Home ज्योतिष 12 में से 6 राशियों के लिए ठीक रहेगा शनिवार, अन्य राशियों...

12 में से 6 राशियों के लिए ठीक रहेगा शनिवार, अन्य राशियों को रहना होगा अलर्ट

  • व्यतिपात योग बनने से आज बन सकती है विवाद की स्थिति, कुछ लोगों के बीच हो सकता है मनमुटाव

हलचल टुडे

Apr 10, 2020, 07:08 PM IST

11 अप्रैल शनिवार को सूर्य और चंद्रमा की स्थिति से व्यतिपात नाम का अशुभ योग बन रहा है। इसके प्रभाव से कुछ लोगों के लिए दिन तनावभरा हो सकता है। कामकाज में रुकावटें भी आ सकती हैं। परिवार के किसी मामले को लेकर विवाद या मन मुटाव की स्थिति भी बन सकती है। वहीं कुछ लोगों को आज सितारों का साथ भी मिल सकता है। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 6 राशियों के लिए दिन शुभ है। वहीं अन्य 6 राशियों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

मेष – पॉजिटिव – संतान पक्ष को लेकर स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं और संतान का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। यदि आप संतान प्राप्ति की कामना करते हैं तो वह भी आपके लिए खुशखबरी भरा हो सकता है। घर का विकास होने के साथ-साथ बाहर के कामकाज के क्षेत्रों में भी एक दूसरे का सहयोग प्राप्त हो सकेगा और आप अच्छी उन्नति कर सकेंगे।

नेगेटिव – आप सिर्फ अपने आप पर भरोसा करने वाले होते हैं परंतु किसी अन्य पर भरोसा करने से आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। इसलिए आपको अपने साथ-साथ अपने सहकर्मियों के ऊपर भी भरोसा करना चाहिए तथा आपको अपने घर परिवार के ऊपर भी भरोसा करना चाहिए।

लव – एक बात को याद रखें, सच का साथ पकड़े, झूठ बोल कर कोई काम ना करें। पंचम भाव में बृहस्पति की स्थिति आपके प्यार में सच्चाई को महत्व देगी और इसकी वजह से आप अपने प्रियतम के और नज़दीक आएँगे।

व्यवसाय – आपके घर या ऑफिस को नवीनीकरण या विस्तार की ज़रूरत हो सकती है या आप इस समय अपने कार्यस्थल या ऑफिस को दूसरी जगह शिफ्ट भी कर सकते हैं।

स्वास्थ्य – जोड़ों का दर्द की समस्याएं सामने आ सकती हैं।

वृष – पॉजिटिव – घर परिवार में बेहतर संवाद के लिए जाने जाते हैं तथा मध्यस्थता के कार्यों के लिए विशेष रूप से जाने जाते हैं। इसलिए आपका प्रभाव घर परिवार में अच्छा होता है और घर परिवार के लोग आपको सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। इसलिए आपकी पहल घर परिवार में बेहतर दिशा दे सकती है।

नेगेटिव – जिससे जैसा जरूरत हो उसके अनुसार भरोसा करना चाहिए।

लव – आपके प्रेम जीवन को खींचने का काम करेगा और मंगल की पंचम भाव पर दृष्टि पड़ने के कारण दोनों के बीच किसी बात को लेकर गरमा-गरम बहस भी हो सकती है।

व्यवसाय – आप हर उस परिस्थिति में काम करना चाहते हैं जो आपको शारीरिक, तकनीकी रूप से और मौजूदा माहौल में संतुष्ट रखें। उत्पादन और दक्षता को बढ़ाने के लिए आप घर या ऑफिस के लिए उपकरणों में भी निवेश कर सकते हैं।

स्वास्थ्य – परिवार को किसी तनाव या स्वास्थ्य हानि का सामना करने पड़ सकता है और आपके समर्थक की ज़रूरत होगी।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

मिथुन – पॉजिटिव – राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप राजनीतिज्ञ हैं तो इस माह में राजनीतिक पकड़ मजबूत हो सकती है। जनता का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। जन सपोर्ट के साथ-साथ पार्टी से भी सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन सकती हैं।

नेगेटिव – जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने की स्थिति में विवाद हो सकता है। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। ख़राब हालात से दूर रहना ही बेहतर है।
लव – बहस एक खूबसूरत मोड़ पर आकर समाप्त होगी जहां आपका प्रेम जीवन परवान चढ़ेगा।
व्यवसाय – अपने घर या ऑफिस में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए आपको नवीनीकरण की आवश्यकता है। अपने आस पड़ोस को बदलने से आपका जीवन को जीने का नजरिया भी बदल सकता है।
स्वास्थ्य – घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज़ कर सकता है। इसे दबाना आपकी शारीरिक समस्याओं में इज़ाफ़ा कर सकता है। शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाकर इससे निजात पाएँ।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 7

कर्क – पॉजिटिव – यदि आप किसी सामाजिक कार्य को कर रहे हैं और उसमें अच्छी सफलता चाहते हैं तो वह आपको प्राप्त हो सकता है। सामाजिक मान सम्मान प्राप्ति का योग बन रहा है तथा धन अचल संपत्ति प्राप्ति के दृष्टि से स्थितियां अनुकूल रहने की संभावना है।  

नेगेटिव – दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण रहने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ विरोध झेलना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त नही होने में समस्या उत्पन्न हो सकती है। एक दूसरे से कहासुनी और विवाद भी उत्पन्न हो सकता है।

लव – यह समझ लीजिए कि इस समय आपका प्रेम जीवन एक आग का दरिया ही है जो आपको पार करना है क्योंकि पंचम भाव में शनि और केतु की जो स्थिति बन रही है वह किसी भी रिश्ते को तोड़ने का दम रखती है।

व्यवसाय – दौड़-भाग भरा दिन आपको तुनकमिज़ाज बना सकता है। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें।

स्वास्थ्य – अपने चेहरे, फिगर, स्वास्थ्य और मेकओवर के बारे में आप सोच सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 9

सिंह – पॉजिटिव – राजनीतिक लाभ के दृष्टि से अच्छा समय है। संतान पक्ष को लेकर भी स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी में पद पोजीशन प्राप्ति का योग अच्छा है। आपके इष्ट मित्रों के सहयोग से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।

नेगेटिव – अनावश्यक किसी न किसी तरह के विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। घरेलू कार्यों में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। बाहर के कामकाज पर बुरा असर पड़ सकता है। आपको अपने जीवनसाथी से मधुर संबंध बनाए रखना ही आपके लिए बेहतर हो सकता है।

लव – यदि प्रेम जीवन की बात की जाए तो इस समय आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपको बहुत सोच समझ कर ही अपने प्रेम जीवन को संभालना चाहिए।

व्यवसाय – यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। भवन वाहन इत्यादि की सुख सुविधा अच्छी प्राप्त हो सकती है।

स्वास्थ्य – मानसिक तौर पर आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे।

भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 2

कन्या – पॉजिटिव – पारिवारिक स्थितियां सामान्यतः ठीक रहने की संभावना बन रहे हैं।  संतान पक्ष को लेकर संतुष्टि रहेगी। संतान के क्रियाकलापों से मन प्रसन्नचित हो सकता है और कामकाज के क्षेत्रों में भी संतान का सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन रही है।

नेगेटिव – वाद-विवाद किसी भी तरह के हो सकते हैं। कोई प्रॉपर्टी से संबंधित या धन से संबंधित या अन्य तरह की कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। घर परिवार में आपसी तालमेल का अभाव होने के कारण एक दूसरे से कहासुनी हो सकती है। जिसके कारण घर का संतुलन बिगड़ सकता है।

लव – अपने प्रियतम को नाराज़ किसी भी कीमत पर ना होने दें और यदि ऐसा हो चुका है तो जल्दी से उन्हें मना ले और इसके लिए उन्हें अच्छी बातो से बहलाये।

व्यवसाय – अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है।

स्वास्थ्य – माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी तनावपूर्ण या चिंताजनक स्थिति हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 6

तुला – पॉजिटिव –  माता-पिता का सहयोग तथा माता-पिता से संबंध अच्छे हो सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने की संभावना बन रही हैं। संतान की प्राप्ति संतान का सहयोग संतान की पढ़ाई लिखाई इत्यादि से संबंधित संतुष्टि हो सकती है। पारिवारिक स्थितियां बेहतर बनाने का प्रयास सफल हो सकता है।

नेगेटिव – आप आपसी सामंजस्य बनाए रखने का भरपूर कोशिश करें। जिससे कि आपके घर परिवार का संतुलन बना रहे और आप अपने कामकाज के क्षेत्र में भी घर परिवार के सहयोग से अच्छी सफलता प्राप्त कर सकें।

लव – आपकी हालत ऐसी होगी कि आप दिल से तो उन्हें बहुत चाहेंगे लेकिन ज़ुबान से कुछ और निकलेगा जिसकी वजह से आपकी लव लाइफ में कड़वापन बढ़ सकता है।

व्यवसाय – आप एक प्रेरणादायक वातावरण में काम करना चाहते हैं जो आपको हर क्षेत्र में संतुष्टि प्रदान करेगा। शारीरिक और तकनीकी संतुष्टि आपके लिए कार्यस्थल का महत्वपूर्ण भाग हैं।

स्वास्थ्य – खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 5

वृश्चिक – पॉजिटिव – माता-पिता का सहयोग तथा माता पिता से संबंध अच्छे हो सकते हैं। यदि आप राजनीतिज्ञ हैं तो राजनीतिक लाभ प्राप्त अच्छे हो सकते हैं। यदि आप किसी तरह की खेती-बाड़ी करते हैं या अन्य फार्म इत्यादि चलाते हैं तो आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।

नेगेटिव – संतान पक्ष को लेकर स्थितियां थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती हैं। शत्रु पक्ष आपका तनाव उत्पन्न कर सकता है। इसलिए शत्रुओं से सावधान रहना आपके लिए आवश्यक है। यदि आप दांपत्य जीवन से सुख सुविधा चाहते हैं तो वह आपके लिए मुश्किल भरा हो सकता है।

लव – जो कुछ भी बोलें सोच-समझकर बोलें और अपने प्रियतम को परेशान होने अथवा गुस्सा होने का कोई भी मौका ना दें।
व्यवसाय – भाग्य आपका अच्छा साथ दे सकता है। क्योंकि सूर्य मीन राशि में संचार कर रहा है जो भाग्य उन्नति के दृष्टि से अच्छा रहेगा। करियर के दृष्टि से स्थितियां काफी अच्छी हो सकती हैं।

स्वास्थ्य – अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 8

धनु – पॉजिटिव – समय के अनुसार किसी भी कार्य में अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन सकती है। घर परिवार से संबंध अच्छे हो सकते हैं। यदि आप विद्यार्थी हैं और शिक्षा से संबंधित सफलता प्राप्ति के लिए कोई तैयारी कर रहे हैं तो आपको उसमें कामयाबी मिल सकती है।

नेगेटिव – अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है – इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा।

लव – प्रेमी युगल के लिए यह समय मीठी यादों से भरा रहने वाला है। आपके बीच आपसी संवाद मजबूत होगा और एक दूसरे से प्यार भरी मीठी मीठी बातें करेंगे।

व्यवसाय – कामकाज से संबंधित धन लाभ प्राप्ति के योग अच्छे बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहने की संभावना पाई जाती है। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यवसायिक दृष्टि से स्थितियां काफी अच्छी रहने वाली हैं।

स्वास्थ्य – स्वास्थ्य और आहार में बदलाव ला सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 9

मकर – पॉजिटिव – आर्थिक स्थितियां सामान्यत: शुभ रहने की संभावना है। क्योंकि शुक्र बुध के साथ कुंभ राशि में संचार कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से लाभप्रद हो सकता है। आपका दांपत्य जीवन बेहतर हो सकता है। संतान पक्ष तथा प्रेम संबंध को लेकर काफी अच्छा रहने की संभावना है।

नेगेटिव – आज के दिन में किसी भी तरह के शुभ कार्य करना वर्जित रहेगा तथा किसी भी तरह के महत्वपूर्ण बैठक इत्यादि भी न करें। यदि आप किसी कामकाज से संबंधित बाहर की यात्रा इत्यादि का उद्देश्य रखते हैं तो वह पूरा नही हो सकता है।

लव – दोनों के बीच की दूरियाँ कम होंगी और एक दूसरे को बेहतर समझ पाएंगे। इसी वजह से आपका प्रेम जीवन खिल उठेगा।

व्यवसाय – अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आपका प्रयास आपको अच्छी कामयाबी दिला सकती है। यदि आप किसी तरह के कार्य व्यवसाय में लगे हैं तो आपको अचानक आर्थिक लाभ प्राप्त होने का मौका मिल सकता है। 

स्वास्थ्य – पेशेवर और व्यक्तिगत बदलाव आपके लिए स्वास्थ्य और आहार सम्बन्धी समस्याएं ला सकती हैं।

भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 5

कुंभ – पॉजिटिव – घर परिवार में खुशियों का अंबार हो सकता है। घर परिवार वालों के साथ आपसी तालमेल बेहतर होने से आपके घर परिवार के साथ साथ बाहर के कामकाज के क्षेत्रों में भी सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन रही है।

नेगेटिव – मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी। एक स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें।

लव – प्रेम में डूबे लोगों के लिए यह समय एक मौका लेकर आया है अपने प्रियतम से अपने मन की बात कहने का। यदि आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय अनुकूल है।

व्यवसाय – आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होने की संभावना बन रहे हैं। क्योंकि मंगल संचार कर रहा है जो आर्थिक रुप से अच्छा लाभ प्राप्त होने का संकेत मिल रहा है।

स्वास्थ्य – शारीरिक, भावनात्मक रूप से शांति से गुजारना चाहते हैं।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 4

मीन – पॉजिटिव – परिवार के साथ मधुर संबंध होने की संभावना बन रही है। भाई बहन पिता पुत्र सबके साथ आपसी सामंजस्य बेहतर हो सकता है। यदि आप अपने कामकाज को लेकर किसी तरह का घर परिवार से सहयोग चाहते हैं तो वह आपको प्राप्त हो सकता है।

नेगेटिव – अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ।

लव – यदि आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं तो इस दौरान अपने प्रियतम से अपने मन की कोई बात ना छुपाए और अपना दिल उनके सामने खोल कर रख दें।

व्यवसाय – अपने कामकाज के साथ-साथ धन-धान्य के क्षेत्रों में वृद्धि हो सकती है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सकती है। धन प्राप्ति के लिए किया गया हर संभव प्रयास सफल हो सकता है।

स्वास्थ्य – आप अपनी सीमाओं को लेकर जागरूक होंगे — चाहे वो शारीरिक, भावनात्मक या वित्तीय हो।

भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 7

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

चीन से लद्दाख में सैन्य टकराव के बीच भारत-अमेरिका में 2+2 डायलॉग; इसके मायने, अहमियत और फायदे

7 घंटे पहलेलेखक: रवींद्र भजनीकॉपी लिंकअमेरिकी विदेश मंत्री ने गलवान में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत को याद किया, कहा- हम भारत के साथभारत...

बर्थडे बॉय वॉर्नर और साहा ने लगाई फिफ्टी; राशिद ने लिए 3 विकेट, 4 ओवर में 17 डॉट बॉल फेंकी

दुबई28 मिनट पहलेकॉपी लिंकIPL के 13वें सीजन में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में फेल...

म्यूजिक लवर्स के लिए जल्द लॉन्च होंगे एंट्री लेवल एयरपॉड्स, नया स्मार्ट स्पीकर और हेडफोन भी लाएगी

Hindi NewsTech autoApple Working On Entry Level AirPods For H1 2021, Next Gen AirPods Pro: Reportनई दिल्ली14 घंटे पहलेकॉपी लिंकएपल अपनी न्यू आईफोन 12...

राहत पैकेज को लेकर वित्त मंत्री के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक अब से कुछ देर में

Hindi NewsBusinessNarendra Modi News; Narendra Modi Finance Minister Nirmala Sitharaman Meeting On Relief Packageमुंबई6 घंटे पहलेकॉपी लिंकप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जल्द ही अहम बैठक...