Home ज्योतिष कुछ पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलने, करियर के नए विकल्प सामने आने...

कुछ पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलने, करियर के नए विकल्प सामने आने का हो सकता है दिन

  • मेष राशि वालों के लिए पुरानी बातें भूल कर आगे बढ़ने का रहेगा दिन 
  • वृष राशि वालों के लिए परेशानियों और चुनौतियों से भरा हो सकता है समय
  • मिथुन राशि वालों को अपने आत्मसम्मान के लिए करने होंगे प्रयास 

हलचल टुडे

Apr 12, 2020, 05:15 PM IST

सोमवार, 13 अप्रैल 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 8 राशियों के लिए दिन कुछ राहत और सफलता देने वाला रह सकता है। कुल लोगों को अपनी पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलने के संकेत हैं, कुछ लोगों को अपने करियर के लिए कुछ बेहतर विकल्प मिल सकते हैं। वहीं, 4 राशियों के लिए समय थोड़ा विचलित करने वाला हो सकता है। मेष राशि वालों के लिए पुरानी बातें भूल कर आगे बढ़ने का रहेगा दिन, वृष राशि वालों के लिए परेशानियों और चुनौतियों से भरा हो सकता है समय, मिथुन राशि वालों को अपने आत्मसम्मान के लिए करने होंगे प्रयास। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – Nine of Swords

आज पुराने विवादों या पुरानी समस्याओं से आपको छुटकारा मिल सकता है। कुछ पुरानी बातें आपको भूलानी पड़ेंगी या माफ करनी होगी। आपका आज काम में फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है, इसका उपयोग अपना काम करने में करें। अपने व्यापार या व्यवसाय के बारे में गंभीरता से विचार करें। मन से किसी भी प्रकार के भय को मिटा दें। आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे।

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों और समस्याओं से भरा रह सकता है। कोई अपना ही आपको बातों में उलझाकर आपका फायदा उठा सकता है। अपना काम में फोकस बनाए रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।

  • मिथुन – The Hanged Man

आज आपके लिए दिन अपने आत्मसम्मान को बनाए रखकर ही काम करने का है। ऐसे किसी काम में हाथ ना डालें, जो आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा सकता हो। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें, उचित समय का इंतज़ार करें। दूसरों के विचारों और बातों से इतना प्रभावित न हों की आपकी सेहत पर असर हो। कुछ समय से चली आ रही परेशानी जिसके कारण मानसिक तनाव बढ़ रहा है, उसका हल जल्द ही मिल जाएगा। 

आज के दिन एक समय में एक ही काम को पूरे फोकस के साथ करें, जल्द ही सफलता मिलेगी। आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवन और कार्य क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ कर रहे हैं तो संसाधन की कोई कमी नहीं होगी। धन लाभ के योग हैं।

आज आप फिजूल परेशानियों में घिरे रह सकते हैं। जिसके कारण आपके मन में तनाव बढ़ेगा और सेहत पर भी नकारात्मक असर होगा। आपके जीवन में बहुत से निहित  वरदान हैं, उन्हें पहचानने के प्रयास करें, केवल परेशानियों पर फोकस न करें। धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यर्थ की परेशानियों में अपना दिन न खराब करें। आज परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं, इनसे प्रभावित न हों और अपना संयम बनाकर रखें। 

  • कन्या – Four of Cups

आज का दिन आपके लिए साझेदारी बिजनेस के लिए अच्छा रहेगा, लाभकारी परिस्थितियां बनेंगी। किसी नए व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा जिससे भविष्य में अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। काम को लेकर आज कोई लापरवाही न करें। भावनाओं में अपना फोकस न खोने दें। किसी करीबी प्रियजन से आज कुछ मतभेद हो सकता है। अपने व्यवहार और सोच में संयम और सहनशीलता बनाने के प्रयास करें।

आज के दिन आप किसी की भी बात को दिल पर न लें। बीती बातों को याद करके अपने वर्तमान के रिश्तों को खराब न होने दें। परिस्थिति आपके अनुसार नहीं होगी परन्तु इतनी बुरी भी नहीं की आपको कोई परेशानी हो। व्यर्थ चिंताओं में आज का दिन खराब न करें। अपनी ऊर्जा और आइडियाज को उचित दिशा में लगाएं। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है।

  • वृश्चिक – The High Priestess

आज किसी महत्वपूर्ण विषय को लेकर कोई चुनाव करना पड़ सकता है जो कि थोड़ा कठिन होगा। यह ध्यान रखें कि आपका निर्णय और आपकी सोच नज़दीकी फायदे की बजाय लम्बे समय तक के फायदे की होनी चाहिए। आज किसी ऐसे व्यक्ति से भी मुलाकात हो सकती है, जो आपके विचारों को काफी प्रभावित करेगा। अपने आप में स्थिरता बनाए रखने की आवश्यकता है और अपने भावों को नियंत्रण में रखने का भी प्रयास करें।

आज का दिन मन में कुछ मामलों को लेकर थोड़ी दुविधा बनी रह सकती हैं। किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का इंतज़ार करें। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। आज भावनाओं की अधिकता रहेगी जिस कारण आज लिया हुआ निर्णय गलत भी हो सकता है। अपने गुस्से को शांत रखने का प्रयास करें। अपने आत्मविश्वास में आज कमी न होने दें।

आज का दिन बिजनेस वालों के लिए अच्छा है लेकिन, नौकरी वालों के लिए कुछ परेशानी आ सकती है। काम में किसी कठिनाई के चलते किसी एक्सपर्ट से सलाह लेंगे तो अच्छा रहेगा। किसी की बातों को दिल पर न लें। आज कार्यों में विलम्ब हो सकता है, कुछ बाधा उत्पन्न हो सकती है, तनाव न लें, अपने प्रयास निरंतर करते रहें। निजी जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो की भविष्य में आपके विचारों पर सकारत्मक प्रभाव डालेगा। सकारात्मक दृष्टिकोण बनाएं रखें।

  • कुम्भ – Eight of Swords

आज के दिन आपको कोई ऐसा निर्णय लेना पड़ सकता है जिसे आप कुछ समय से टाल रहे हैं। जितनी जल्दी इस विषय को निपटा लेंगे, उतनी ही सहजता से इसका समाधान हो जाएगा। वास्तविकता से आँखें फेर लेने से कोई  लाभ नहीं है। किसी भी परिस्थिति में औने बारे में अवश्य सोचें और  निर्णय लेते समय गिल्टी न महसूस करें। कभी कभी एक अच्छे भविष्य के लिए निर्भयता से कदम उठाने चाहिएं।

  • मीन – Three of Wands

आज का दिन आपके लिए काफी दिलचस्प और रोमाचंक रह सकता है। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात होगी जिससे भविष्य में अच्छे सम्बन्ध स्थापित होंगे। परिस्थिति जल्द ही अनुकूल हो जाएगी, बीती बातों को लेकर अत्यधिक परेशान न हों। जीवन में जो गतिहीनता आ गई थी वह जल्द ही दूर होगी। आपको अच्छे अवसर मिल रहे हैं, उनका पूरा लाभ उठाएं। आज स्थान परिवर्तन का कोई अवसर मिल सकता है। रिश्तों में थोडा संयम बनाए रखें।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

रिसर्च में दावा- चैट से सोशल बॉन्डिंग कमजोर होती है, जानिए क्यों बोलकर बात जरूरी है

नई दिल्लीएक घंटा पहलेकॉपी लिंकआप अपने दोस्तों, परिवारवालों और ऑफिस कलीग्स से टेक्स्ट मैसेज में बात करते हैं या फोन कॉल पर? रिसर्च में...

​​​​​​​संसद में इमरान के मंत्री बोले- पुलवामा की कामयाबी हमारी कौम की कामयाबी है

8 मिनट पहलेकॉपी लिंक14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवन्तीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। गोरीपुरा गांव...