Home यूटिलिटी जनता कर्फ्यू के दौरान 3700 ट्रेनें नहीं चलेंगी, गोएयर की सभी और...

जनता कर्फ्यू के दौरान 3700 ट्रेनें नहीं चलेंगी, गोएयर की सभी और इंडिगो की 40% उड़ानें रहेंगी रद्द

हलचल टुडे

Mar 21, 2020, 08:28 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इसके चलते शनिवार की रात 12 बजे से रविवार की रात 10 बजे तक कोई भी पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलेगी। सूत्रों के मुताबिक, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी सुबह 4 बजे रोक दी जाएंगी। इसके साथ ही उपनगरीय (लोकल) ट्रेन सेवाओं को घटाकर न्यूनतम स्तर पर लाया जाएगा। रेल अधिकारियों के मुताबिक, जनता कर्फ्यू के दौरान कुल 3700 यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। इनमें 2400 पैसेंजर ट्रेनें और 1300 मेल एक्सप्रेस गाड़ियां शामिल हैं। इनके अलावा बड़ी संख्या में उपनगरीय ट्रेनें भी रविवार को बंद रहेंगी। वहीं विमानन कंपनी गोएयर ने भी अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है।

फूड प्लाजा और जन आहार केंद्र भी रहेंगे बंद 
कोरोनावायरस के मद्देनजर, गैर जरूरी यात्रा टालने के लिए रेलवे पहले ही 245 यात्री गाड़ियां रद्द कर चुका है। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में ऑन बोर्ड कैटरिंग सर्विस को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) की ओर से बताया गया कि संक्रमण रोकने के लिए उसके द्वारा संचालित फूड प्लाजा, जन आहार केंद्र और सेल किचन भी बंद करने का फैसला किया गया है।

दिल्ली-बेंगलुरु में मेट्रो और हरियाणा में बसें बंद रहेंगी
22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमरसी) की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि यह कदम लोगों को घर पर रुकने और भीड़ में दूरी बनाने के लिए किया गया है। वहीं, रविवार को हरियाणा में बस सर्विस भी बंद रहेगी।

गोएयर ने रद्द की सभी फ्लाइट्स, इंडिगो की 40 प्रतिशत उड़ानें रद्द
रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन ‘गो एयर’ ने अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है। वहीं देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो ने शुक्रवार को कहा कि रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर वह महज 60 प्रतिशत घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी। इसके अलावा, इस महामारी के चलते एयरलाइन की मांग में कमी आई है, उसके मद्देनजर वह अपनी घरेलू उड़ानों में फिलहाल 25 प्रतिशत कमी कर रही है। कंपनी का कहना है कि तत्काल यात्राओं की आवश्यकताओं के तहत 60 प्रतिशत उड़ाने भरी जाएंगी।

ओला और उबर शेयर और पूल सर्विस
ओला और उबर दोनों कंपनियों ने कोरोनावायरस के चलते शेयर और पूल सर्विस कुछ समय के लिए बंद कर दी है। इस सर्विस के तहत एक ही रास्ते पर सफर करने वाले कई यात्रियों को एक साथ यात्रा करने की सुविधा मिलती है। इस यात्रा सेवा में किराया काफी कम लगता है।

ओयो दे रहा 50% का डिस्काउंट
कोरोनावायरस के कारण कई बड़ी कंपनियों ने अपने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम (वर्क एट हॉम) करने को कहा है। ऐसे में जिन लोगों को घर से काम करने में परेशानी है या नेट कनेक्शन नहीं है, वो लोग अगर काम करने के लिए ओयो रूम्स बुक करते हैं तो उन्हे 50 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। इसके लिए उन्हे रूम बुक करते समय SAFESTAYS कोड का उपयोग करना होगा। यह ऑफर 31 मार्च रह रहेगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

RCB को चीयर करती दिखीं धनश्री, तान्या और अनुष्का; कोहली 200 छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय

दुबई39 मिनट पहलेकॉपी लिंकआईपीएल के 13वें सीजन में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया। पर्यावरण...

पहला क्वालिफायर और फाइनल दुबई में, एलिमिनेटर और दूसरा क्वालिफायर अबु धाबी में होगा

दुबई15 मिनट पहलेकॉपी लिंकआईपीएल प्ले-ऑफ 5 नवंबर से 10 नवंबर तक खेले जाएंगे।बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल जारी कर...

विद्या, विनय, विवेक, साहस, अच्छे काम, सत्य ये सभी बुरे समय के साथी होते हैं, इनकी मदद से हर विपत्ति दूर हो सकती है

16 घंटे पहलेकॉपी लिंकगोस्वामी तुलसीदास ने श्रीरामचरित मानस के साथ ही दोहावली, विनय पत्रिका जैसे ग्रंथों की भी रचना की हैश्रीरामचरित मानस की रचना...