Home यूटिलिटी बजाज फिनसर्व के इंस्टेंट पर्सनल लोन की मदद से करें आपातकालीन परिस्थितियों...

बजाज फिनसर्व के इंस्टेंट पर्सनल लोन की मदद से करें आपातकालीन परिस्थितियों का सामना

  • ऑनलाइन माध्यम से 100% राशि प्राप्त करने तथा कागज़ी कार्रवाई रहित आवेदन की प्रक्रिया जैसी सुविधाओं के साथ, आप घर से बाहर निकले बगैर सिर्फ 2 क्लिक में पैसे प्राप्त कर सकते हैं

हलचल टुडे

Apr 09, 2020, 10:14 AM IST

जब किसी आपातकालीन परिस्थिति, खासतौर पर आपकी सेहत या कारोबार से जुड़ी मुश्किलों का सामना करने के लिए आर्थिक मदद पाने की बात आती है, तो ऐसे में हर पल की अहमियत काफी बढ़ जाती है। ऐसे कठिन हालात से निपटने के लिए अपनी जमा-पूंजी का उपयोग करना आपको बेहतर समाधान लग सकता है, लेकिन इसमें जमा-पूंजी पूरी तरह खत्म होने या पैसे पर्याप्त नहीं होने का जोखिम भी बना रहता है। ऐसी परिस्थितियों में समय बेहद महत्वपूर्ण होता है इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त करना। आर्थिक नजरिए से यह  एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है, जिसकी मदद से आप पैसों की तंगी को तुरंत दूर कर सकते हैं।

दरअसल, बजाज फिनसर्व जैसी लोन देने वाली कंपनियां योग्य एवं प्री-अप्रूव्ड ग्राहकों को तुरंत आर्थिक सहायता प्रदान कर रही हैं, तथा पूरी तरह से ऑनलाइन एवं डिजिटल प्रक्रिया के जरिए उन्हें 100% राशि तुरंत उपलब्ध कराई जाती है। इसके अलावा, कागज़ी कार्रवाई के बिना मंजूरी और कम-से-कम दस्तावेजों की जरूरत के साथ, ग्राहक तुरंत – यानी कि 20 मिनट या उससे कम समय में लोन की राशि प्राप्त कर सकते हैं। 

यह जानने के लिए आगे पढ़ें कि, पैसों की सख्त जरूरत के समय बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन किस तरह आपकी मदद कर सकता है, और आप अपने घर पर आराम से रहकर भी ऐसा कर सकते हैं।

आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त धनराशि पाएँ

बजाज फिनसर्व आपको अपने प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर के अनुरूप, पर्याप्त मात्रा में आर्थिक सहायता प्रदान करता है। इस तरह लोन की मंजूरी पाने के बाद, आप अचानक आए संकट को बिना किसी परेशानी के दूर कर सकते हैं, क्योंकि यहां इस बात पर कोई प्रतिबंध नहीं है कि आप पैसे किस तरह खर्च करते हैं। इसकी मदद से आप अधिक ब्याज़ वाले ऋण को तेज़ी से बढ़ने से रोक सकते हैं, कारोबार की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, या अपने मेडिकल बिलों का भुगतान भी कर सकते हैं। आप लोन के एक या एक से ज्यादा हिस्से का इस्तेमाल ऐसे होम रेनोवेशन के लिए भी कर सकते हैं, जिसकी आपने पहले योजना नहीं बनाई थी।

कलैटरल की जरूरत के बिना तुरंत धनराशि पाएँ

आपातकालीन परिस्थितियां अपने आने से पहले सूचना नहीं देती हैं। ऐसे मामलों में, बजाज फिनसर्व का इंस्टेंट पर्सनल लोन वाकई एक बेहतर समाधान है, क्योंकि इस लोन के लिए कलैटरल की जरूरत नहीं होती है। लिहाजा लोन पाने के लिए आपको अपनी संपत्ति की पहचान करने या संपत्ति के मूल्यांकन के लिए दस्तावेजों को इकट्ठा करने के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। इस तरह आप अपना पूरा ध्यान आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने पर लगा सकते हैं। 

केवल 2 क्लिक के साथ सिर्फ 20 मिनट में लोन प्राप्त करें

बजाज फिनसर्व के एक योग्य ग्राहक के रूप में, आप अपने प्री-अप्रूव्ड लोन डील के माध्यम से आपात स्थिति से निपटने के लिए लोन के रूप में बड़ी धनराशि प्राप्त कर सकते हैं। इसका पूरा श्रेय बेहद सरल और नो-टच प्रक्रिया को जाता है, जिसकी मदद से कागज़ी कार्रवाई के बिना आपको मंजूरी मिलती है, तथा 100% ऑनलाइन एवं डिजिटल प्रक्रिया के जरिए 20 मिनट में पैसे आपके बैंक खाते में पहुंच जाते हैं। इसके लिए आपको एक ऑनलाइन, और पहले से भरे हुए लोन एप्लीकेशन फॉर्म की अच्छी तरह जाँच करनी होगी। आपको सिर्फ एक बार इसकी जाँच करनी है और इसे जमा करना है, और इस तरह आप केवल 2 क्लिक में लोन प्राप्त कर सकते हैं।

समय और मेहनत की बचत – किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं है 

आपातकालीन परिस्थितियों में, खासतौर पर चिकित्सा से संबंधित आपातकालीन परिस्थितियों में आपके पास यहाँ-वहाँ भटकने, औपचारिकताओं को पूरा करने और दस्तावेजों का मिलान करने के लिए बिल्कुल भी समय नहीं होता है। हालांकि, बजाज फिनसर्व से अपने प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर के माध्यम से आप समय और मेहनत की बचत कर सकते हैं तथा इसकी सुविधाजनक ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही, अगर आप पहले से ही बजाज फिनसर्व से जुड़े हुए हैं, तो आप कागज़ी कार्रवाई रहित प्रक्रिया का लाभ भी उठा सकते हैं।

किसी तरह की छिपी लागत या शुल्क नहीं होने के प्रति आश्वस्त रहें 

पैसों की सख्त जरूरत के दौरान धन की व्यवस्था करते समय, आप छोटे-छोटे अक्षरों को पढ़ना भूल सकते हैं, और बाद में आपको यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि छिपे हुए शुल्क की वजह से आपके लोन की लागत बढ़ गई है। हालांकि, बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन के साथ आपको छिपे हुए शुल्क के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, और अपने लोन की कुल लागत जानने के लिए आपको शुल्क का पूरा विवरण दिया जाएगा, जिसमें प्रोसेसिंग फीस और प्री-पेमेंट चार्ज जैसे सभी शुल्क शामिल होंगे।

सुविधाजनक समय-सीमा में अपने लोन को आसानी से चुकाएँ 

बजाज फिनसर्व आपको अपनी सुविधा के अनुसार 60 महीने तक की समयावधि के चयन का विकल्प देता है। सोच-समझकर लोन लेने के लिए इसे चुकाने की योजना बनाना बेहद महत्वपूर्ण है, और सुविधाजनक समयावधि की मदद से आप अपने मासिक बजट और आमदनी के अनुरूप लोन की मासिक किस्त का भुगतान कर सकते हैं।

इस तरह के कई फायदों के साथ, बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन किसी भी आपात स्थिति से तुरंत निपटने में आपकी मदद कर सकता है। आप अपने लोन को चुकाने की योजना बनाने तथा अपने आर्थिक साधनों का आसानी से प्रबंधन करने के लिए, पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं।

भारत में सबसे बेहतर पर्सनल लोन पाने के लिए, आपको सिर्फ अपने प्री-अप्रूव्ड ऑफर की जाँच करनी होगी और इस तरह आप तुरंत आर्थिक सहायता प्राप्त करेंगे।

Source link

Most Popular

S&P500 की हर कंपनी के बोर्ड में एक महिला, भारत में निफ्टी की 77 कंपनियों में कोई भी महिला बोर्ड में नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपमुंबई18 दिन पहलेकॉपी लिंकसेबी के लिस्टिंग एग्रीमेंट के क्लॉज 49 के...

सलमान खान ने फैमिली और करीबी दोस्तों के साथ फॉर्महाउस पर सेलिब्रेट किया 55वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो हुईं वायरल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप21 दिन पहलेएक्टर सलमान खान आज अपना 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर...

नहीं आ रही बसें, 9 माह से शटल भी बंद, व्यवसाय ठप

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपखंडवा7 दिन पहलेकॉपी लिंकबीड़ सहित दो दर्जन गांवों के लोग सुविधा...

ब्राजील कोवैक्सिन के 50 लाख डोज खरीदेगा; भारत में दो वैक्सीन को मंजूरी मिली

Hindi NewsNationalApproval Of 2 Vaccines In India AIIMS Director Said 2 Weeks After Taking The Second Dose, Endobodies Will DevelopAds से है परेशान? बिना...