Home दुनिया बुश, क्लिंटन और ओबामा टीवी पर कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे; बाइडेन-कमला हैरिस भी...

बुश, क्लिंटन और ओबामा टीवी पर कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे; बाइडेन-कमला हैरिस भी तैयार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

वॉशिंगटन24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ब्रिटेन में फाइजर की वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है। माना जा रहा है कि अमेरिका में इसी हफ्ते वैक्सीन को एफडीए का अप्रूवल मिल सकता है। (प्रतीकात्मक)

ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है। अमेरिका में जल्द इसे एफडीए का अप्रूवल मिल सकता है। अमेरिका के तीन पूर्व प्रेसिडेंट्स ने फैसला किया है कि वे टीवी पर लाइव इवेंट में वैक्सीन लगवा सकते हैं। इस कवायद का मकसद लोगों में वैक्सीन को लेकर आशंकाओं और डर को दूर करना है।

दूसरी तरफ, प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन और वाइस प्रेसिडेंट इलेक्ट कमला हैरिस ने भी साफ कर दिया है कि वे जैसे ही वैक्सीन को अप्रूवल मिलेगा, इसे जरूर लगवाएंगे। खास बात यह है कि इस मामले में अब तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कुछ नहीं बोले हैं।

बाइडेन और हैरिस वैक्सीनेशन के लिए तैयार
‘द गार्डियन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वाइस प्रेसिडेंट इलेक्ट कमला हैरिस ने उन आशंकाओं पर जवाब दे दिया है कि उन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर कुछ परेशानी है। हैरिस ने कहा- जैसे ही वैक्सीन को मंजूरी मिलती है तो मैं इसे जरूर लगवाउंगी। इसमें कोई दो राय नहीं होनी चाहिए। हमें बस एफडीए की मंजूरी का इंतजार है।

ज्वॉइंट इंटरव्यू
गुरुवार को बाइडेन और हैरिस ने CNN के जेक टेपर शो में शिरकत के दौरान कई अहम सवालों के जवाब दिए। बाइडेन ने भी साफ कर दिया कि वे वैक्सीन को लेकर पूरी तरह संतुष्ट हैं कि ये बिल्कुल सेफ होगी। बाइडेन ने कहा- मैं वैक्सीन लगवाने के लिए बिल्कुल तैयार हूं। मैं चाहता हूं कि मैं ये वैक्सीन सबके सामने लगवाउं। इसको लेकर किसी को और कोई शंका नहीं होना चाहिए। मैं अमेरिकी लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हमारी वैक्सीन सबसे ज्यादा सेफ होगी। इसको लेकर डर और आशंकाएं मत पालिए।

तीन पूर्व राष्ट्रपति वैक्सीनेशन के लिए तैयार
अमेरिका के तीन पूर्व प्रेसिडेंट्स बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश जूनियर और बराक ओबामा ने कहा है कि वे टीवी पर लाइव इवेंट के दौरान वैक्सीनेशन कराएंगे। तीनों ने कहा कि वे सिर्फ इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि कब एफडीए वैक्सीन को मंजूरी देता है। तीनों ने यह बात CNN के उसी शो में कही, जिसमें बाइडेन और हैरिस भी मौजूद थे।

एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने कहा- अमेरिका का हर राज्य चाहता है कि वैक्सीन पहले उसे मिले। लेकिन, मैं खुद इस वैक्सीन को लगवाने के लिए इंतजार कर रहा हूं। मैंने अपने पूर्व राष्ट्रपतियों से यही सीखा है कि जिम्मेदारी निभाने से पीछे नहीं हटना चाहिए।

इस कवायद की वजह क्या है
दरअसल, पिछले महीने सर्वे एजेंसी गैलप ने एक पोल किया था। इसमें अमेरिकी लोगों से वैक्सीन को लेकर कई सवाल किए गए थे। सर्वे में हिस्सा लेने वाला करीब 40% अमेरिकी लोगों ने कहा कि उन्हें वैक्सीन को लेकर कुछ डर और आशंकाएं हैं। इन लोगों को आशंका है कि इसके साइड इफेक्ट और गंभीर रिएक्शन हो सकते हैं। बाइडेन और हैरिस इस डर को सभी के सहयोग से दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इसी हफ्ते एफडीए वैक्सीन को मंजूरी दे सकता है।

Source link

Most Popular

क्रिसमस डे पर चर्च पहुंचे पीएम मोदी? एक साल पुरानी फोटो गलत दावे से वायरल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपएक महीने पहलेकॉपी लिंकक्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर...

दतिया-शिवपुरी के बाद जौरा में भी मिले 2 मृत कबूतर, जांच के लिए भोपाल भेजा दोनों का बिसरा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमुरैना/जौरा13 दिन पहलेकॉपी लिंकजौरा में मृत मिले कबूतर।दतिया-शिवपुरी व श्योपुर के...

चंंबल वाटर प्रोजेक्ट, उसैद घाट पुल व आसन बैराज के लिए बजट नहीं, अप्रैल में मिला तो सितंबर में काम शुरू होगा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमुरैना13 दिन पहलेकॉपी लिंकचंबल नदी, जहां मुरैना तक पानी पहुंचाने बनाया...