Home ज्योतिष बुधवार को बन रहे हैं दो शुभ योग, कन्या राशि के चंद्र...

बुधवार को बन रहे हैं दो शुभ योग, कन्या राशि के चंद्र का असर होगा सभी 12 राशियों पर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मेष राशि के लोगों को 9 दिसंबर को धन लाभ मिल सकता है, वृष राशि के लोगों को मतभेद का सामना करना पड़ सकता है

बुधवार, 9 दिसंबर को अगहन मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। इस दिन सुबह 9.30 से रात तक सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा। बुधवार को उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र होने से प्रवर्ध नाम का शुभ योग बना है। ये दोनों योग किसी भी काम की शुरुआत के लिए शुभ रहते हैं। चंद्र कन्या राशि में रहेगा।

बुधवार को गणेशजी के सामने दीपक जरूर जलाएं और दूर्वा अर्पित करें। गणेशजी का ध्यान करते हुए काम की शुरुआत करें।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए कन्या राशि के चंद्र की वजह से सभी 12 राशियों के लिए बुधवार, 9 दिसंबर का दिन कैसा रह सकता है…

मेषः

पॉजिटिव– आज वित्तीय स्थिति में कुछ सुधार आएगा। किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ चल रहे गिले-शिकवे भी दूर होंगे। विद्यार्थियों को अपनी नौकरी से संबंधित किसी इंटरव्यू आदि में सफलता के योग बन रहे हैं। इसलिए पूरी मेहनत से अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें।

नेगेटिव– अपने उसूलों व सिद्धांतों से किसी भी प्रकार का समझौता ना करें। घर में भी छोटी सी बात पर अकारण ही तनाव उत्पन्न हो सकता है। ज्यादा क्रोध करने से बचें। घर के वरिष्ठ लोगों का मान-सम्मान भी बनाकर रखना आवश्यक है। आज किसी भी प्रकार की यात्रा को स्थगित ही रखें।

व्यवसाय– व्यवसाय में अभी वर्तमान परिस्थितियों का प्रभाव बना रहेगा। अगर अपने कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार का निवेश करने की सोच रहे हैं तो आज बेहतर समय है। नौकरी पेशा लोगों को उच्चाधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है। बेहतर होगा कि इधर-उधर की बातों में ना उलझकर अपने काम पर ध्यान दें।

लव– पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। तथा घर का वातावरण सकारात्मक रहेगा।

स्वास्थ्य– गले में दर्द और खराश की स्थिति रहेगी। जिसकी वजह से हल्का-फुल्का बुखार भी रह सकता है। अपना उचित इलाज अवश्य लें।

भाग्यशाली रंग– बादामी

भाग्यशाली अंक– 8

वृषः

पॉजिटिव– व्यस्तता के बावजूद आप अपनी रुचि संबंधी कार्यों के लिए समय निकाल लेंगे। जिससे आप मानसिक रूप से बहुत ही खुशी महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को भी किसी प्रकार की उपलब्धि हासिल होने से सुकून और खुशी मिलेगी। धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान बना रहेगा।

नेगेटिव– किसी निकट संबंधी से छोटी सी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। इस समय गुस्से की बजाय सूझबूझ और शांति से समस्या का हल निकालें। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें। इस समय फिजूल के खर्चे भी हो सकते हैं।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों पर कड़ी नजर रखें। आपकी उपस्थिति से ही सारे कार्य संपन्न हो सकेंगे। काम में बदलाव संबंधी कोई महत्वपूर्ण फैसला भी लेना पड़ सकता है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह का भी अनुसरण करना उचित रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के साथ अपने संपर्कों को और अधिक मजबूत करें।

लव– काम की अधिकता की वजह से आप अपने दांपत्य जीवन पर समय नहीं दे पाएंगे, परंतु फिर भी पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। घर के सदस्य आपकी विवशता को समझेंगे।

स्वास्थ्य– गला खराब रह सकता है। साथ ही खांसी, जुकाम जैसी समस्या भी रहेगी। इसमें लापरवाही बिल्कुल भी ना बरतें।

भाग्यशाली रंग– ऑरेंज

भाग्यशाली अंक– 6

मिथुनः

पॉजिटिव– आज परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। परंतु यह फैसले सकारात्मक परिणाम ही देंगे। इस समय का गोचर बहुत ही शुभ है। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपके कई रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सहायक होगी।

नेगेटिव– दिन भर बहुत अधिक व्यस्तता रहेगी। जिसकी वजह से कभी-कभी थकान और चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं। किसी की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले लेना आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकता है, इसलिए अपनी क्षमता के अनुसार ही मदद करें।

व्यवसाय– किसी भी व्यवसायिक कार्य में रुकावट आने से अपने राजनीतिक संपर्कों का सहयोग लें, आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। सोशल मीडिया और पब्लिक रिलेशन संबंधी कार्यों पर भी ध्यान रखें। युवाओं को भी कैरियर संबंधित कोई नया अवसर प्राप्त होगा।

लव– परिवार में प्रेम पूर्ण और खुशनुमा वातावरण रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में मर्यादा का ध्यान रखना अति आवश्यक है।

स्वास्थ्य– पेट से संबंधित कोई दिक्कत रहेगी। अपना खान-पान संयमित रखें। साथ ही नशीले पदार्थों और गलत लोगों के संपर्क में भी आने से परहेज करें।

भाग्यशाली रंग– गुलाबी

भाग्यशाली अंक– 2

कर्कः

पॉजिटिव– कुछ समय से चल रही अस्वस्थता में आज कुछ सुधार महसूस होगा, और आप अपने रुके हुए कार्यों को निपटाने में ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। किसी मित्र से मुलाकात आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। और आप अपने दायित्वों को निभाने में भी काफी हद तक सफल रहेंगे।

नेगेटिव– किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित अप्रिय सूचना मिलने से मन व्यथित रहेगा। आज कोर्ट संबंधी कोई भी कार्य स्थगित ही रखें। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद की स्थिति से बचें। इस समय विद्यार्थी वर्ग भी व्यर्थ की बातों में पड़कर अपने कैरियर के साथ लापरवाही करेंगे।

व्यवसाय– आज कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक तरीके से कार्य संपन्न होने से खुशी मिलेगी। सहयोगियों तथा कर्मचारियों का भी भरपूर सहयोग रहेगा। सरकारी सेवारत लोग अपने कार्यों के प्रति पूरी तरह ध्यान दें। कोई इंक्वायरी होने की संभावना बन रही है।

लव– पारिवारिक जनों का आपस में बेहतरीन सामंजस्य रहेगा। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए भी उत्तम रिश्ता आ सकता है। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी।

स्वास्थ्य– अभी अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें तथा दवाईयां नियमित रूप से लें।

भाग्यशाली रंग– पीला

भाग्यशाली अंक– 5

सिंहः

पॉजिटिव– आज भाग्य का सितारा प्रबल है। प्रत्येक कार्य को सलीके व व्यवस्थित रूप से करने से जल्दी ही लक्ष्य को हासिल भी कर लेंगे। विशेषकर महिला वर्ग को अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा उपलब्धि हासिल होगी। बच्चों का सकारात्मक रवैया खुशी और सुकून देगा।

नेगेटिव– इस समय दिल की बजाय दिमाग से काम लें। बहुत अधिक भावुकता आप के लिए नुकसान का कारण बन सकती हैं। अपनी उपलब्धियों का दूसरों के सामने बहुत अधिक बखान ना करें। अन्यथा जलन की भावना से लोग आपका नुकसान भी कर सकते हैं।

व्यवसाय– पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। और आप दोबारा से व्यवसायिक गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन और सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी। शेयर्स, स्टॉक मार्केट आदि से संबंधित कार्यों में भी सफलता मिलेगी।

लव– पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान अवश्य करें, इससे दांपत्य जीवन सुखद होगा। परंतु प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। परंतु लापरवाही बरतना उचित नहीं है।

भाग्यशाली रंग– नीला

भाग्यशाली अंक– 6

कन्याः

पॉजिटिव– आज आप घर से संबंधित अपनी जिम्मेदारियों को बहुत संजीदगी और गंभीरता से पूरा करेंगे। अपनी जीवन शैली में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लाने से आप मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे। किसी के घर पर उत्सव में भी जाने का आमंत्रण मिल सकता है।

नेगेटिव– अचानक ही कोई बड़ा खर्चा सामने आएगा। जिसकी वजह से बजट गड़बड़ा सकता है। परंतु इस समय धैर्य रखना ही उचित है। वाहन अथवा प्रॉपर्टी से संबंधित लोन लेने में अभी दिक्कतें रहेगी। किसी अधिकारी से भी बहस हो सकती है।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में नए-नए प्रयोग करने में आपकी रुचि रहती है। आज आपकी यही आदत आपके लिए आर्थिक लाभ और मुनाफे का कारण भी बनेगी। परंतु इस समय रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी भरोसा और विश्वास ना करें। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी अपनी फाइलें तथा डॉक्यूमेंट संभालकर रखने की जरूरत है।

लव– वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। घर के बुजुर्गों की सेवा व देखभाल में आपके जीवन साथी का पूरा सहयोग रहेगा।

स्वास्थ्य– गिरने या वाहन से चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। बेहतर होगा कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित रखकर घर में ही अधिक से अधिक समय व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 3

तुलाः

पॉजिटिव– नजदीकी रिश्तेदारों के आगमन से परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। किसी भावी लक्ष्य की प्राप्ति भी आसानी से हो जाएगी। विद्यार्थी पढ़ाई से संबंधित अपनी मेहनत के उचित परिणाम मिलने से राहत महसूस करेंगे। किसी महत्वपूर्ण यात्रा का भी प्लान बन सकता है।

नेगेटिव– ध्यान रखें कि किसी की बातों में आकर आप अपना काम बिगाड़ सकते हैं। बेहतर होगा कि अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखें। इस समय परिवार के किसी व्यक्ति के विवाहित जीवन में अलगाव जैसी स्थिति आ सकती है। सामाजिक गतिविधियों में भी अपनी उपस्थिति अवश्य रखें।

व्यवसाय– व्यवसाय में बदलाव संबंधी योजनाओं पर कार्य होगा। और आप अपनी समझदारी व काबिलियत द्वारा हर स्थिति का हल निकालने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक रूप से दिन उत्तम है। कोई रुकी हुई पेमेंट मिलने की भी पूरी संभावना है। नौकरी में परिस्थितियां भी तनावपूर्ण रहेंगी।

लव– पति-पत्नी के बीच किसी गलतफहमी को लेकर तकरार हो सकती है। इस समय आपस में बैठकर समस्या को सुलझाना अति आवश्यक है अन्यथा स्थिति और अधिक बिगड़ सकती हैं।

स्वास्थ्य– सर्वाइकल और मांसपेशियों का दर्द परेशान करेगा। व्यायाम और योगा इसका प्रमुख इलाज है।

भाग्यशाली रंग– नीला

भाग्यशाली अंक– 2

वृश्चिकः

पॉजिटिव– इस समय परिस्थितियां बहुत ही अनुकूल है। कोई शुभ समाचार मिलने से आप अपने अंदर आत्मविश्वास और एक नई ऊर्जा महसूस करेंगे। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का भी पूर्ण रुप से सहयोग और सलाह मिलेगी। घर परिवर्तन संबंधी योजनाओं पर भी कोई महत्वपूर्ण कार्य हो सकता है।

नेगेटिव– कभी-कभी अति आत्मविश्वास की वजह से बनते काम बिगड़ सकते हैं। अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। इस समय अपनी फिजूलखर्ची पर भी अंकुश लगाना आवश्यक है। युवा वर्ग व्यर्थ के घूमने-फिरने में समय नष्ट ना करके अपने भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित रखें।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें। उनकी मेहनत व कार्य क्षमता द्वारा उत्पादन में वृद्धि होगी। और आपने जो लक्ष्य निर्धारित किया है वह भी शीघ्र ही हासिल हो जाएगा। नौकरी पेशा लोगों के ऊपर कार्यभार की अधिकता की वजह से तनाव रहेगा।

लव– पारिवारिक तथा व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बिठाकर रखने से घर का माहौल सौहार्दपूर्ण तथा खुशनुमा रहेगा। परंतु इस समय प्रेम संबंधों को मर्यादित रखना आवश्यक है।

स्वास्थ्य– सिर दर्द और थकान की स्थिति बनी रहेगी। काम के बीच-बीच में आराम भी लें और अपने खानपान को भी व्यवस्थित रखें।

भाग्यशाली रंग– सफेद

भाग्यशाली अंक– 1

धनुः

पॉजिटिव– धार्मिक तथा सामाजिक संस्थाओं के सहयोग में आज अधिकतर समय व्यतीत होगा। इससे आपको आत्मिक शांति भी मिलेगी। समाज में भी आपका रुतबा बना रहेगा। अचानक ही किसी अपरिचित व्यक्ति से मुलाकात आपको एक नई दिशा प्रदान करेंगी।

नेगेटिव– संतान को अपने कैरियर संबंधी किसी कार्य में रुकावट आने से तनाव रहेगा। इस समय उनका आत्मबल बनाए रखने के लिए आपका सहयोग आवश्यक है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रह सकती है जिसकी वजह से आपके कई महत्वपूर्ण काम अटक जाएंगे।

व्यवसाय– नए जनसंपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। परंतु कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें, और शांतिपूर्ण तरीके से गतिविधियों को नियंत्रित रखें। कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग रहेगा। परंतु आय के स्रोत अभी मंद रहेंगे।

लव– अपनी व्यस्तता के बीच जीवनसाथी तथा परिवार के लिए समय निकालना आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां लाएगा। प्रेम संबंधों को भी विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है।

स्वास्थ्य -स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ अपने अंदर नकारात्मक विचार ना उत्पन्न होने दे। मेडिटेशन में कुछ समय व्यतीत करने से आपको राहत मिलेगी।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 9

मकरः

पॉजिटिव– आज दिनचर्या काफी व्यस्त रहेगी। आपका पूरा ध्यान अपने काम तथा आर्थिक गतिविधियों पर केंद्रित रहेगा। किसी वरिष्ठ व अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी आपके लिए हितकारी रहेगी। व्यस्तता के बावजूद आप अपने परिवार व दोस्तों के लिए भी समय निकाल लेंगे।

नेगेटिव– बिना मतलब दूसरों की परेशानियों में ना उलझें। इससे आपका ही नुकसान हो सकता है। कोई अप्रिय घटना सुनने से अवसाद और भय जैसी स्थिति मन मस्तिष्क पर हावी रह सकती हैं। विद्यार्थियों को भी अपनी मेहनत के मन मुताबिक परिणाम ना मिलने से मायूसी रहेगी।

व्यवसाय– मशीनरी व लोहे से जुड़े व्यवसाय में कुछ नुकसान की स्थिति बन रही है। इस समय कर्मचारियों की गतिविधियों और क्रियाकलापों पर पैनी नजर रखना आवश्यक है। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज बहुत अधिक संभालकर रखें। ऑफिस में भी किसी तरह की राजनीति का माहौल रहेगा, इसलिए सावधान रहें।

लव– पति-पत्नी के संबंध बेहतर होंगे। परंतु ध्यान रखिए कि मित्रों के साथ बहुत अधिक समय व्यतीत करना आपके परिवार की सुख शांति में व्यवधान डाल सकता है।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य संबंधी हल्की-फुल्की परेशानियां रहेंगी। तनाव जैसी स्थितियों से अपने आप को दूर रखें। क्योंकि इसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग– बादामी

भाग्यशाली अंक– 4

कुंभः

पॉजिटिव– आज आपकी मुख्य कोशिश सभी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की रहेगी। और आप इसमें काफी हद तक सफल भी होंगे। कुछ दिनों से चल रही भागा-दौड़ी की वजह से आज आराम और सुकून पाने के मूड में भी रहेंगे। आज कोई लाभदायक यात्रा भी हो सकती हैं।

नेगेटिव– कुछ विरोधी आपके खिलाफ कुछ गलत अफवाह फैला सकते हैं। हालांकि इसका आप पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। परंतु फिर भी सावधान रहना आवश्यक है। राजनीतिक लोगों तथा गतिविधियों से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि किसी प्रकार की मानहानि होने की आशंका बन रही है।

व्यवसाय– किसी भी प्रकार के व्यवसाय में इस समय हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखना बहुत आवश्यक है। प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों में उत्तम डील होने की संभावना है। परंतु किसी भी प्रकार के निवेश करने के लिए अभी परिस्थितियां अनुकूल नहीं है। बेहतर होगा कि अभी वर्तमान कार्यों पर ही अपना ध्यान लगाएं।

लव– विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में गलतफहमी की वजह से दरार आ सकती हैं। इस समय एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करना अति आवश्यक है।

स्वास्थ्य– मौसमी बदलाव और एलर्जी संबंधित रोग जैसे खांसी, जुकाम आदि परेशान करेंगे। आयुर्वेदिक इलाज लेना ज्यादा उचित रहेगा।

भाग्यशाली रंग– गुलाबी

भाग्यशाली अंक– 7

मीनः

पॉजिटिव– आज धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका समय व्यतीत होगा। तथा कुछ अनुभवी और जिम्मेदार लोगों के मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। इस समय आर्थिक लाभ की भी अच्छी संभावनाएं बन रही हैं।

नेगेटिव– पारिवारिक व सामाजिक कार्यों में ध्यान ना देने से दूसरों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। जुआ, सट्टा जैसे गलत कार्यों में रुचि ना लें। किसी के साथ भी व्यवहार करते समय ध्यान रखें कि आप किसी साजिश का शिकार भी हो सकते हैं।

व्यवसाय– आज कामकाज में इच्छित सफलता तो प्राप्त नहीं होगी। परंतु फिर भी पारिवारिक लोगों की देखरेख में काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। किसी कर्मचारी के साथ चल रही गलतफहमियां दूर होंगी और संबंधों में सुधार आएगा। नौकरीपेशा व्यक्ति भी किसी प्रकार की दिक्कत आने पर अपने उच्चाधिकारियों की मदद अवश्य लें।

लव– जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद और सुकून दायक रहेगी। परंतु विवाहेतर संबंधों से दूर रहे, अन्यथा इसका नकारात्मक असर आपके परिवार की सुख शांति पर पड़ सकता है।

स्वास्थ्य– शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस करेंगे तथा मानसिक थकान भी रहेगी। प्राकृतिक चीजों का अधिक से अधिक उपयोग करें। तथा कुछ समय प्रकृति के निकट भी व्यतीत करना उचित रहेगा।

भाग्यशाली रंग– आसमानी

भाग्यशाली अंक– 6

Source link

Most Popular

दतिया-शिवपुरी के बाद जौरा में भी मिले 2 मृत कबूतर, जांच के लिए भोपाल भेजा दोनों का बिसरा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमुरैना/जौरा13 दिन पहलेकॉपी लिंकजौरा में मृत मिले कबूतर।दतिया-शिवपुरी व श्योपुर के...

चंंबल वाटर प्रोजेक्ट, उसैद घाट पुल व आसन बैराज के लिए बजट नहीं, अप्रैल में मिला तो सितंबर में काम शुरू होगा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमुरैना13 दिन पहलेकॉपी लिंकचंबल नदी, जहां मुरैना तक पानी पहुंचाने बनाया...

हिमाचल में भारी बर्फबारी से 400 सड़कें बंद, राजस्थान के बाड़मेर में ठंड ने 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

Hindi NewsNational400 Roads Closed In Himachal After Snowfall; Tourists Stranded On The Middle Road; 20 year Record Broken In BarmerAds से है परेशान? बिना...