Home ज्योतिष ज्येष्ठा नक्षत्र में चंद्रमा के आने से आज परेशान हो सकते हैं...

ज्येष्ठा नक्षत्र में चंद्रमा के आने से आज परेशान हो सकते हैं 7 राशि वाले लोग

हलचल टुडे

Apr 11, 2020, 07:24 PM IST

12 अप्रैल, रविवार यानी आज चंद्रमा ज्येष्ठा नक्षत्र में रहेगा। जिससे काण नाम का अशुभ योग बन रहा है। इसके प्रभाव से कामकाज को लेकर टेंशन हो सकती है। कामकाज अधूरे रह सकते हैं। विवाद और अनजान डर भी बना रह सकता है। इसके अलावा योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशियों को आज संभलकर रहना होगा वहीं आज 5 राशियों को सितारों का साथ भी मिलेगा। 

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन  

मेष – पॉजिटिव – घर परिवार में सम्मान की दृष्टि से आपको देखा जा सकता है। माता-पिता से संबंध तथा माता-पिता से सहयोग प्राप्त होने के साथ-साथ संतान पक्ष से भी संतुष्टि हो सकती है। संतान के प्रति अच्छा भाव उत्पन्न हो सकता है। घर परिवार में हर तरफ खुशियों का माहौल हो सकता है।

नेगेटिव – अपने पिता के जैसे किसी व्यक्ति या सलाहकार को इस समय आपकी मदद की ज़रूरत हो सकती है। अभी स्मार्ट आर्थिक निर्णय लें और बुराइयों से बचे। प्रकृति या एक सेटिंग में बाहर निकलने के लिए समय निकालें जो आपको दिमाग की शांति ढूंढने में मदद करेगा।

लव – ध्यान रखें कि अत्यधिक संलिप्तता आपको शारीरिक रोग भी दे सकती है। इसके अतिरिक्त अष्टम भाव में उपस्थित सूर्य के कारण आपका कोई पुराना राज बाहर आ सकता है।

व्यवसाय – अवसर आपका इंतज़ार कर रहे हैं क्योंकि आप कार्य में कोशिश और परीक्षण कर रहे हैं। दूसरे लोग आपकी प्रबंधकीय प्रतिभा और शानदार बातचीत कौशल को नोटिस कर रहे हैं।

स्वास्थ्य – अत्यधिक धूम्रपान और मादक पदार्थों के सेवन से बचना चाहिए नहीं तो फेफड़ों से संबंधित परेशानियां आपको काफी हद तक परेशान कर सकती हैं।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 8

वृषभ – पॉजिटिव – आप स्थिरता पूर्वक किसी भी कार्य को करने वाले होते हैं। इसलिए आपके कामकाज के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने की संभावना होती है। संतान के पढ़ाई लिखाई तथा कैरीयर इत्यादि को लेकर स्थितियां अनुकूल होने से मानसिक स्थितियां बेहतर हो सकती हैं।

नेगेटिव – याद रखें, सकारात्मक दृष्टिकोण से सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। सकारात्मक विचार सकारात्मक भावनाएं पैदा करते हैं और सकारात्मक जीवन के अनुभवों को आकर्षित करते हैं। बुरी भावनाओं और प्रतिद्वंद्वी मुद्दों से दूर रहें और आशावादी बने।

लव – प्यार के मामलों में आप मिले जुले परिणाम महसूस करेंगे। अष्टम भाव में शुक्र और मंगल की युति आपको वासनात्मक विचारों में उलझाएगी और आपके अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी।

व्यवसाय – इस समय आपको वो चीज़ें चिंतित कर सकती हैं जो आपका ध्यान चाहती हैं। रोजाना के कार्यों को मैनेज करें और महत्वपूर्ण चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें।

स्वास्थ्य – नींद कम आने की संभावना है।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 1

मिथुन – पॉजिटिव – किसी भी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करने से समय के अनुसार अच्छी सफलता प्राप्त होती है। यह गुण आपके अंदर है। साहस और पराक्रम के साथ साथ धैर्य भी आपके अंदर है। इसलिए आपको अपने कार्यों में अच्छी उन्नति देखने को मिल सकती है।

नेगेटिव – अपने रवैये को सकारात्मक रखें और अनावश्यक चर्चाओं व झगड़े से दूर रहें। इससे आपके द्वारा की गयी कड़ी मेहनत को नुकसान पहुँच सकता है और आपकी प्रतिष्ठा खराब हो सकती है। अपने दिमाग को आराम देने और जानकारी प्राप्त करने के लिए अनुसंधान की मदद लें।

लव – प्रेमीजन से कोई बात न छुपाएं, अन्यथा वह आपसे नाराज़ हो सकते हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से आप अपने प्रियतम से अच्छा संवाद स्थापित कर पाएंगे और इससे आपका प्रेम जीवन भी भली-भांति चलता रहेगा।

व्यवसाय – आपके करियर पर नजर डाली जाए तो, हम यह देखते हैं कि जॉब के दृष्टिकोण से नवम भाव में शनि की उपस्थिति मनचाहे ट्रांसफर का योग बना रही है।

स्वास्थ्य – स्वास्थ्य संबंधित चिंताएं परेशान करेंगी।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 6

कर्क – पॉजिटिव – सामाजिक मान सम्मान के साथ साथ पोजीशन प्राप्ति के भी अच्छे अवसर प्राप्त होते हैं। धन अचल संपत्ति के लिए भी स्थिति अच्छी होती है। धन-धान्य अचल संपत्ति तथा सगे-संबंधियों से संबंध आत्म सम्मान आत्मविश्वास इत्यादि के क्षेत्र में अच्छी स्थिति हो सकती है।

नेगेटिव – ख़ुशियाँ वो चीज़ हैं जिसके लिए अभी आपको काम करना पड़ेगा। याद रखें कि व्यक्तिगत असफलताएं अनिवार्य हैं क्योंकि इनसे आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। इस समय यात्रा की योजनाएं उम्मीद के मुताबिक़ आसान नहीं होंगी।

लव – आपको केवल एक बात का ध्यान रखना है कि प्यार में कोई शॉर्टकट नहीं होता इसलिए जो भी करें, अपने प्रियतम को कॉन्फिडेंस में लेकर करें।

व्यवसाय – आपके रैंक में वृद्धि की संभावना है। साहसी बने और व्यवसाय से संबंधित बैठक और सेल्स प्रदर्शन में साहसिक कदम उठाये।

स्वास्थ्य – अभी किसी नयी शुरुआत के लिए शारीरिक और भावनात्मक तौर पर तैयार रहें।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 3

सिंह – पॉजिटिव – यदि आप राजनीतिज्ञ हैं तो राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जनता का सहयोग तथा आपके पार्टी का साथ दोनों हो सकता है और राजनीतिक क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। भवन वाहन इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त होने की संभावना अच्छे बन रहे हैं।

नेगेटिव – शायद किसी फ़ालतू निवेश और खर्चों के कारण आपको धन की हानि हो सकती हैं। लेकिन परेशान न हों क्योंकि इस सप्ताह आपको अप्रत्याशित तरीकों से धन प्राप्त हो सकता है।

लव – इस दौरान आपकी सहज बुद्धि तीव्र होगी जिसकी वजह से आप अपने प्रियतम को किसी भी तरह मना ही लेंगे।

व्यवसाय – आप ज़रूरी मरम्मत या बुनियादी, व्यावहारिक ख़रीद में निवेश कर सकते हैं। इस चरण में प्रतिष्ठा और पुरस्कार का मज़ा लें लेकिन घर का भी ध्यान रखें।

स्वास्थ्य – किसी तरह के शोध या डॉक्टरों और सलाहकारों के साथ मिलना भी इस समय ज़रूरी हो सकता है।

भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 7

कन्या – पॉजिटिव – भवन वाहन माता-पिता इत्यादि का सुख प्राप्त होने की संभावना अच्छी है। यदि आप कोई भवन वाहन प्राप्ति के लिए प्रयासरत है तो आपका प्रयास सफल हो सकता है। साथी के साथ अच्छे संयोग की कामना की जा सकती है।

नेगेटिव – बुराईयों से बचे और इनकी जगह अपने समय और ऊर्जा का प्रयोग अपने बाहरी और आंतरिक सुधार के लिए करें। अगर आप नज़रअंदाज़ महसूस कर रहे हैं और अपने सबसे विश्वसनीय साथी और सलाहकार से मिलें।

लव – शनि का प्रभाव रिश्ते में परेशानियों का कारण बन सकता है लेकिन यहां अनुकूल बात यह है कि राहु आपके पंचम भाव में विराजमान हैं जो किसी न किसी युक्ति से आपको आपके काम में सफल बनाएँगे।

व्यवसाय – व्यापारिक मामलों के लिए चीज़ों को गुप्त रखना बेहद ज़रूरी है इसलिए आप अभी अधिक सुने और कम बोलें। आप इस समय कुछ लोगों से बचना जरुरी हैं।

स्वास्थ्य – खुद या अपने प्रियजनों की स्वास्थ्य चिंताओं के कारण चिकित्सा अभी आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 2

तुला – पॉजिटिव – अनावश्यक यात्रा इत्यादि कम होने की संभावना बन रही हैं। जिससे धन व्यय इत्यादि को लेकर कोई गंभीर समस्या उत्पन्न नहीं होगी। आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में हो सकती हैं।

नेगेटिव – आज का दिन आपके लिए तनाव उत्पन्न कर सकता हैं। इस समय में कोई भी कार्य करना या किसी तरह के शुभ कार्यों को लेकर सावधान रहना चाहिए। इन दिनों में शुभ कार्य करना वर्जित रहेगा। उन बाधाओं को दूर करने के बारे में सोचें जो आपको तनाव दे रही है।

लव – दांपत्यजीवन में यह समय आपको मनवांछित खुशी दे सकता है। प्रेमी युगल के दृष्टिकोण से देखें तो यह समय अधिक अनुकूल दिखाई नहीं देता।

व्यवसाय – आपके नेतृत्व के गुणों पर ध्यान दिया जाएगा और आपके शासकीय कौशल की प्रशंसा की जाएगी। जिस भुगतान या अटके हुए मुआवज़े का आप लम्बे समय से इंतज़ार कर रहे थे, अभी वो आपको प्राप्त होगा।

स्वास्थ्य – शारीरिक या भावनात्मक बाधाओं से आप प्रतिबंधित महसूस कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 4

वृश्चिक – पॉजिटिव – यदि आप अपने आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने का प्रयास कर रहे हैं तो वह सफल हो सकता है। क्योंकि गुरु धनु राशि में संचार कर रहा है जो आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास सफल हो सकता है। यदि पहले से कहीं कोई धन का निवेश किए हैं तो उसका लाभांश अच्छा प्राप्त हो सकता है।

नेगेटिव – यदि किसी रिश्तेदारी इत्यादि में धन दिया है या धन देने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है। आपको अपने जनों से सावधान रहना आपकी आर्थिक वृद्धि के लिए बेहतर हो सकता है।

लव – यदि आप अभी तक सिंगल हैं, तो इस दौरान आपके जीवन में किसी व्यक्ति का आगमन हो सकता है और यह व्यक्ति बहुत लंबे समय तक आपके जीवन में अपना प्रभाव छोड़ेगा।

व्यवसाय – कार्य व्यवसाय से संबंधित हो या इंश्योरेंस इत्यादि से संबंधित हो या अन्य तरह के किसी भी आर्थिक लाभ के लिए निवेश करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

स्वास्थ्य – जोड़ों में दर्द या फिर घुटनों और पिंडलियों में दर्द की परेशानी से जूझना पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 1

धनु – पॉजिटिव – घर में किसी तरह के यज्ञ अनुष्ठान इत्यादि होने से घर में सुख शांति समृद्धि की संभावना बेहतर हो सकती हैं। घर परिवार के सहयोग से हर तरह के कार्यो को सफल बनाया जा सकता है। संतान पक्ष, संतान सुख ,संतान के पढ़ाई लिखाई इत्यादि सामान्य रहने की संभावना बन रही है।

नेगेटिव – एक नए पर्यावरण का अंदेशा है। कुछ कानूनी मामलों में अंतिम निर्णय की आवश्यकता हो सकती है। किसी धोखाधड़ी या छल से बचने के लिए वो सबकुछ करें जो आप कर सकते हैं। अच्छे से शोध करें और उन लोगों से राय लें जिन्हें जीवन का अधिक अनुभव है।

लव – आपके रिश्ते को मज़बूती देगा, एक-दूसरे के प्रति आकर्षण भी बढ़ाएगा। आप एक दूसरे को अधिक सम्मान देंगे और एक दूसरे की कद्र करेंगे।

व्यवसाय – धन का आदान-प्रदान तथा आर्थिक लेन-देन में सावधानी आपके लिए महत्वपूर्ण है। आर्थिक परिस्थितियों को सुदृढ़ बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए।

स्वास्थ्य – कमर का दर्द आपको परेशान करेगा और कुछ लोगों को डिस्क संबंधी दिक्कत हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 6

मकर – पॉजिटिव – आवश्यकतानुसार आपको भी घर परिवार से सहयोग प्राप्त हो सकता है। माता-पिता से सहयोग प्राप्त होने के साथ-साथ माता-पिता से संबंध भी मधुर होने की संभावना बन रही है। भाई बहन इत्यादि से भी अच्छे संबंध हो सकते हैं।

नेगेटिव – विवादों से बचें, अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें और घर में भी किसी से कोई बहस न करें। आपके ग्रह यह बता रहे हैं कि सावधानी के बाद भी किसी नजदीकी से विवाद की संभावना है। आप अभी सामाजिक और नए लोगों से मिलने के मूड में हैं, लेकिन अपने पार्टनर को नज़रअंदाज़ न करें।

लव – आपका अपने प्रियतम से इस पूरे ही दिन अनेक बातों को लेकर डिस्कशन होगा, जिससे एक दूसरे की मन की बातें और विचार एक दूसरे को समझाएंगे और आप एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे।

व्यवसाय – इस समय में आप किसी तरह का कोई निवेश कर सकते हैं। वह निवेश किसी भी तरह का हो सकता है। परंतु जहां भी निवेश करें उसकी पूर्णत: जानकारी आपके लिए आवश्यक है। जिससे कि आपकी आर्थिक स्थितियां सदा बेहतर स्थिति में रहे।

स्वास्थ्य – आरोग्य एकदम अच्छा रहेगा।

भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: 3

कुंभ – पॉजिटिव – आपसी सामंजस्य से परिवार में स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। घर परिवार के लोगों के साथ आपसी तालमेल बेहतर होने से घर में वृद्धि से विकास देखे जा सकते हैं। तथा किसी भी महत्वपूर्ण कार्यों में घर परिवार के लोगों का सहयोग देखने को मिल सकता है।

नेगेटिव – लाभ, प्रसिद्धि और पहचान तीनों बहुत जल्द ही आपको मिलने वाले हैं ऐसे में शांत रहकर लड़ाई झगडे से दूर रहें। कभी कभी बोलने से चुप रहना बेहतर होता है। दूसरों से सहायता चाहना समय की मांग है, इसमें शर्म न करें।

लव – प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय अनुकूल रहने की ओर इशारा कर रहा है। यह समय आपके प्रेम जीवन को मज़बूती देने के लिए ही आया है तो इसका पूरा सदुपयोग करें।

व्यवसाय – कोई सुखद समाचार आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। आप अपने सिद्धांतों और कड़ी मेहनत में विश्वास करते हैं और आपको पूरा विश्वास है कि इसे कोई भी बदल नहीं सकता।

स्वास्थ्य – पैरों से संबंधित तकलीफ़ हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 3

मीन – पॉजिटिव – यश सम्मान की दृष्टि से स्थितियां अच्छी रहने की संभावना पाई जाती हैं। धन अचल संपत्ति प्राप्ति का उद्देश्य पूरा हो सकता है। सगे-संबंधियों से संबंध सामान्यतः अच्छे हो सकते हैं। घर परिवार की स्थिति को सुदृढ़ बनाने का प्रयास आपका सफल हो सकता है।

नेगेटिव – जल्दबाजी में कोई फैसला लेने के लिए विवश हो सकते हैं इसलिए खुद के लिए मदद लें, हो सकता है कि आप किसी दूसरे के लिए सलाह का स्रोत बन जाएँ। व्याकुलता आपको कई चीज़ों से दूर रखेगी और आप ऐसे लोगों को महत्व भी नहीं दे पाएंगे जिनसे आपको प्रिय हैं।

लव – आप दोनों अपने दोस्तों से एक दूसरे को मिला पाएंगे जिससे आपके प्यार का दायरा और बढ़ेगा तथा दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

व्यवसाय – आप इस समय अधिक उमीदें कर रहे हैं और आने वाले समय में आपकी यह सारी उम्मीदें पूरी होंगी। जगह या स्थिति में बदलाव से अप्रत्याशित आय हो सकती हैं।

स्वास्थ्य – आप को मुख्य रूप से अपनी कमर की समस्या हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 8

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

3 शुभ योगों के कारण कुंभ सहित 6 राशि वालों को हो सकता है धन लाभ

Hindi NewsJeevan mantraJyotishAaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (22th October 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra,...

अमेरिका-भारत के बीच अगले हफ्ते सैटेलाइट डेटा को लेकर मिलिट्री डील संभव, दोनों देश 2+2 मीटिंग में कर सकते हैं घोषणा

Hindi NewsInternationalIndia, U.S. Set For Military Pact On Satellite Data For Better Accuracy Of Missiles And Dronesवॉशिंगटनएक घंटा पहलेकॉपी लिंकअगले हफ्ते नई दिल्ली में...

बिक्री की उम्मीद से कारोबारियों ने बनाया बफर स्टॉक, इस साल का स्टॉक लेवल बीते पांच सालों के उच्च स्तर पर

Hindi NewsBusinessBusinessmen Build Buffer Stock On Expectation Of Sales, This Year's Stock Level At Five year Highनई दिल्ली5 घंटे पहलेकॉपी लिंकअप्रैल से अब तक...

कभी भीख मांगकर गुजारा करने को मजबूर थे कादर खान, गरीबी के कारण हफ्ते में तीन दिन सोना पड़ता था खाली पेट

5 घंटे पहलेकॉपी लिंकचाहे कॉमेडी हो या विलेन का किरदार, बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी का जलवा बिखेरने वाले कादर...