Home टेक & ऑटो वनप्लस ने पेश किया 8T कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन, इशारों से कंट्रोल होंगे कई...

वनप्लस ने पेश किया 8T कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन, इशारों से कंट्रोल होंगे कई फीचर्स; खुद-ब-खुद रंग बदलेगा इसका बैक पैनल

  • Hindi News
  • Tech auto
  • OnePlus 8T Concept Smartphone Unveiled With Colour Shifting Back Panel That Recognises Gestures

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

शंघाई16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हाथ से कैमरा मॉड्यूल को कवर करके वॉयस कॉल को स्वीकार करने या अस्वीकार करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

  • कॉन्सेप्ट फोन को 39 डिजाइनरों की एक टीम द्वारा तैयार किया गया है
  • फोन बाजार में व्यावसायिक रूप से खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होगा

चीनी कंपनी वनप्लस 8T फ्लैगशिप पर बेस्ड वनप्लस 8T कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन को पेश किया है। खास बात यह है कि यह एक ऑल-न्यू बैक पैनल के साथ आता है जिसमें एक रंग बदलने वाली फिल्म है। फिल्म डार्क ब्लू से लाइट सिल्वर कलर में शिफ्ट कर सकती है। वनप्लस 8T कॉन्सेप्ट में टचलेस कंट्रोल और ब्रीदिंग मॉनिटर को सक्षम करने के लिए रियर कैमरा बंप पर मिलीमीटर वेव (mmWave) रडार मॉड्यूल भी शामिल है। कॉन्सेप्ट फोन को 39 डिजाइनरों की एक टीम द्वारा तैयार किया गया है जो कि शेनज़ेन, ताइपे, न्यूयॉर्क और भारत से संबंधित हैं।

दिलचस्प है इसका रंग बदलने वाला बैक पैनल

  • एक सामान्य ग्लास बैक के साथ रेगुलर वनप्लस 8T के विपरीत, वनप्लस 8T कॉन्सेप्ट में प्राकृतिक तत्वों से प्रेरित पैटर्न के साथ एक नया रियर कवर है। ग्लास बैक पैनल के पीछे एक रंग बदलने वाली फिल्म है जिसमें ग्लास में मेटल ऑक्साइड है और यह गहरे नीले रंग से हल्के चांदी में बदल सकता है। वनप्लस ने कहा कि मेटल ऑक्साइड सक्रिय होने पर फिल्म दो रंगों के बीच बदल जाती है।
  • यह वनप्लस 8T कॉन्सेप्ट के पिछले हिस्से को नए नोटिफिकेशन प्राप्त करने के बाद लाइट अप करने में सक्षम बनाता है। हालांकि अनुभव कुछ ऐसा ही है कि कैसे आपको एक नए मैसेज के बारे में सूचित किया जाता है या एक नोटिफिकेशन एलईडी लाइट के माध्यम से कॉल किया जाता है, वनप्लस द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए बैक पर पैटर्न को प्रमुखता से चमकती है।

2021 में स्मार्टवॉच सेगमेंट में एंट्री कर सकती है कंपनी, सीईओ ने कहा- वॉच और वियरओएस पर काम जारी

टचलेस गेश्चर कंट्रोल की मिलती है सुविधा

  • नए बैक डिजाइन के साथ, वनप्लस 8T कॉन्सेप्ट में एक एमएमवेव रडार मॉड्यूल शामिल है जो इलेक्ट्रोमैग्नेटिक वेव्स को प्रसारित करता है और प्राप्त करता है।
  • यह इनबिल्ट डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग (डीएसपी) यूनिट और सीपीयू को प्रोसेस करने के लिए तरंगों प्राप्त करता है, जिससे डिवाइस को ऑब्जेक्ट्स को देखने, इमेज करने, खोजने और ट्रैक करने की अनुमति मिलती है। उपयोग के मामले टाइम-ऑफ-फ्लाइट (ToF) सेंसर के समान हैं, हालांकि वनप्लस ने कहा कि रडार पर्यावरण से प्रभावित नहीं है।
  • एमएमवेव मॉड्यूल की उपस्थिति वनप्लस 8T कॉन्सेप्ट को टचलेस गेश्चर कंट्रोल का उपयोग करने में सक्षम बनाती है, जिसमें डबल टैप और डिस्टेंस रिकग्निशन शामिल है।
  • ये आपके हाथ से कैमरा मॉड्यूल को कवर करके वॉयस कॉल को स्वीकार करने या अस्वीकार करने के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • फोन के बैक कवर का रंग बदलने के लिए आप कैमरे को भी कवर कर सकते हैं।

कंपनी वनप्लस 8T, 8 सीरीज और टीवी पर दे रही धमाकेदार डिस्काउंट; 2499 रुपए की मेंबरशिप 99 में लेने का मौका

सांस लेने की प्रकिया पर भी नजर रखेगा फोन

  • कंपनी ने दावा किया कि इशारों को सक्षम करने के अलावा, एमएमवेव मॉड्यूल, बैक का कलर बदलने को सक्षम करने के लिए आपकी श्वास को भी पंजीकृत कर सकता है। कंपनी ने कहा कि सांस लेने के दौरान छाती के मिलीमीटर-लेवल मूवमेंट को रिकॉर्ड करने के लिए मॉड्यूल सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम का उपयोग करता है।
  • यह गौर करने योग्य है कि इनबिल्ट रडार को जेश्चर कंट्रोल को सक्षम करने के लिए 5G एमएमवेव नेटवर्क की आवश्यकता नहीं है। इसका मतलब यह है कि नई तकनीक भारत सहित उन बाजारों में भी काम कर सकती है जहां 5G का पब्लिक होना बाकी है।
  • वनप्लस 8T कॉन्सेप्ट बाजार में व्यावसायिक रूप से खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होगा। हालांकि, वनप्लस भविष्य के कुछ डिवाइस में इन एडवांस्ड फीचर्स का उपयोग जरूर कर सकता है।

जनवरी में भी पेश किया था वनप्लस कॉन्सेप्ट वन
जनवरी में वनप्लस अपने पहले कॉन्सेप्ट फोन के रूप में वनप्लस कॉन्सेप्ट वन लाया। उस मॉडल को ब्रिटिश मोटर रेसिंग टीम मैकलेरन के सहयोग से विकसित किया गया था और इसके रियर कैमरा सेटअप के शीर्ष पर एक इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास पैनल था जो कैमरा सेंसर को प्रकट या छिपाने के लिए पारदर्शी या अपारदर्शी को बदल सकता था।

Source link

Most Popular

जन जागरूकता के लिए 1 सप्ताह तक किए कार्यक्रम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपखंडवा7 दिन पहलेकॉपी लिंकमातृशक्ति राम रथ यात्रा निकाली, सुंदर कांड और...

S&P500 की हर कंपनी के बोर्ड में एक महिला, भारत में निफ्टी की 77 कंपनियों में कोई भी महिला बोर्ड में नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमुंबई18 दिन पहलेकॉपी लिंकसेबी के लिस्टिंग एग्रीमेंट के क्लॉज 49 के...