Home बिज़नेस नियमों को पूरा करने के लिए ICICI सिक्योरिटीज में बेचेगा 2.21% हिस्सेदारी

नियमों को पूरा करने के लिए ICICI सिक्योरिटीज में बेचेगा 2.21% हिस्सेदारी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

मुंबई11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ICICI Bank ने कहा है कि वह अपनी सब्सिडियरी कंपनी ICICI सिक्योरिटीज में ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए हिस्सेदारी बेचेगा

  • आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज मूलरूप से ब्रोकिंग और अन्य सेवा देती है
  • शेयर इसी साल मार्च में 203 रुपए पर था जो अब दोगुना से भी ज्यादा बढ़ गया

देश में दूसरे नंबर के सबसे बड़े निजी बैंक ICICI Bank ने कहा है कि वह अपनी सब्सिडियरी कंपनी ICICI सिक्योरिटीज में 2.21% हिस्सेदारी बेचेगा। यह बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए की जाएगी। इस बिक्री के जरिए बैंक कम से कम शेयर होल्डिंग के नियमों को पूरा कर लेगा।

शेयर बाजार को दी जानकारी

ICICI बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने मंगलवार को अपनी बैठक में पांच रुपए प्रति शेयर के हिसाब से ICICI सिक्योरिटीज लिमिटेड के 71.21 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री को मंजूरी दी है। ICICI सिक्योरिटीज में इतना शेयर 2.21% के रूप में होगा। इस ब्रिक्री की घोषणा के बाद मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज BSE पर ICICI सिक्योरिटीज का शेयर 1.36% बढ़ोत्तरी के साथ 460.90 रुपए पर बंद हुआ।

सेबी ने किया आगाह

बता दें कि मंगलवार को ही बाजार नियामक सेबी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को अपनी रिसर्च रिपोर्ट में सटीकता की उचित देखभाल करने के लिए आगाह किया था। बता दें कि अभी ICICI सिक्योरिटीज में प्रमोटर्स की होल्डिंग 77.22 पर्सेंट है। सेबी के नियमों के मुताबिक यह 75% होनी चाहिए। 25% होल्डिंग पब्लिक के पास होनी चाहिए। इसी नियम को पूरा करने के लिए यह हिस्सेदारी बेची जाएगी।

अभी 22.78 पर्सेंट होल्डिंग

अभी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज में पब्लिक होल्डिंग 22.78% है। 2.21% हिस्सेदारी बेचने से बैंक को करीबन 328 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसका शेयर इसी साल मार्च में 203 रुपए पर था जो अब दोगुना से भी ज्यादा बढ़कर 460 रुपए हो गया है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज मूलरूप से ब्रोकिंग और अन्य सेवा देती है। बता दें कि आईसीआईसीआई ग्रुप की कई कंपनियां लिस्टेड हैं। अब अगला नंबर आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल असेट मैनेजमेंट का है जो अगले साल लिस्ट हो सकती है।

Source link

Most Popular

हाउसिंग फाइनेंस बिजनेस से बाहर निकलेगा सेंट्रल बैंक, 160 करोड़ में बेचेगा हिस्सेदारी

Hindi NewsBusinessCentral Bank To Exit Housing Finance Business, Will Sell Stake In 160 CroresAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें...

उड़ता पंजाब, चरस से लेकर हरे रामा हरे कृष्णा तक, ड्रग एडिक्शन और नशे पर बनी हैं ये पॉपुलर बॉलीवुड फिल्में

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपएक महीने पहलेकॉपी लिंकसुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से...