Home टेक & ऑटो नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च हुई टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट और...

नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च हुई टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट और लेजेंडर, जानिए कीमत से लेकर पावर तक सबकुछ

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Toyota Fortuner Facelift, Legender Launched In India With New Looks And Features, Know Everything From Price To Power

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में मेश-पैटर्न ग्रिल, रिशेप्ड फ्रंट बंपर, 18 इंच अलॉय व्हील्स मिलेंगे
  • लेजेंडर सिर्फ 2-व्हील ड्राइव ऑप्शन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में मिलेगी

टोयोटा ने बुधवार को फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट वर्जन को भारतीय बाजार में लॉन्च किया। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 29.98-37.58 लाख रुपए है। यह 2016 में आई वर्तमान जनरेशन मॉडल के लिए पहला बड़ा अपडेट है। नई फॉर्च्यूनर में रिफ्रेश्ड लुक के साथ इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। जानिए पहले से कितना अलग है फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट वर्जन…

टोयोटा फॉर्च्यूनर: भारत में कीमत और हाइलाइट्स

  • 2021 फॉर्च्यूनर में री-डिजाइन एलईडी हेडलाइट्स और इंटीग्रेट डीआरएल के साथ नया फेस देखने को मिलेगा, इसका अलावा इसमें बड़ा मेश-पैटर्न ग्रिल, रिशेप्ड फ्रंट बंपर, नए 18 इंच अलॉय व्हील्स भी मिलेंगे। पीछे की तरफ पहले से पतले एलईडी टेल लाइट्स दी गई है।
  • इंटीरियर की बात करें तो, पुराने मॉडल की तुलना में डिजाइन में कोई खास बदलाव तो नहीं मिलेगा लेकिन अपडेट के तौर पर 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो सभी कनेक्टिविटी ऑप्शन को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी मिलेगी।
  • इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में मामूली सा अपडेट किया गया है, साथ ही 8-वे पावर-एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट्स मिलेंगी। इक्विपमेंट लिस्ट में एलईडी एंबिएंट लाइट्स, 11-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर और 360 डिग्री कैमरा के साथ दो इंटीरियर कलर स्कीम जोड़ी गई हैं।

टोयोटा फॉर्च्यूनर लेजेंडर: कीमत और अन्य जानकारी

  • कंपनी ने अपडेटेड फॉर्च्यूनर लाइनअप के साथ लेजेंडर वर्जन भी लॉन्च किया है, जो ज्यादा स्पोर्टीयर लुक के साथ आता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 37.58 लाख रुपए है। डिजाइन में अंतर इसके अलग फेस और स्प्लिट ग्रिल, अलग फ्रंट बंपर जिसमें एलईडी टर्न इंडिकेटर्स फिक्स हैं, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स जिसमें एलईडी डीआरएल के लिए यूनिक पैटर्न दिया गया है और ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे।
  • भारत में लेजेंडर वर्जन सिर्फ पर्ल व्हाइट विद ब्लैक रूफ में ही उपलब्ध है, जबकि इंटीरियर में सिर्फ सिंगल कलर स्कीम-ब्लैक एंड मरून ही मिलेगा। लेजेंडर में हैंड्स फ्री टेल गेट ओपनिंग फंक्शन मिलेगा।

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट: इंजन और गियरबॉक्स डिटेल्स

  • आउटगोइंग मॉडल की तुलना में फेसलिफ्ट मॉडल 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.8 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध होगी। पेट्रोल इंजन 166 हॉर्स पावर और 245 एनएम टॉर्क जनरेट करेगी (जो पहले जितना ही है) और 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।
  • सबसे बड़ा डीजल इंजन में देखने को मिलेगा, जो 2.8 लीटर इंजन के साथ आएगी, जो अब 204 हॉर्स पावर लेकिन पहले जितना ही 420 एनएम का टॉर्क (6-स्पीड मैनअल के साथ) और 500 एनएम का टॉर्क (6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ) जनरेट करेगा।
  • पहले की तरह फॉर्च्यूनर पेट्रोल पहले की तरह ही सिर्फ 2 व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ आएगी, जबकि डीजल में फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम का ऑप्शन भी मिलेगा। दिलचस्प बात यह है कि लेजेंडर वर्जन सिर्फ 2-व्हील ड्राइव ऑप्शन में ही मिलेगा और इसमें सिर्फ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट: बाजार में किसे चुनौती मिलेगी
टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 29.98-37.58 लाख रुपए है। बाजार में इसका सीधा मुकाबला फोर्ड एंडेवर (29.99-35.45 लाख रुपए), महिंद्रा अल्टुरस G4 (28.73-31.73 लाख रुपए) और एमजी ग्लॉस्टर (29.98-35.58 लाख रुपए) से होगा।

Source link

Most Popular

2022 तक तैयार होगी नई संसद, जानें कैसा है 865 करोड़ की योजना का ले-आउट प्लान

Hindi NewsNationalGovernment Build New Parliament Building By 2022 Gujarat Architect Bimal Patel Design ItAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें...

कम उधारी की मांग और लोन रिकवरी में दिक्कत के कारण NBFC को हो सकता है भारी घाटा

Hindi NewsBusinessRBI Report Update; Non Banking Finance Companies NBFCs May Suffer Huge LossesAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल...

'अंदाज अपना अपना' और 'बॉर्डर' के सिनेमेटोग्राफर ईश्वर बिद्री का 87 साल की उम्र में निधन, दिल का दौरा पड़ने पर अस्पताल में कराया...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप19 दिन पहलेकॉपी लिंकबॉलीवुड के दिग्गज सिनेमेटोग्राफर ईश्वर बिद्री का रविवार...

राम जन्मभूमि धन निधि संग्रहण के तहत निकाली शोभायात्रा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपखरगोन5 दिन पहलेकॉपी लिंकग्राम में शनिवार रात को सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर...