Home मनोरंजन अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार से लेकर ऋतिक रोशन तक, ये हैं बॉलीवुड...

अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार से लेकर ऋतिक रोशन तक, ये हैं बॉलीवुड के 10 सबसे बड़े सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Forbes Most Influential Digital Star: From Amitabh Bachchan, Akshay Kumar To Hrithik Roshan, These Are The 10 Biggest Social Media Influencers In Bollywood

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन और कोरोना महामारी के चलते इस साल कई सारे प्रमोशनल इवेंट, फिल्म शूटिंग, फिल्म रिलीज, कॉन्सर्ट और प्रोग्राम रद्द कर दिए गए हैं। इस मुश्किल समय में बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए ही फैंस का जमकर मनोरंजन किया है। इनमें से कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने सोशल मीडिया फैन-बेस का इस्तेमाल कर कोविड 19 वॉरियर और सरकार के लिए फंड रेज करवाने में भी योगदान दिया। हाल ही में फोर्ब्स द्वारा सबसे ज्यादा इन्फ्लूएंशल डिजिटल स्टार्स की एक लिस्ट जारी कर दी गई है जिसमें बॉलीवुड के कई सितारे शामिल हैं।

अमिताभ बच्चन- बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्मों के अलावा अपने सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों को खूब एंटरटेन करते हैं। बिग बी के सोशल मीडिया पर 105 मिलियन फॉलोवर्स हैं जिनके जरिए उन्होंने मई में 7 मिलियन डॉलर का फंड रेज करने में मदद दी थी।

अक्षय कुमार- फोर्ब्स की लिस्ट में अक्षय कुमार बॉलीवुड के दूसरे सबसे ज्यादा इन्फ्लूएंशल स्टार है। एक्टर की सोशल मीडिया पर 131 मिलियन की तगड़ी फैन फॉलोविंग है। अक्की ने कोविड 19 रिलीफ फंड में 4 मिलियन डॉलर का योगदान देने के साथ आई फॉर इंडिया फंड-रेजिंग कॉन्सर्ट में हिस्सा लिया था। इस कॉन्सर्ट से 520 मिलियन रुपए का फंड इकट्ठा किया गया था। इसके अलावा अक्षय बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर भी हैं।

आलिया भट्ट- बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में से एक आलिया भट्ट की सोशल मीडिया पर 74 मिलियन की फैन फॉलोविंग हैं। एक्ट्रेस 18 बड़ी कम्पनियों की ब्रांड एम्बेसडर हैं जिनमें कोका-कोला, गार्नियर, ऊबर ईट शामिल हैं।

शाहरुख खान- बॉलीवुड के शहंशाह भले ही कुछ सालों से फिल्मों से दूर हैं मगर उनकी फैन फॉलोविंग अब भी बरकरार है। एक्टर की सोशल मीडिया पर 106 मिलियन लोगों की फैमिली है। शाहरुख ने आई फॉर इंडिया के लिए हुए कॉन्सर्ट में अपने बेटे अबराम के साथ कोविड 19 के लिए फंड रेज किया था। इसके अलावा एक्टर कई सारे एनजीओ में भी लगातार डोनेशन कर रहे हैं।

रणवीर सिंह- बेहतरीन एक्टर रणवीर सिंह की सोशल मीडिया पर 62 मिलियन की फैन फॉलोविंग हैं। एक्टर की साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म पदमावत 10वीं हाईएस्ट ग्रोसिंग बॉलीवुड फिल्म थी। एक साल पहले ही एक्टर ने अपना रिकॉर्ड लेबल भी शुरू किया है।

ऋतिक रोशन- 33 मिलियन सोशल मीडिया फैन फॉलोवर्स वाले ऋतिक रोशन सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी एक्टिव हैं। एक्टर ने लॉकडाउन के दौरान हुए कॉन्सर्ट आई फॉर इंडिया में हिस्सा लेकर फंड रेज करवाने में अपना योगदान दिया था। आई फॉर इंडिया के कॉन्सर्ट को ऋतिक के अकाउंट में 2 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे। एक्टर की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म वॉर इस साल की हाईएस्ट ग्रोसिंग बॉलीवुड फिल्म थी।

शाहिद कपूर- कबीर सिंह एक्टर शाहिद कपूर का सोशल मीडिया पर 67 मिलियन फॉलोवर्स का फैन-बेस है। इसके अलावा एक्टर कोलगेट और फेंटा जैसी बड़ी ब्रांड्स के एंबेसेडर है।

जैकलीन फर्नांडिस- सोशल मीडिया पर अपने योगा और मजेदार वीडियोज से फैंस को एंटरटेन करने वाली जैकलीन के 46 मिलियन फॉलोवर्स हैं। एक्ट्रेस ने लॉकडाउन के दौरान कभी गाना गाकर तो कभी पेंटिग करते हुए दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। जैकलीन सोशल मीडिया पर कई ब्रांड्स को एंडॉर्स भी करती हैं। उनके द्वारा शेयर किए गए पिज्जा हट मील इन बॉक्स के प्रमोशनल पोस्ट को 3 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा था।

कटरीना कैफ- बॉलीवुड डिवा कटरीना कैफ की सोशल मीडिया पर 15 मिलियन फैन की फैमिली है। एक्ट्रेस सोशल मीडिया के जरिए कई प्रमोशन और एंडोर्समेंट करती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस ने कुछ समय पहले कॉस्मेटिक ब्रांड के ब्यूटी लॉन्च किया है। एक्ट्रेस की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म भारत इस साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

अनुष्का शर्मा- जल्द ही मां बनने वाली अनुष्का शर्मा के सोशल मीडिया पर 84 मिलियन फॉलोवर्स हैं। एक्ट्रेस गुगल डुओ और चार्टर्ड बैंक की ब्रांड एंबेसेडर हैं। 27 अगस्त को विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए जनवरी में पैरेंट्स बनने की अनाउंसमेंट की थी विराट द्वारा शेयर की गई ये पोस्ट इस साल की सबसे ज्यादा लाइक की गई पोस्ट है।

Source link

Most Popular

भारतीय स्टार्टअप्स ने इस साल 68 हजार करोड़ रुपए का निवेश जुटाया, इसमें पिछले साल के मुकाबले 35% की कमी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपनई दिल्ली21 दिन पहलेकॉपी लिंकसीमा पर तनाव के चलते 2020 में...

नीतू कपूर ने पूरी की अपकमिंग फिल्म 'जुग जुग जियो' की शूटिंग, सोशल मीडिया पर शेयर की फनी पोस्ट

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपएक महीने पहलेनीतू कपूर ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'जुग जुग जियो'...

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की होगी बजट में झलक, विभागों से 24 तक मांगे सुझाव

Hindi NewsLocalMpBhopalSelf reliant Madhya Pradesh Will Be Glimpsed In Budget, Demand For 24 Suggestions From DepartmentsAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए...