Home बिज़नेस खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने लॉन्च किया अपना ई-कॉमर्स पोर्टल, इस पर...

खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने लॉन्च किया अपना ई-कॉमर्स पोर्टल, इस पर 50 हजार से ज्यादा उत्पाद मिलेंगे

  • Hindi News
  • Business
  • Khadi And Village Industries Commission Launches E commerce Portal: Ekhadiindia.com

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

नई दिल्ली3 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

KVIC के ई-कॉमर्स पोर्टल पर डिजिटल तरीके से भुगतान किया जा सकता है।

  • ग्राहकों को एक क्लिक पर मिलेंगे खादी एवं ग्रामोद्योग उत्पाद
  • वेबसाइट और मोबाइल ऐप दोनों से कर सकेंगे खरीदारी

खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) ने अपना ई-कॉमर्स पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल को eKhadiIndia.com नाम दिया गया है। इस पोर्टल पर अपैरल से लेकर होम डेकोर से जुड़े 500 से अधिक कैटेगरी में 50 हजार से ज्यादा उत्पाद उपलब्ध हैं।

ग्रामीण अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए पहला सरकारी पोर्टल

KVIC के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना का कहना है कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और आत्मनिर्भर बनने के लिए यह अपने प्रकार का पहला सरकारी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म है। सक्सेना ने कहा कि पिछले कुछ सालों में खादी एवं ग्रामोद्योग इंडस्ट्रीज के उत्पादों की मांग तेजी से बढ़ी है। अकेले 2018-19 में खादी एवं ग्रामोद्योग इंडस्ट्री के उत्पादों की बिक्री में 25% का उछाल रहा है। KVIC के अध्यक्ष ने बताया कि इस ई-कॉमर्स वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य प्राकृतिक खादी इंडिया उत्पादों को नई पीढ़ी के उपभोक्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध कराना है।

ग्राहकों की आवश्यकता पूरी करेगा यह पोर्टल

पोर्टल की शुरुआत करते हुए MSME के सचिव एके शर्मा ने कहा कि बुनकरों, कारीगरों, शिल्पकारों और किसानों का हित हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। इनकी ओर से बनाए गए पर्यावरण अनुकूल और प्रमाणिक खादी और पारंपरिक ग्रामोद्योग उत्पाद भारत के लोगों के दिलों में हमेशा से बसे हुए हैं। अब ये सभी उत्पाद ग्राहकों से केवल एक क्लिक की दूरी पर उपलब्ध हैं। पोर्टल ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के साथ लोगों के घरों तक उत्पादों की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा।

पोर्टल पर यह उत्पाद मिलेंगे

KVIC की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस पोर्टल पर अपैरल, किराने का सामान, कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट, होम डेकोर प्रोडक्ट, हेल्थ एंड वैलनेस प्रोडक्ट, गिफ्ट जैसे हजारों उत्पाद उपलब्ध हैं। प्राकृतिक और स्थानीय उत्पादों के प्रति नई पीढ़ी की बढ़ती रुचि को ध्यान में रखते हुए KVIC भारत के लोकप्रिय ब्रांड खादी के ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से इस पीढ़ी तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह पोर्टल उन युवाओं के लिए भी एक बेहतरीन सुविधा है, जो बाजार जाकर खरीदारी करने के बजाय ऑनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा पसंद करते हैं।

ऐप के जरिए भी कर सकते हैं खरीदारी

KVIC का कहना है कि यह ई-कॉमर्स पोर्टल वेबसाइट और मोबाइल ऐप दोनों रूप में उपलब्ध हैं। यहां डिजिटल तरीके से भुगतान किया जा सकता है। ग्राहकों के लिए सुविधा केंद्र और रिफंड पॉलिसी की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। कोई भी SME, कारीगर या बुनकर सीधे इस पोर्टल के जरिए ग्राहकों को सामान बेच सकता है। इस पोर्टल पर ग्राहकों के लिए असली खादी ट्रेड मार्क वाले उत्पाद उपलब्ध होंगे।

Source link

Most Popular

12 हाई कोर्ट और जिला अदालतों में अभी भी नहीं शुरू हुआ काम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपनई दिल्ली15 दिन पहलेलेखक: पवन कुमारकॉपी लिंककोरोनाकाल में 4633 लंबित केसों...

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दी राहत; फ्री में कर सकेंगे इनकम टैक्स रिटर्न फाइल

Hindi NewsBusinessSBI Gives Relief To Its Customers; Will Be Able To File Income Tax Return For FreeAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के...

प्रोड्यूसर चार्ल्स रोवन ने कहा- 'वंडर वूमेन 1984' को ग्लोबल बनाना सबसे बड़ा मकसद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपअंकिता तिवारी24 दिन पहलेकॉपी लिंकएक्ट्रेस गैल गदोत एक बार फिर वंडर...