Home ज्योतिष वृष राशि वालों को रुका हुआ पैसा और मकर राशि वालों को...

वृष राशि वालों को रुका हुआ पैसा और मकर राशि वालों को मिल सकती है कामकाज में सफलता

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (25th December 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • आज शिव और महालक्ष्मी योग बनने से 8 राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा दिन, मिलेगा सितारों का साथ

25 दिसंबर, शुक्रवार के ग्रह-नक्षत्र शिव और महालक्ष्मी योग बना रहे हैं। इन शुभ योगों का फायदा 8 राशियों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक वृष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को कामकाज में सितारों का साथ मिल सकता है। सोचे हुए काम पूरे होंगे। धन लाभ और फायदे वाला दिन भी रहेगा। इनके अलावा मेष, कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इन 4 राशि वालों को कई मामलों में संभलकर रहना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज किसी राजनीतिक संबंध से आपको कुछ फायदा होने की उम्मीद है। तथा आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमत्ता के बल पर कुछ ऐसा निर्णय ले लेंगे कि आपको खुद भी आश्चर्य होगा। परिवार की देखरेख में भी आपका उत्तम सहयोग बना रहेगा।
नेगेटिव- किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने बारे में विशेष जानकारी ना दें, अन्यथा कोई आपको धोखा दे सकता है। विद्यार्थी गण पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान केंद्रित रखें। आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें।
व्यवसाय- कोई भी व्यवसायिक निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह सोच विचार अवश्य करें। इस समय व्यवसायिक गतिविधियां भी कुछ धीमी रहेंगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपना टारगेट पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ सकता है।
लव- जीवन साथी के स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत को लेकर घर और व्यवसाय दोनों जगह सामंजस्य बनाकर रखना पड़ेगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ अत्यधिक काम की वजह से थकान हावी रहेगी।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

वृष – पॉजिटिव- आज कोई रुका हुआ पैसा हासिल हो सकता है। इसलिए प्रयासरत रहें। अपने महत्वपूर्ण काम दिन के प्रथम पक्ष में ही पूरे करने का प्रयास करें। इस समय ग्रह स्थितियां उत्तम बनी रहेंगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात मन को सुकून और खुशी देगी।
नेगेटिव- दोपहर बाद कोई अप्रिय समाचार या सूचना मिलने से घर में उदासी भरा माहौल रहेगा। अपने कार्यों को ध्यान से पूरा करें, जरा सी भी लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है। पैसे की उधारी बिल्कुल ना रखें।
व्यवसाय- आय के स्रोत बढ़ेंगे। तथा कार्य क्षेत्र में आपका वर्चस्व बना रहेगा। आज स्त्री वर्ग अपने व्यवसाय में विशेष रूप से सफल रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों के ऑफिस का वातावरण पॉजिटिव बना रहने से कार्य क्षमता में भी निखार आएगा।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। अपने कार्यों में जीवनसाथी की सलाह लेना भाग्योदय कारक रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपने ब्लड प्रेशर आदि संबंधी जांच अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 7

मिथुन – पॉजिटिव- आज परिवार संबंधी किसी समस्या को सुलझाने में आपका विशेष प्रयास रहेगा और सफल भी होंगे। रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर आज कुछ समय अपने लिए भी व्यतीत करें। इससे आप अपने अंदर दोबारा नई ऊर्जा और ताजगी महसूस करेंगे। धार्मिक तथा सामाजिक गतिविधियों में भी कुछ योगदान अवश्य दें।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि कोई पुराना मुद्दा उभरने से तनाव जैसा वातावरण बन सकता है। किसी नजदीकी संबंधी के विवाहित संबंधों में अलगाव आने की वजह से चिंता रहेगी। अपने गुस्से और कटु वाणी पर नियंत्रण रखें। युवा वर्ग अपने कैरियर के प्रति ज्यादा ध्यान दें।
व्यवसाय- मशीनरी, कारखाने आदि से संबंधित व्यवसाय में नई उपलब्धियां मिलेंगी। अधिकतर काम फोन द्वारा ही संचालित हो जाएंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी। ऑफिस के कामों में बहुत अधिक व्यस्तता बनी रहेगी।
लव- विवाहित संबंध मधुर रहेंगे। पति-पत्नी आपसी सहयोग द्वारा कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनाएंगे तथा घर में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लापरवाही बिल्कुल ना करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- लक्ष्य प्राप्ति के लिए आप किसी हद तक भी मेहनत कर सकते हैं। आज भी आपका ऐसा ही जज्बा बना रहेगा। मन में जो भी सपने या कल्पनाएं हैं, उन्हें साकार करने के लिए उपयुक्त समय है। किसी समारोह आदि में जाने का भी निमंत्रण प्राप्त होगा।
नेगेटिव- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। लड़ाई-झगड़े आदि में ना पड़े तथा दूसरों के मामले में हस्तक्षेप भी ना करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।
व्यवसाय– कलात्मक तथा ग्लैमर से संबंधित कार्यों से जुड़े व्यवसाय सफल रहेंगे। साझेदारी संबंधी व्यवसाय में भी आपसी सामंजस्य मजबूत होगा। इस समय कामकाज में कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय लेने की भी आवश्यकता है। नौकरी में किसी लापरवाही की वजह से उच्च अधिकारी की डांट-फटकार सुननी पड़ सकती है।
लव- घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी जिससे मन को चैन तथा सुकून मिलेगा। परंतु विवाहितों का विपरीत लिंगी लोगों से मेलजोल मानहानि दे सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की दृष्टि से समय कुछ कमजोर ही है। अपनी नियमित जांच कराएं तथा आलस्य छोड़कर दवाइयों को भी नियमित रूप से लेते रहें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

सिंह – पॉजिटिव- आज अधिकतर समय सामाजिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। आपकी कार्यक्षमता और अधिक सशक्त होगी। संतान के करियर संबंधी समस्याओं को सुलझाने में महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता मिलेगी। धर्म-कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान बना रहेगा।
नेगेटिव- अगर पैतृक संपत्ति संबंधी कोई वाद-विवाद चल रहा है तो आज उसके बढ़ने की भी आशंका है। अपने स्वभाव में धैर्य व नरमी बनाकर रखें। गुस्से से बात बिगड़ सकती है। किसी भी प्रकार की यात्रा नुकसानदेह ही रहेगी।
व्यवसाय- अभी कार्यक्षेत्र में गतिविधियां सामान्य ही रहेगी। इस समय अपने संपर्क क्षेत्र का दायरा और अधिक बढ़ाने की जरूरत है। व्यवसायिक कार्यों की एडवर्टाइजमेंट को ज्यादा से ज्यादा करने की कोशिश करें। इस समय की गई मेहनत के निकट भविष्य में उत्तम परिणाम हासिल होंगे।
लव- जीवन साथी का आपको भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा तथा घर के माहौल में भी डिसिप्लिन बना रहेगा। प्रेम संबंधों मे स्थायित्व लाने के लिए एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान अवश्य करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कभी-कभी आत्मविश्वास डगमगा सकता है। मानसिक स्थिरता के लिए मेडिटेशन बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- आपका सकारात्मक दृष्टिकोण घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेगा। अगर प्रॉपर्टी के लेनदेन संबंधी कोई योजना बन रही है तो उसे तुरंत कार्य रूप दें। घर में कोई धार्मिक आयोजन संपन्न करवाने की योजनाएं भी बनेंगी।
नेगेटिव- जल्दी उपलब्धि हासिल करने के चक्कर में गैर कानूनी कार्य को हाथ में ना लें। बेहतर होगा कि समय अनुसार अपने कार्यों को अंजाम देते रहें। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करना आपकी मानहानि करवा सकता है। बिना पढ़े किसी भी पेपर या दस्तावेज पर हस्ताक्षर बिल्कुल ना करें।
व्यवसाय- व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नए शोध और योजनाओं की जरूरत है। इस समय बिजनेस पार्टनर तथा कर्मचारियों पर पूरी तरह निर्भर रहने की बजाय अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखें। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने डॉक्यूमेंट वगैराह बहुत संभालकर रखें।
लव- पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमियां दूर होगी। किसी मित्र से मुलाकात दिन को खुशनुमा व तरोताजा बनाएगी।
स्वास्थ्य- हल्की-फुल्की मौसमी बीमारियां जैसे खांसी, जुखाम, गला खराब आदि परेशान करेंगे। इसलिए लापरवाही बिल्कुल भी ना करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

तुला – पॉजिटिव- कामकाज को लेकर की गई यात्रा आर्थिक रूप से बहुत ही लाभदायक साबित होगी। कार्यों को पूरी ऊर्जा के साथ पूरा करने का जज्बा भी बना रहेगा। पारिवारिक वातावरण भी अनुशासित और सकारात्मक बना रहेगा। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी अच्छा प्रस्ताव भी आ सकता है।
नेगेटिव- विद्यार्थी तथा युवा लोग व्यर्थ के हास-परिहास तथा मनोरंजन संबंधी कार्यों में समय नष्ट ना करें। इस समय फिजूलखर्ची पर भी नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह की अवहेलना करना नुकसानदायक रहेगा।
व्यवसाय- व्यापार में विस्तार संबंधी योजनाओं पर गंभीरता से विचार करें। आपके व्यक्तित्व तथा मृदुभाषी स्वभाव से व्यापारिक संबंध और अधिक मजबूत बनेंगे। परंतु अपने प्रोडक्ट्स की क्वालिटी को और अधिक बेहतर करने की जरूरत है। नौकरी में अपना टारगेट सुगमता से हासिल हो जाएगा।
लव- पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमियां और मतभेद दूर होंगे। तथा घर के सभी सदस्यों का आपसी तालमेल सकारात्मक ऊर्जा को व्याप्त रखेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में वर्तमान मौसम की वजह से हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। अपने खान-पान व दवाइयों का विशेष ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज किसी परेशानी का हल मिलेगा। अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखें। परिवार के साथ घर की जरूरत संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ चल रहे विवाद के सुलझने से संबंधों में दोबारा मधुरता आएगी।
नेगेटिव- अनावश्यक यात्रा संबंधी कोई भी प्रोग्राम ना बनाएं। लोगों के साथ बातचीत करते समय सावधान रहें। गलतफहमियों की वजह से संबंधों में खटास आ सकती हैं। बच्चों की समस्याओं के समाधान हेतु आपका सहयोग अति आवश्यक है।
व्यवसाय- आज कामकाज में बहुत अधिक व्यस्तता बनी रहेगी। कुछ महत्वपूर्ण फैसले सफल रहेंगे। मार्केटिंग संबंधी कार्य में अधिक समय व्यर्थ ना करें। अधीनस्थ कर्मचारियों के भी मान-सम्मान का ध्यान रखें।
लव- पारिवारिक वातावरण उत्तम रहेगा। काफी समय बाद रिश्तेदारों से मेल मुलाकात खुशी प्रदान करेगी।
स्वास्थ्य- एलर्जी तथा रक्त संबंधी किसी समस्या के आसार लग रहे हैं। लापरवाही ना बरतें और अपनी जांच अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

धनु – पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक सोच आपके लिए नई उपलब्धियां तैयार करेगी। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। कुछ विशेष लोगों से संपर्क बनने के कारण आपकी विचार शैली में भी आश्चर्यजनक परिवर्तन आएगा। आपमें कुछ और बेहतर सीखने व करने की दृढ़ इच्छा जागृत होगी।
नेगेटिव- आर्थिक मामलों में कमीं आने से कुछ तनाव रह सकता है। ज्यादा भीड़-भाड़ जैसे इलाके में जाने से परहेज करें। किसी नजदीकी व्यक्ति द्वारा व्यर्थ ही आपकी आलोचना होने से मन आहत होगा। किसी भी प्रकार का पैसे संबंधी लेनदेन बिल्कुल ना करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में अगर किसी के साथ पार्टनरशिप करने की योजना बना रहे हैं तो आज उस पर गंभीरता से अमल करें क्योंकि यह पार्टनरशिप फायदेमंद साबित हो सकती हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी अपनी मनपसंद जगह स्थानांतरण मिल सकता है।
लव- घर की गतिविधियों में भी आपका सहयोग बना रहेगा। तथा घर का वातावरण भी सुखद रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु व्यायाम और योगा को अपने जीवन का हिस्सा अवश्य बनाएं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आज बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, परंतु सफलता भी अवश्य ही हासिल होगी। अचानक ही किसी नजदीकी मित्र या संबंधी से मुलाकात तनाव भरे माहौल से सुकून प्रदान करेगी। और आप अपनी थकान भूल जाएंगे।
नेगेटिव- गुस्से तथा जल्दबाजी पर नियंत्रण रखें। बना बनाया काम बिगड़ भी सकता है। कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकते हैं, हालांकि उनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे।
व्यवसाय- व्यवसाय और नौकरी से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय स्वयं ही लें। किसी पर अधिक विश्वास करना उचित नहीं रहेगा। व्यापार में नवीनीकरण अथवा बदलाव संबंधी कुछ ठोस निर्णय कामयाब रहेंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा। घर के किसी मुद्दे को लेकर सदस्यों के बीच कुछ नोकझोंक रह सकती है।
स्वास्थ्य- पेट से संबंधित समस्या रहेगी। गैस और बादी वाली चीजों का सेवन ना करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- आप अपने कार्यों को व्यवस्थित तथा उचित समन्वय बनाकर निपटाने का प्रयास करेंगे और सफल भी होंगे। आर्थिक निवेश संबंधी मामलों पर भी समय व्यतीत होगा। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका सहयोग आपको सम्मानित रखेगा।
नेगेटिव- घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि उनकी भावनाओं और आज्ञा को नजरअंदाज ना करें। विद्यार्थियों को भी अपनी पढ़ाई पर और अधिक फोकस रहने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में पैसों से संबंधी लेन-देन अथवा कोई डील करते समय बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। कामकाज में बहुत अधिक व्यस्तता रहेगी। नौकरी प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों का सकारात्मक रिजल्ट प्राप्त हो सकता है।
लव- घर-परिवार में खुशी भरा वातावरण रहेगा। पति-पत्नी के बीच चल रही किसी गलतफहमी का भी निवारण होगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु माइग्रेन की समस्या उठ सकती है। तनाव लेने से बचें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मीन – पॉजिटिव- आज परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव तथा उचित अवसर सुलभ होंगे। अपने हर कार्य को लगन से करने की ललक रहेगी और अच्छे परिणाम भी हासिल होंगे। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार भी मिलने से सुकून रहेगा।
नेगेटिव- ध्यान रखेंगे कि कुछ लापरवाही और लेटलतीफी के कारण महत्वपूर्ण काम अटक सकते हैं। पारिवारिक वातावरण में कहीं ना कहीं कुछ अशांति सी महसूस होगी। भाइयों के साथ संबंधों में मजबूती बनाकर रखें। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता परेशान करेगी।
व्यवसाय- मार्केटिंग तथा जनसंपर्क का दायरा बढ़ाए। कामकाज की छोटी से छोटी बारीकियों का भी गंभीरता से मूल्यांकन करें। नौकरी में आपके मृदु व्यवहार तथा उदारवादी स्वभाव की वजह से सभी सहयोगियों के साथ संबंध उत्तम बने रहेंगे।
लव- वैवाहिक संबंध उत्तम रहेंगे। सोशल मीडिया तथा प्रेम संबंधों से दूर रहेंगे तो उचित रहेगा।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियां जैसे सर्दी, खांसी, जुकाम हावी हो सकते हैं। अपना ध्यान रखें तथा आयुर्वेदिक इलाज सबसे उत्तम है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

Source link

Most Popular

घर में नहीं सड़ेगा कचरा, कलेक्शन गाड़ी नहीं आए ताे ड्राइवर काे माेबाइल लगाएं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपनीमच17 दिन पहलेकॉपी लिंकड्राइवरों की मनमानी पर लगेगी लगाम, नगरपालिका 32...

सियासत न कर दे कोरोना की जंग को फीका, मौकापरस्त नेताओं के लिए भी लाओ कोई टीका

आज का राशिफलमेषमेष|Ariesपॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे।...

स्लाटर हाऊस व गवली पलासिया में 4 काैओं व पांदा में 1 बत्तख की माैत

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमहू17 दिन पहलेकॉपी लिंकपांदा में बत्तख के सैंपल लिए, अब तक...

जब पहली बार चांद की कक्षा में पहुंचा था इंसान, वहां से चांद और धरती की फोटो साथ में आई थी

Hindi NewsNationalToday History: Aaj Ka Itihas India World 24 December Update | 1968 Apollo 11 Moon Landing Images, Delhi Metro Start DateAds से है...