Home यूटिलिटी आज से नेशनल हाईवे पर नहीं लगेगा टोल टैक्स, आपात सेवाओं में...

आज से नेशनल हाईवे पर नहीं लगेगा टोल टैक्स, आपात सेवाओं में लगे वाहनों के लिए वसूली रोकी

हलचल टुडे

Mar 26, 2020, 08:34 AM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने घोषणा की है गुरुवार से अस्थाई तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स नहीं लगेगा। इस बाबत सभी जगह सूचना दी जा चुकी है।

आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को मदद मिलेगी
इस बात की घोषणा केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार देर शाम की। उन्होंने कहा कि आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए आदेश दिया जाता है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद किया जाए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को मदद मिलेगी। मंत्री ने कहा कि सड़कों का प्रबंधन और टोल प्लाजा पर आपात संसाधन की मौजूदगी पहले की तरह ही रहेगी।

डीपीआईआईटी ने शुरू की रियल टाइम मॉनिटरिंग
डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (डीपीआईआईटी) ने 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं के ट्रांसपोर्टेशन, वस्तुओं की डिलीवरी की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए गुरुवार को एक कंट्रोल रूम का गठन किया। डीपीआईआईटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यदि किसी निर्माता, ट्रांसपोर्टर, डिस्ट्रीब्यूटर, थोक विक्रेता या ई-कॉमर्स कंपनी को जमीनी स्तर पर कोई समस्या होती है तो वह कंट्रोल रूम में संपर्क कर सकता है। किसी भी समस्या की स्थिति में टेलीफोन नंबर + 91 11 23062487 पर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा कंट्रोल रूम की ई-मेल आईडी [email protected] पर भी शिकायत की जा सकती है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

होल्डर ने 3 विकेट लेकर राजस्थान की कमर तोड़ी; पांडे-शंकर ने लगा दी चौके-छक्कों की झड़ी

एक घंटा पहलेकॉपी लिंकसनराइजर्स हैदराबाद के विजय शंकर ने 6 चौकों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। वहीं, मनीष पांडे ने 8 छक्के...

कोरोना की वजह से कैंसल टेस्ट मैचों के पॉइंट बांटने पर विचार कर रहा ICC, ऐलान जल्द

दुबई39 मिनट पहलेकॉपी लिंकभारत 360 पॉइंट्स के साथ WTC के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पूरी...