Home ज्योतिष 2 शुभ योगों में दिन की शुरुआत होने से 7 राशियों के...

2 शुभ योगों में दिन की शुरुआत होने से 7 राशियों के लिए अच्छा रहेगा शनिवार

हलचल टुडे

Apr 03, 2020, 07:06 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 4 अप्रैल, शनिवार यानी आज सूर्य-चंद्रमा की शुभ स्थिति से धृति और अश्लेषा नक्षत्र में चंद्रमा होने से मानस नाम का एक और शुभ योग बन रहा है। इन 2 शुभ योगों के प्रभाव से तनाव और डर कम हो सकता है। नए कामों की योजनाएं बनेंगी और काम में मन भी लगेगा। जॉब और बिजनेस वाले लोगों को किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मदद भी मिल सकती है। इसके साथ ही सोचे हुए काम पूरे होने की संभावना है। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 में से 7 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा वहीं अन्य 5 राशियों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। 

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

मेष – पॉजिटिव – आपको मानसिक शांति तो मिलेगी ही साथ ही घर के लोगों के बीच मेलजोल भी बढ़ेगा। अगर आप अपने जीवनसाथी के साथ फैमिली प्लानिंग की बात इस समय करते हैं तो आपको सकारात्मक जवाब मिल सकता है। बच्चे की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

नेगेटिव – इस समय जो समस्याएँ आपको झेलनी पड़ रही हैं, वे क्षणिक हैं और समय के साथ वे ख़ुद-ब-ख़ुद ख़त्म हो जाएंगी। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे।

लव – आप दोनों लंबी अवधि के लिए इन यादों को संजोएंगे। गर्भ धारण करने का यह सही समय नहीं है, और इसके बजाय, आपको एक साथ आनंद लेने पर ध्यान देना चाहिए।

व्यवसाय – विभिन्न क्षेत्रों से आपको लाभ प्राप्ति हो सकती है। खासकर उन लोगों को इस दौरान लाभ होगा जो कला के क्षेत्र से जुड़े हैं।

स्वास्थ्य – आप स्वास्थ्य पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे, और आप अपने अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में आने का भरपूर प्रयास करेंगे।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: दो

वृषभ – पॉजिटिव – यदि आपके पिता और आपके बीच किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी तो इस समय वो दूर हो सकती है। आपके पिता एक दोस्त की तरह आपसे बात करेंगे जिसकी वजह से आप अपने दिमाग में चल रही उलझनों को उनके सामने रख देंगे।

नेगेटिव – आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है। कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें। अगर मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएँ।

लव – प्रेम संबंधों के लिए यह समय शानदार रहेगा। आप अपने साथी के साथ गर्मजोशी और सौहार्द का आनंद लेंगे। आपके और आपके प्रियतम के बीच प्रेम की अनुकूलता ज़बरदस्त होगी।

व्यवसाय – यदि आप लेखक हैं तो आपकी लेखनी की खूब तारीफ इस दौरान हो सकती है। आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा।

स्वास्थ्य – आपका स्वास्थ्य स्तर पूरे दिन अच्छा रहेगा। आपको कोई भी बड़ी बीमारी नहीं होगी, और आपके बेहतरीन व्यायाम प्रणाली, पर्याप्त आराम और उचित पोषण के माध्यम से, आप बहुत अच्छे आकार में होंगे।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: आठ

मिथुन – पॉजिटिव – यदि आप शादीशुदा हैं तो आपके संगी की माता की वजह से आपको धन लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन इस समय अच्छा रहेगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को मील सकते हैं। मुलाकात करके आपको काफी खुशी प्राप्त होगी।

नेगेटिव – सोना भी खरीद सकते हैं जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी डगमगा सकती है, जिससे आपके हालत खराब न हों उतना ही पैसा आपको खर्च करना चाहिए। घर की साजवट पर भी इस समय आपका धन खर्च हो सकता है।

लव – यदि आप अविवाहित हैं, तो इस समय आपके प्यार को पाने की संभावनाएं अधिक हैं क्योंकि आप संभावित साथियों के साथ मिल सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं या किसी रिश्ते में हैं, तो इस समय आपका ध्यान गर्भ-धारण करने में होगा।

व्यवसाय – आपके खर्चे बढ़ सकते हैं, जिसके चलते आप मानसिक तनाव में भी आ सकते हैं। यदि विदेशों से जुड़ा व्यापार करते हैं तो कुछ हद तक लाभ की स्थिति में रहेंगे।

स्वास्थ्य – यह सलाह दी जाती है कि आपको बाहर दावतों में खाने की आदत में कटौती करनी चाहिए क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: तीन

कर्क – पॉजिटिव – दान पुण्य के काम करने के लिये आप कदम बढ़ाएंगे। इसके साथ ही आध्यात्मिक पथ पर चलने वाले इस राशि के जातकों को भी इस दौरान अच्छे अनुभव होंगे।

नेगेटिव – आपके परिवार के लोग आपके व्यवहार में आए परिवर्तन की वजह से थोड़े परेशान हो सकते हैं। यदि आप कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको काफी सतर्क एवं समझदार रहना होगा तथा प्रतियोगिता का जमकर मुकाबला करना होगा। अगर आपने सतर्कता न बरती तो धन हानि हो सकती है।

लव – इस समय प्रेम सम्बन्ध सुस्त रहेंगे। आप दोनों को इस समय के अधिकांश समय रिश्तों में गर्माहट एवं उत्साह का एहसास होना कठिन होगा। हालाँकि, आप में से कोई एक आगामी महीने के अंत में अपने रिश्ते में जुनून को को वापस खोजने के लिए पहल करेगा।

व्यवसाय – आपको धन से जुड़ी ज्यादा समस्याएं नहीं आएंगी। हालांकि फिर भी आपको फालतू खर्चे करने से बचना चाहिये। यदि आपने अतीत में अपने भाई-बहनों की आर्थिक मदद की थी तो इस समय आपको उनसे पैसे वापस मिल सकते हैं।

स्वास्थ्य – नियमित रूप से व्यायाम करके अपने शरीर के वजन पर नियंत्रण रखें।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: चार

सिंह – पॉजिटिव – पैसों से जुड़ी कोई अच्छी डील होने की भी संभावना है जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएँगे। अगर आपकी शादी नहीं हुई तो माता-पिता से अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में बात करें वो आपको धन को संचित करने का कोई उचित उपाय अवश्य बताएंगे।

नेगेटिव – आपको पढ़ाई के लिए अतिरिक्त परिश्रम करना होगा और अच्छे अंक हासिल करने के लिए अतिरिक्त घंटो पठन करना पड़ सकता हैं। आपको अपने अध्ययन के लक्ष्यों पर बेहद ध्यान केंद्रित करना होगा, और आप अपने अनुशासन की मदद से आप उन्हें हासिल कर सकते है।

लव – प्रेम जीवन के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल बनेंगी। वहीं वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। हालाँकि प्रेम और वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव के पल भी आएंगे।

व्यवसाय – आपको अपने साझेदार के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए, यदि आप दोनों के बीच कोई मतभेद है तो उसे दूर करने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य – आप इस समय किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित नहीं होंगे, लेकिन आपको आगामी पूरे महीने सावधान रहना चाहिए और अपने आहार का ध्यान रखना चाहिए।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: दो

कन्या – पॉजिटिव – आर्थिक जीवन इस समय सामान्य रहने की उम्मीद है। इस समय आप भविष्य की कुछ योजनाओं पर भारी निवेश कर सकते हैं इसलिये आपको अपने कुछ ख़र्चों पर लगाम लगाने की भी जरुरत होगी।

नेगेटिव – आपके भाई आपको कुछ कहे जिसके कारण आप दुखी महसूस करेंगे लेकिन आपको यह समझना चाहिये कि यह उनके अच्छे भविष्य के लिये हैं। हालांकि इस दौरान आपको अपनी बातों को सही ठहराने से बचना चाहिए बल्कि सबकी बातों को सुनकर कोई ठोस निर्णय लेना चाहिये।

लव – यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको उस साथी को खोजने में मुश्किल होगी जो आपके लिए उपयुक्त है, और इसलिए आपका विवाह होने में काफी समय लगेगा!

व्यवसाय – जो जातक कारोबार से जुड़े हैं उन्हें अपने किसी क़रीबी मित्र से कारोबार को आगे बढ़ाने की जरूरी सलाह मिल सकती है। साझेदारी में कारोबार करने वाले जातकों को थोड़ा संभलकर चलने की हिदायत दी जाती है।

स्वास्थ्य – स्वास्थ्य के मोर्चे पर, आपको संघर्ष का सामना करना पड़ेगा।

भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: पांच

 

तुला – पॉजिटिव – आपके व्यवहार में सकारात्मकता देखी जाएगी जिसके कारण आप ऑफ़िस में अपने टीम के लोगों के साथ ज्यादा घुलमिल पाएंगे। अगर ऑफ़िस से जुड़े किसी काम को लेकर कोर्ट-कचहरी के चक्कर आप काट रहे थे तो इस समय उसका नतीजा आ सकता है और यह नतीजा आपके पक्ष में होगा।

नेगेटिव – परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन कई बार आप अपने अहम को आगे रखकर घर वालों को जरुरी बातें नहीं बताते। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करके परेशानी और भी बढ़ेगी कम नहीं होगी।

लव – यदि आप शादीशुदा हैं, तो आप गर्मजोशी बनाए रखने के लिए संघर्ष करेंगे। यदि आप परिवार का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं, तो आप और आपके साथी को निर्णय लेने में अधिक समय लग सकता है।

व्यवसाय – अगर आप शांति से अपने कामों को अंजाम देंगे तो वह वक्त पर जरुर पूरे हो जाएंगे। आपके बॉस द्वारा आपके जरूरी कामों में आपकी मदद की जाएगी जिसके कारण आप अपने काम पर पूरी शिद्दत से मन लगा पाएंगे।

स्वास्थ्य – कमजोर प्रतिरक्षा के कारण, आप कुछ बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं, जो पर्याप्त सावधानी बरतने पर पुरानी हो सकती हैं।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: आठ

वृश्चिक – पॉजिटिव – गुणों के अनुसार फलों की प्राप्ति होगी। इस राशि के जो जातक कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण परेशान थे वो एक सही रणनीति बनाकर इन परेशानियों से बच सकते हैं और इसके चलते उन्हें सुकून भी मिलेगा। 

नेगेटिव – धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िन्दगी में घुलती हुई महसूस करेंगे। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें।

लव – जो लोग सिंगल हैं और किसी से प्रेम करते हैं तो अपनी भावनाओं को बताने से पहले आपको जान लेना चाहिए कि सामने वाला आपके बारे में क्या सोचता है। उनकी भावनाओं के बारे में कल्पना न करें की वो आपके लिये वैसी ही होंगी जैसी आपकी हैं।

व्यवसाय – आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से खुश होंगे और उनकी तारीफ सुनकर आप भी काम के प्रति और मन लगाएंगे। वहीं जो जातक अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें अच्छी जॉब मिल सकती है।

स्वास्थ्य – अपने आराम करने के स्वरूप पर काम करें, अन्य-था आपके जीवन में तबाही हो सकती है और आपकी उत्पादकता उसी के कारण प्रभावित हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 4

धनु – पॉजिटिव – आपको नियमित गतिविधियों में व्यावसायिक सहयोगियों और भागीदारों से अच्छा समर्थन मिलेगा। आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं।

नेगेटिव – नौकरी पेशा लोगों का तबादला इस समय हो सकता है। इसके साथ ही यदि आपको कहीं इंटरव्यू देने जाना है तो आपको उसके लिये सही टाइम टेबल बनाने की भी इस समय जरुरत है। अगर आप बिना प्लानिंग के काम करेंगे तो आपको कई परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है।

लव – आपकी प्रेम अनुकूलता अच्छी रहेगी। आप इस समय एक बच्चे को पैदा करने की योजना बना सकते हैं, लेकिन उस से बचें, यह आपके परिवार के विस्तार का उचित समय नहीं है।

व्यवसाय – जो लंबे समय से जॉब की तलाश में थे उन्हें इस समय नौकरी मिल सकती है वहीं जॉब में चेंज करने की सोच रहे लोगों के लिये भी समय अच्छा है।

स्वास्थ्य – अपनी ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने के लिए नियमित अंतराल पर खूब सारा पानी पीएं तथा संतुलित भोजन करें।

भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 8

मकर – पॉजिटिव – गोचरीय स्थिति के कारण आपके जीवन की आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं। यदि किसी से उधार लिया था तो इस दौरान वो आपसे उधार लिया धन वापस मांग सकता है। आपकी वाणी, धन और संचार क्षमता अच्छी रह सकती हैं।

नेगेटिव – अपनी यात्रा के माध्यम से, आप एक बुरा परिणाम का शिकार बन सकते है। अच्छा संपर्क क्षेत्र बनाने के लिए और गृह इस समय एक अनुकूल स्थिति में नही हैं और इसलिए, आप अपनी व्यावसायिक यात्रा से दूर रहीए, अच्छा लाभ कमाने के लिए तैयार न हो तो अच्छा है।

लव – इस समय आपकी प्राथमिकता प्यार नहीं होगी, और इसलिए प्रेम सम्बन्ध में आझ के दिन थोड़े सुस्त रहेंगे। कुछ नकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं, कोई तीसरा व्यक्ति आप दोनों के बीच झगड़े की वजह बन सकता है।

व्यवसाय – कार्यक्षेत्र में इस समय आपको मनचाहे फल मिलने की उम्मीद है, आपके काम से आपका बॉस इस माह खुश होगा। इस राशि के जो लोग कारोबार करते हैं उनके लिये भी यह समय फायदेमंद रहेगा, आपका कोई क्लाइंट इस समय आपको कोई नया प्रोजेक्ट दे सकता है।

स्वास्थ्य – भविष्य में किसी भी बड़ी समस्या से बचने के लिए आपके स्वास्थ्य की जांच करने के लिए यह एक उपयुक्त समय है।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 3

कुंभ – पॉजिटिव – ग्रहों के गोचर से आपके जीवन में कुछ परिवर्तन आएंगे। इस दौरान अपने ससुराल पक्ष से काफी फायदा मिलने के आसार हैं। काम करते समय थोड़ा आनंद और आराम का मिश्रण करना एक अच्छा विचार हो सकता है। इस राशि के कुछ जातक प्रॉपर्टी में भी इस दौरान निवेश कर सकते हैं और कुछ लोग नया वाहन खरीद सकते हैं।

नेगेटिव – आपका कोई करीबी दोस्त आपसे पैसे उधार मांग सकता है, उधार देने से पहले उनकी विश्वसनीयता को अवश्य जान लें। अपनी समस्याओं के बारे में इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी या घर के किसी बुजुर्ग से बात करनी चाहिये। उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है।

लव – यह एक औसत समय है, और यदि आप एकल हैं, तो आपको कार्यभार के कारण संभावित भागीदारों के साथ मिलने जुलने का अवसर नहीं मिल पाएगा।

व्यवसाय – कार्यक्षेत्र में भी आपकी स्थिति इस समय पहले से बेहतर हो सकती है। आपको अपने सीनियर्स से वाहवाही मिलने की भी संभावना है।

स्वास्थ्य – आपका स्वास्थ्य स्तर प्रभावशाली रहेगा।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 2

मीन – पॉजिटिव – यह समय आपके अनुकूल रहेगा आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। जहां से आपने कभी सोचा भी नहीं होगा वहां से भी आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। बड़े भाई-बहन आपके सहयोग के लिये इस दौरान आगे आएंगे। 

नेगेटिव – चंद्र का गोचर आपके लिये कुछ चुनौतियां खड़ी कर सकता है, धन की बचत करने के आप प्लान बनाते नजर आएंगे लेकिन कोशिशों के बाद भी धन की बचत नहीं होगी। आपको कागजी कामों को बहुत सतर्कता से करने की सलाह दी जाती है।

लव – अगर आप शादीशुदा हैं, तो आप कार्यभार संभालने में तल्लीन रहेंगे और इसलिए अपने जीवन साथी के साथ कुछ गुणवत्ता वाला समय नहीं बिता पाएंगे।

व्यवसाय – प्रॉजेक्ट की वजह से आपको अपनी टीम में कुछ नये सदस्यों को शामिल करना पड़ सकता है। वहीं साझेदारी में कारोबार करने वाले लोगों का साझेदार कुछ नये लोगों को कारोबार में पैसा लगाने के लिये आकर्षित कर सकता है। इसकी वजह से आपके काम को स्थिरता मिलेगी।

स्वास्थ्य – तनाव को दूर रखने के लिए और अपने शरीर को लचीला बनाने के लिए आपको ध्यान, प्राणायाम और योग व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए।

भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 2

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पिछली बार ट्रम्प की जीत का फैक्टर बने थे, अब बाेले-मेरे कारण ट्रम्प जीते तो दुख होगा

19 घंटे पहलेट्रम्प या बाइडेन दोनों में से कोई भी राष्ट्रपति बने, जनता की समस्याएं नहीं सुलझेंगी : होवीअमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए...

च्वॉइस को कंट्रोल कर क्या गूगल यूजर्स के मौलिक अधिकारों का हनन नहीं कर रही? संसदीय समिति ने किया सवाल

Hindi NewsBusinessIs Google Not Infringing On The Fundamental Rights Of Users By Controlling Choice Parliamentary Committee Questionedनई दिल्ली2 घंटे पहलेकॉपी लिंकभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी...

सुप्रीम कोर्ट का फैसला NDPS एक्ट में दिया इकबालिया बयान सुबूत नहीं, सतीश मानशिंदे बोले- रिया के लिए अब इसका मतलब नहीं

एक घंटा पहलेकॉपी लिंकसुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक बड़ा बयान दिया जो सुर्खियां बन गया है। सुप्रीम कोर्ट ने नशीले पदार्थों से जुड़े...

कालानी नगर के थैरेपी सेंटर के बाथरूम में खून से लथपथ मिली संचालिका, गला और हाथ ब्लेड से कटा

Hindi NewsLocalMpIndoreBlood soaked Operator, Throat And Hand Cut With Blade In The Bathroom Of Therapy Center Of Kalani Nagarइंदौर37 मिनट पहलेकॉपी लिंकबाथरूम में खून...