाद या बहस से बचने और अपनी योग्यता से आगे बढ़ने का दिन है। वहीं, 4 राशियों के लिए दिन सामान्य परिणाम देने वाला रहेगा। मेष राशि वालों के लिए लाभकारी परिस्थितियों वाला है दिन, वृष राशि वालों को बचना होगा बहस और विवाद से, मिथुन राशि वालों के लिए प्रतिस्पर्धा में जीत के संकेत। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – Four of Swords

आज आपके लिए दिन दूसरों के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त करने का है। जिन लोगों से आप प्रभावित हैं, उनसे अपने लिए कोई सलाह ले सकते हैं। ये आपके लिए लाभकारी होगा। उन लोगों का सम्मान करें जो व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आपका समर्थन करते हैं। कई लोगों को आपकी तरक्की और सफलता प्रभावित कर सकती है। आपको नई जिम्मेदारी भी मिलने के संकेत कार्ड्स दे रहे हैं। 

  • वृषभ – Ace of Pentacles

आज का दिन आपके लिए कुछ तकलीफ वाला रह सकता है। कुछ विवाद या तनाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आप किसी मामले में अपनी राय रखेंगे लेकिन लोग हो सकता है उसे तवज्जो ना दें। आज आप अपने आप में व्यस्त रहने की कोशिश करेंगे तो ठीक रहेगा। आपके लिए दिन कुछ चीजों में अपनी परिस्थितियों से समझौता करने एवं स्थितियों के अनुरूप प्रतिक्रिया करने का है।

  • मिथुन – Five of Wands

आज का दिन आपके लिए अपनी कुशलता और योग्यता के साथ सफलता प्राप्त करने का है। आज कुछ लोगों को प्रतिस्पर्धाओं में भी सफलता मिलने के योग हैं। आज आप दूसरों के आगे रहेंगे। कई मामलों में आप प्रतिस्पर्धा में सबसे आगे रहेंगे और अपने किसी प्रोजेक्ट को आसानी से पूरा करने की ओर तेजी से आगे भी बढ़ेंगे। आज परिवार के साथ आने वाले महीनों में कहीं लंबी दूरी की यात्रा की योजना बना सकते हैं। 

  • कर्क – Queen of Swords

आज का दिन आपके लिए कुछ अच्छे संकेत दे रहा है। आज आपकी कोई पुरानी महत्वाकांक्षा पूरी होने के योग बन सकते हैं। जो काम आप काफी समय से नहीं कर थे, वो हो सकता है। आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है या मिलने के संकेत मिलेंगे। आपको अपने कुछ नजदीकी लोगों से बच कर रहना चाहिए। अपने कुछ राज आप किसी भी दोस्त के सामने प्रकट ना करें। 

  • सिंह – The Empress

आज का दिन आपके संपर्क बढ़ाने और कुछ नए लोगों से जुड़ने का है। आपके लिए समय सहायक है। कोई नया सदस्य आपकी टीम में शामिल हो सकता है। टीम को प्रोत्साहित करें और उन्हें प्रेरित करें क्योंकि जब आपको इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होगी तो वे आपका समर्थन करेंगे। आपकी लीडरशिप में बहुत अच्छा प्रभाव आएगा। आज आपको आर्थिक लाभ मिलने के भी संकेत हैं।

  • कन्या – The Tower

आज का दिन आपके लिए कुछ नई शुरुआतों के लिए है। अपने आसपास की परिस्थितियों पर पूरी नजर रखते हुए अपने कामों की प्राथमिकता तय करें। पुराने कामों को निपटाकर कुछ नया शुरू करने का दिन है। आप कोई नया ज्ञान या अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। किसी पुराने दोस्त से आज एक सुखद मुलाकात हो सकती है। पार्टनर के साथ आपके संबंध भी मजबूत और मधुर रहेंगे।  

  • तुला – The High Priestess

आज का दिन आपके लिए कुछ व्यस्तता और समय की कमी वाला हो सकता है। आपको कम समय में अधिक जिम्मेदारियां पूरी करनी पड़ सकता है। कुछ लोगों को आज संसाधनों की कमी महसूस हो सकती है। तनाव और थकान से बचने के लिए आज आप किसी के साथ बहस में ना पड़ें। आज कुछ नए अवसरों के मिलने के भी संकेत हैं। परिस्थितियों में सकारात्मक परिवर्तन हो सकता है। 

  • वृश्चिक – Two of Cups

आज आपका मन काम में कम लगेगा। चीजों को टालने या जल्दी पूरा करने के मूड में रहेंगे। आपका मन किसी काम में नहीं लगेगा। थोड़ा अस्थिर सा महसूस करेंगे। आज आपको आराम करने और साथी के साथ समय गुजारने की सलाह दी जाती है। आज कुछ महत्वपूर्ण कामों पर अगर निर्णय करना हो तो उसे टाल सकते हैं। आलस्य आप पर हावी रह सकता है।

आज आप जो भी काम करें, उसमें अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपको कुछ परिस्थितियों में आज खुद को डालने से बचना चाहिए, खासकर उन चीजों से जिसमें विवाद या बहस होने के संकेत हों। पैसों के मामले में थोड़ा सतर्क रहें। कोई आपको धोखा दे सकता है या आपको किसी मामले में भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी पर भी आंखें मूंद कर भरोसा ना करें। आज दोस्तों के साथ समय बिताएं। 

  • मकर – Page of Pentacles

आज का दिन आपके लिए कुछ अलग तरह के संकेत लेकर आ रहा है। कुछ लोगों से आपको नकारात्मक ऊर्जा मिल सकती है, जो आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है। अपने साथियों के साथ संभलकर चलने का दिन है। उन्हें आपके आसपास रहना पसंद है लेकिन आज थोड़ा सावधान रहें, अपने जरुरी काम निपटाने के बाद ही दोस्तों के साथ समय गुजारें। अन्यथा कुछ जरुरी काम अटक सकते हैं। 

  • कुंभ – Five of Swords

आज का दिन कुछ अच्छी खबर लेकर आ रहा है। आज आपको दूर स्थानों से भी कुछ अच्छी सूचना मिल सकती है। आपमें से कुछ लोगों के लिए करियर में स्थान परिवर्तन का योग भी बन रहा है। आपको अपनी योजना पर तेजी से काम शुरू करना पड़ सकता है। आपको कुछ ऐसी चीजें करनी पड़ सकती हैं जो उस समय आपको ठीक नहीं लगे लेकिन ये आगे चलकर आपको काफी लाभ दे सकती हैं। 

आज का दिन आपके लिए उन सभी चीजों पर सख्ती से काम करने का है जो आपकी तरक्की या सफलता में बाधा बनती हैं। कुछ लोग या आदतें ऐसी हो सकती हैं, जिनके त्याग करने से आपको सफलता आसानी से मिल सके। आपके लिए चीजों के प्रति अपना समर्पण दिखाने का है। दिन काफी अच्छा गुजरेगा। आपको मानसिक संतोष प्राप्त होगा। आज आप अपने जीवन को बेहतर करने के लिए नई पहल कर सकते हैं। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

चाफेकर बंधुओं के बलिदान की घटना पर वीर सावरकर ने लिखा था पोवाड़ा; इस तरह की रचना वालों को शाहिर कहते हैं

Hindi NewsLocalMpBhopalVeer Savarkar Wrote Powara On The Incident Of The Sacrifice Of The Chafekar Brothers; People With This Type Of Creation Are Called Shahirभोपालएक...

हरियाणा में कांग्रेस MLA के भाई ने लड़की को गोली मारी, फोन पर कहा था- धर्म बदल ले, शादी कर लेंगे

फरीदाबादएक घंटा पहलेनिकिता लगातार 3 साल से टॉप कर रही थी। सेना में जाना चाहती थी। सोमवार को उसकी गोली मारकर हत्या कर दी...

आर्किटेक्चर की पढ़ाई कर चुके कोलकाता के मिस्ट्री बॉलर वरुण सात तरह से गेंद डाल सकते हैं

अबु धाबी2 दिन पहलेवरुण ने 13 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। 17 साल तक वे विकेटकीपर बल्लेबाज थे।29 साल के...