Home बिज़नेस इंडिगो कुछ दिन के लिए नहीं देगी उड़ान में भोजन, बार-बार विमानों...

इंडिगो कुछ दिन के लिए नहीं देगी उड़ान में भोजन, बार-बार विमानों को किया जाएगा सेनिटाइज-सीईओ

  • कोविड-19 की वजह से लिया है फैसला
  • धीरे-धीरे बढ़ाएगी यात्रियों की क्षमता

हलचल टुडे

Apr 10, 2020, 03:53 PM IST

मुंबई. इंडिगो एयरलाइन्स के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने शुक्रवार को कहा कि एक बार लॉकडाउन खत्म हो जाने के बाद अगर भारत में कमर्शियल फ्लाइट की अनुमति फिर से दी जाती है तो इंडिगो अपने विमान को बार बार साफ (sanitise) करेगी। इसके अलावा कुछ समय के लिए उड़ान में भोजन सेवा बंद करेगी और हवाई अड्डे की बसों में अधिकतम 50 प्रतिशत सीटों को ही भरा जाएगा। 

लागत को कम करने के तरीकों पर फोकस

उन्होंने कहा कि इस तरह की स्थितियों में, कंपनियां विकास या लाभ का मैनेजमेंट नहीं करती हैं बल्कि तरलता के लिए अवश्य काम करती हैं। इसका मतलब है कि हमारा एकमात्र ध्यान नकदी प्रवाह या कैश फ्लो पर है। उन्होंने कहा, हम अपनी सभी तय लागतों की जांच कर रहे हैं और उन्हें कम करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। दत्ता ने कहा कि इंडिगो की योजना लॉकडाउन के बाद पहले हवाई सेवाओं को शुरू करने और फिर धीरे धीरे क्षमता को बढ़ाने की होगी।

ऑपरेटिंग प्रक्रिया में करेंगे बदलाव

उनके मुताबिक हम हमेशा से सुरक्षा के प्रति सचेत रहे हैं और अब हम स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे। इस बात को ध्यान में रखते हुए हम अपनी कई ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं को बदलने पर विचार कर रहे हैं। प्रक्रियाओं के नए सेट को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। लेकिन हम अपने विमान को अधिक बार साफ करेंगे, थोड़े समय के लिए भोजन सेवा बंद कर देंगे और हम अपने डिब्बों को अधिकतम 50 प्रतिशत पर ही चलाएंगे। दत्ता ने शुक्रवार को कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में कहा, हम बहुत जल्द ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं के नए सेट के साथ बाहर आ रहे होंगे, जो एक रहा है।

15 अप्रैल से शुरू हो सकती है विमान सेवा

गौरतलब है कि भारत ने कोरोनावायरस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है। नतीजतन, इस समयावधि के लिए सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि कार्गो उड़ानों, ऑफशोर हेलीकाप्टर संचालन, चिकित्सा निकासी उड़ानों और भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए द्वारा अनुमति दी गई विशेष उड़ानों को लॉकडाउन के दौरान संचालित करने की अनुमति दी गई है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 25 अक्टूबर का दिन, रविवार को किसे मिलेगा भाग्य का साथ

Hindi NewsJeevan mantraDharm25 October Tarot Rashifal, Taro Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Ravirar Ka Rashifal, Daily Horoscope, Sunday Horoscope14 घंटे पहलेकॉपी लिंकरविवार को मेष राशि...

मार्च 2021 तक बढ़ाई जा सकती है मुफ्त अनाज और कैश देने वाली पीएम गरीब कल्याण योजना

नई दिल्ली2 घंटे पहलेकॉपी लिंकयोजना के तहत एक व्यक्ति को हर महीने 5 किलो चावल या गेहूं दिया जाता हैगरीब सीनियर सिटीजन, विधवा और...

एक्ट्रेस के वकील ने कहा- वे अभी अपने छोटे भाई की शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं, 15 नवंबर के बाद का समय मांगा

एक घंटा पहलेकॉपी लिंकधर्म के नाम पर फूट डालने के आरोप में कंगना और उनकी बहन रंगोली के खिलाफ केस दर्ज हैकंगना के वकील...