Home ज्योतिष 16 जनवरी तक 6 राशियों के लिए ठीक नहीं है समय, जॉब...

16 जनवरी तक 6 राशियों के लिए ठीक नहीं है समय, जॉब और बिजनेस में हो सकते हैं अनचाहे बदलाव

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope January 2nd Week 2021: January Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • इस हफ्ते धनु राशि वाले नौकरीपेशा लोगों को संभलकर रहना होगा, अधिकारियों से संबंध बिगड़ सकते हैं

इस हफ्ते चंद्रमा वृश्चिक से कुंभ राशि तक जाएगा। इस कारण 10 से 16 जनवरी के बीच ग्रहण और विषयोग बनेंगे। इन 2 अशुभ योगों की वजह से कुछ लोगों के लिए ये हफ्ता ठीक नहीं है। एस्ट्रोलॉजर डॉ अजय भाम्बी के मुताबिक इस सप्ताह तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले लोगों को खासतौर से संभलकर रहना होगा। इन लोगों की जॉब और बिजनेस में अनचाहे बदलाव भी सकते हैं। साथ ही मेष, कर्क, सिंह, कन्या, मकर और कुंभ राशि वालों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। वहीं, वृष, मिथुन और मीन राशि वाले लोगों के लिए ये हफ्ता शुभ रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ अजय भाम्बी के मुताबिक12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- इस सप्ताह आपका विवेक व चतुराई से काम लेना आपके लिए उन्नति दायक साबित होगा। अचानक से किसी मित्र या नजदीकी रिश्तेदार के आगमन से सभी को प्रसन्नता मिलेगी। विद्यार्थियों की शिक्षा संबंधी कोई रुकावट दूर होने से वे तनावमुक्त महसूस करेंगे।
नेगेटिव- कुछ समय से आपको आगाह किया जा रहा है कि अपने शंकालु स्वभाव में परिवर्तन लाएं। और शांतिपूर्ण तरीके से स्थितियों पर विचार विमर्श करें। किसी पैतृक संपत्ति संबंधी मसले को लेकर भी तनाव रह सकता है।
व्यवसाय- व्यापारिक गतिविधियों पर आपका पूर्ण नियंत्रण रहेगा। अधिकतर काम समय पर पूर्ण हो जाएंगे। अपनी योजनाएं गुप्त रखें। क्योंकि अपने ही किसी कर्मचारी के द्वारा लीक होने की आशंका है। नौकरी पेशा व्यक्तियों का भी अपने ऑफिस में मान-सम्मान व साख बनी रहेगी।
लव- घर की छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज कर दें। इससे आपसी संबंध बेहतरीन रहेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा व देखभाल में भी समय व्यतीत करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। परंतु वर्तमान परिस्थितियों से अपना बचाव करना आवश्यक है।

वृष – पॉजिटिव- इस सप्ताह अपनी व्यस्ततम दिनचर्या में से कुछ समय अपने परिवार व मित्रों के लिए भी अवश्य निकालें। इससे आप तनावमुक्त व ऊर्जावान महसूस करेंगे। तथा कुछ नई जानकारियां व उपलब्धियां भी हासिल हो सकती हैं। अपनी प्रतिभा के दम पर आप अलग पहचान बनाने में भी कामयाब रहेंगे।
नेगेटिव- परंतु प्रत्येक कार्य को ठंडे दिमाग से सोच-विचारकर ही करें। किसी भी विपरीत परिस्थिति में भावनाओं के आवेश में ना आएं। कोई लक्ष्य आपकी आंखों से ओझल हो सकता है, इसलिए सचेत रहें।
व्यवसाय- इस सप्ताह हो सकता है कि कोई दिक्कत आने पर आपको अपने उसूलों और सिद्धांतों से कुछ समझोता करना पड़े। परंतु नौकरी अथवा व्यवसाय में माहौल को अनुकूल बनाने में आप कामयाब रहेंगे। तथा सौंपी गई जिम्मेदारियों का भी निर्वाहन बखूबी करेंगे।
लव- पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। जीवन साथी का स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। परंतु व्यस्तता की वजह से आप उन्हें समय नहीं दे पाएंगे।
स्वास्थ्य- बदहजमी तथा एसिडिटी जैसी समस्या रहेगी। गरिष्ठ खानपान का सेवन ना करें।

मिथुन – पॉजिटिव- परिवार में किसी विवाह योग्य व्यक्ति के लिए अच्छा रिश्ता आने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। जरूरतमंदों तथा बुजुर्गों की सेवा व देखभाल में भी आपकी रूचि रहेगी।
नेगेटिव- अगर किसी प्रकार की यात्रा की योजना बना रहे हैं तो उसे स्थगित ही रखें। क्योंकि किसी प्रकार के नुकसान होने की आशंका लग रही है। घर में आए किसी रिश्तेदार के साथ व्यर्थ के वाद-विवाद में ना ही उलझे तो अच्छा है।
व्यवसाय- खर्चों के साथ-साथ आय की भी अच्छी स्थिति रहेगी। इसलिए किसी प्रकार की भी चिंता ना करें। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए ट्रांसफर संबंधी ऑर्डर की सूचना मिल सकती है, जिसमें तरक्की भी निश्चित है।
लव- घर में खुशी का माहौल रहेगा। परंतु इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी विपरीत लिंगी मित्र की वजह से संकट में पड़ सकते हैं।
स्वास्थ्य- गैस, बदहजमी की वजह से पेट खराब रहेगा। हल्का और सुपाच्य भोजन ग्रहण करें।

कर्क – पॉजिटिव- आप सामाजिक कार्यों में कुछ ऐसा सकारात्मक काम करेंगे कि लोग आपकी काबिलियत व योग्यता के कायल हो जाएंगे। घर में किसी मेहमान की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- विद्यार्थी वर्ग गलत संगत तथा गलत आदतों से दूरी बनाकर रखें। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन व सलाह का अनुसरण करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार या मित्र से वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।
व्यवसाय- व्यापार में आपकी कार्यकुशलता और कार्य क्षमता में कुछ कमीं रह रही है खुद को साबित करने के लिए अधिक संघर्ष और परिश्रम की जरूरत है। राजनैतिक संपर्क आपके लिए फायदेमंद अनुबंध प्राप्त करवा सकते हैं।
लव- कामकाज में चल रही शिथिलता का प्रभाव दांपत्य जीवन पर ना आने दें। अचानक ही किसी पुराने मित्र के मिलने से मन में उमंग व खुशी महसूस होगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु फिर भी सावधानी बरतते हुए खान-पान और दिनचर्या को व्यवस्थित रखें।

सिंह – पॉजिटिव- संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो कि आपके लिए लाभदायक साबित होगी और उन्नति के नए आयाम भी प्राप्त होंगे।
नेगेटिव- परंतु आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दे। तथा अपने कार्य पर अधिक ध्यान दें। कभी-कभी आप अपने आत्मविश्वास में कमीं महसूस कर सकते हैं इसके लिए योगा और मेडिटेशन का सहारा लेंगे तो आपको फायदा होगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर अपने सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ संबंध अच्छे बनाकर रखें। फालतू गतिविधियों और दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में समय बर्बाद हो सकता है। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके कार्य पर भी पड़ेगा इस बात का ध्यान रखें।
लव- आपका मनमौजी स्वभाव आपके पारिवारिक लोगों को परेशान कर सकता है। इसलिए अपने आप में गंभीरता लाए। और घर के वातावरण को उचित बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कन्या – पॉजिटिव- अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो वह किसी अधिकारी की मदद से पूर्ण हो सकता है, इसलिए प्रयासरत रहें। कोई महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त होगा तथा भावनात्मक रूप से आप अपने आपको सशक्त और ऊर्जावान महसूस करेंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी आप गुस्से की वजह से अपना आपा खो देते हैं। और इसकी वजह से किसी पड़ोसी या निकट संबंधी के साथ क्लेश जैसी स्थिति उत्पन्न होने की आशंका लग रही है। बेहतर होगा कि बात को अधिक तूल ना दें और उसे इग्नोर करना सीखें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेगी। काफी समय से आप कार्य क्षेत्र में कुछ परिवर्तन लाने की योजना बना रहे हैं, उन पर अमल करने का उचित समय आ गया है। ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ काम की वजह से कुछ मनमुटाव हो सकता है।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य का भाव विद्यमान रहेगा। घर की बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह भी आप पर बना रहेगा।
स्वास्थ्य- आप अपने अंदर कुछ अजीब सी कमजोरी व घुटन महसूस करेंगे। कुछ समय प्रकृति के सानिध्य में व्यतीत करें।

तुला – पॉजिटिव- मानसिक और आत्मिक सुख-शांति का अनुभव करेंगे। इच्छित कार्य समय पर पूरे हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप स्वयं का विकास करना चाहते हैं तो आपको अपने स्वभाव में थोड़ा स्वार्थीपन का भाव भी लाना पड़ेगा। कुल मिलाकर समय मनोरंजन व मौजमस्ती वाला है।
नेगेटिव- जीवन में सब कुछ होते हुए भी कुछ अंजाना सा खालीपन महसूस होगा। किसी अनजानी चीज की तलाश महसूस होगी। परंतु थोड़ा सा मनन और आत्म विश्लेषण करने पर आप इस दुविधा से अपने आप को निकालने में सक्षम रहेंगे।
व्यवसाय- आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी लेकिन साथ ही खर्चा भी ज्यादा रहेगा। बिजनेस में आपके द्वारा लिए गए त्वरित निर्णय पॉजिटिव रहेंगे। पार्टियों के साथ किसी विषय पर मतभेद की स्थिति बन सकती हैं। नौकरी में आप परिचित लोगों के साथ थोड़ा सावधान रहें।
लव- पारिवारिक लोगों के साथ घर की साज-सज्जा संबंधी योजनाएं बनेगी। प्रेम के अवसर सुलभ होंगे परंतु इसका आपके परिवार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियों का संकेत मिल रहा है। इसलिए अकारण ही होने वाली बाहरी गतिविधियों को स्थगित रखें।

वृश्चिक – पॉजिटिव- प्रतिष्ठित लोगों से मिलना-जुलना फायदेमंद साबित होगा। कोई बड़ा काम भी बनने की संभावना है। कुछ समय से चल रहे पारिवारिक गिले-शिकवे दूर करने का प्रयास करें। समय उचित है, आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- अपने स्वभाव को सरल व मधुर बनाकर रखें। कठोरता पूर्ण व्यवहार की वजह से समाज में आपकी छवि पर आंच आ सकती हैं। बच्चों की समस्याओं में डांट-फटकार की बजाए उन्हें सुलझाने का प्रयत्न करें। इससे बच्चों का आत्मविश्वास बना रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्यों में धन संबंधी निवेश करते समय घर के वरिष्ठ लोगों की सलाह अवश्य लें। क्योंकि ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में नहीं है। इसलिए शांतिपूर्ण तरीके से समय को व्यतीत करें। भावुकता में आकर बिना सोचे समझे दूसरों की योजनाओं का अनुसरण ना करें।
लव- अविवाहितों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने की उम्मीद है। प्रेम संबंधों मे भी नजदीकियां बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- यूं तो स्वास्थ्य उत्तम रहेगा लेकिन कुछ आलस्य की स्थिति रह सकती है।

धनु – पॉजिटिव- आर्थिक मामलों को निपटाने के लिए यह सप्ताह बेहतर रहेगा। समाजसेवी संस्थाओं में कुछ चैरिटी करेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। बुजुर्गों की सेवा व देखभाल करने में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- परंतु ध्यान रखें कि कभी-कभी आपका ही शंकालु स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बन जाएगा। दिखावे जैसी प्रवृत्ति से बचें। खर्च करते समय अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र संबंधी अपनी योजनाएं और गतिविधियां किसी के सामने जाहिर ना करें। वरना कोई व्यक्ति आपके साथ छल-फरेब कर सकता है। नौकरी में किसी अफसर के साथ संबंध खराब हो सकते हैं, जिसकी वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।
लव- जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनाने के लिए कुछ मनोरंजन संबंधी योजनाएं बनाएं। कुछ समय अकेले में भी व्यतीत करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक वातावरण की वजह से सावधानी अवश्य बरतें।

मकर – पॉजिटिव- पारिवारिक मतभेद किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे। सिर्फ धैर्य और एक-दूसरे पर विश्वास बनाकर रखने की आवश्यकता है अधिकतर समय अध्यात्म तथा कुछ गूढ़ विषयों को जानने में व्यतीत होगा। सम्मान व प्रतिष्ठा भी बनी रहेगी।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि आपकी कोई गुप्त बात सार्वजनिक हो सकती है। जिसकी वजह से कई घनिष्ठ मित्रों के साथ संबंधों में कटुता आने की आशंका है। कुछ समय धार्मिक स्थल में जाकर एकांत में व्यतीत करें। इससे आपको मानसिक सुकून और शांति प्राप्त होगी।
व्यवसाय- अगर कार्य क्षेत्र में कुछ नवीनीकरण या परिवर्तन लाने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए उचित रहेगा। परंतु किसी वास्तु विशेषज्ञ की सलाह भी लें, तो अच्छा रहेगा। बीमा, शेयर तथा कमीशन संबंधी कार्यों में विशेष सफलता प्राप्त होगी।
लव- पारिवारिक व्यक्तियों के साथ अपनी गतिविधियों को अवश्य शेयर करें। इससे आपको निर्णय लेने में आसानी होगी। तथा भावनात्मक रूप से भी मजबूत होने में मदद मिलेगी।
स्वास्थ्य- अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाएं, जिससे स्वास्थ्य पर वर्तमान वातावरण का नकारात्मक असर ना पड़े।

कुंभ – पॉजिटिव- अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद आप अपने लिए तथा परिवार के लिए उचित समय निकालेंगे। कुछ नया करने की उमंग व जोश रहेगा धर्म तथा अध्यात्म में भी रुचि जागृत होगी। विद्यार्थियों के कैरियर संबंधी परीक्षा का सकारात्मक परिणाम मिलने से खुशी का माहौल रहेगा।
नेगेटिव- परंतु बिना बात के ही किसी से ना उलझें। इससे रिश्तों में खटास आ सकती हैं। लॉटरी, जुआ, सट्टा जैसे कार्यों से दूर रहें, क्योंकि अत्यधिक नुकसान होने की आशंका बन रही है। व्यर्थ के कार्यों में धन भी व्यय होगा।
व्यवसाय- व्यापार में अपने ऊपर किसी भी प्रकार का आलस व लापरवाही को हावी ना होने दें। विस्तार संबंधी जो योजना काफी समय से बना रहे थे अब उस पर कार्य करने का उत्तम समय है। अपने महत्वपूर्ण फैसले तुरंत लें।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। किसी विपरीत लिंगी मित्र के अचानक मिलने से पुरानी यादें दोबारा ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- ज्यादा मेहनत व परिश्रम की वजह से थकान और स्वास्थ्य में कुछ गिरावट महसूस करेंगे। समय-समय पर उचित आराम भी लेना आवश्यक है।

मीन – पॉजिटिव- इस सप्ताह किसी दीर्घकालिक लाभ की योजनाओं पर कार्य शुरू हो सकता है। कामकाज और पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाना एक चुनौती रहेगी। परंतु आप सब कुछ सुनियोजित तरीके से कर पाने में सक्षम रहेंगे। इस दरमियान विद्यार्थियों को भी मनोनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।
नेगेटिव- परंतु ध्यान रखिए कि अनजान व्यक्तियों पर भरोसा करने पर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। कोई धोखा भी हो सकता है। किसी निकट संबंधी के साथ कलह व वाद-विवाद की स्थिति को उभरने ना दें।
व्यवसाय- कोई बड़ी डील या आर्डर मिल सकता है। हालांकि कामकाज का दबाव रहेगा। पर आप उसे चुनौती के रूप में स्वीकार करेंगे और समय पर पूरा करने में सफल भी रहेंगे। इस समय व्यापार में विस्तार के लिए मार्केटिंग पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है।
लव- दांपत्य जीवन में यदा-कदा तनाव की स्थिति रह सकती है। प्रेम संबंधों में समय व्यर्थ ना करके अपने काम में ध्यान दें।
स्वास्थ्य- बुखार और शारीरिक थकान संबंधी छोटी-मोटी समस्या रहेगी। इसलिए सावधान व सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Source link

Most Popular

उत्तराखंड आपदा का 17वां दिन:चमोली से लापता 136 लोगों को मृत घोषित करेगी सरकार; ऋषिगंगा के ऊपर बनी झील का मुहाना चौड़ा किया गया

Hindi NewsNationalUttarakhand Chamoli Glacier Burst Latest Update; 136 Missing To Be Declared Dead By GovernmentAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल...

IPL की तर्ज पर चेस की ग्लोबल लीग:8 टीमें लेंगी हिस्सा, विश्वनाथन आनंद तैयार कर रहे हैं फॉर्मेट, 1 टीम फैंस भी हो सकती...

Hindi NewsSportsGlobal Chess League Planned This Year Vishwanathan Anand Is Drafting Its FormatAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल...

टैरो राशिफल:मंगलवार को मेष राशि के लोग अपने काम पर फोकस करें, मिथुन राशि के लोग विचारों को भटकने न दें

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप8 घंटे पहलेकॉपी लिंकटैरो कार्ड्स से जानिए सभी 12 राशियों के...