Home यूटिलिटी ICICI लोम्बार्ड ने कोरोनावायरस को कवर करने के लिए लॉन्च किया प्लान,...

ICICI लोम्बार्ड ने कोरोनावायरस को कवर करने के लिए लॉन्च किया प्लान, इसमें एकमुश्त मिलेगी बीमा राशि

हलचल टुडे

Mar 20, 2020, 05:29 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. आईसीआईसीआई लोम्बार्ड कोरोनावायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए नई इंश्योरेंस पॉलिसी लेकर आया है। इस पॉलिसी को ग्रुप इंश्योरेंस मोड में लॉन्च किया गया है। इस पॉलिसी के तहत इंश्योरेंस कंपनी किसी भी सरकारी ऑथराइज्ड सेंटर पर कोरोनावायरस टेस्ट के पॉजिटिव आने पर पूरी राशि का भुगतान करेगी। बीमा की राशि पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमारी के पता चलने पर एकमुश्त दी जाएगी। हालांकि, इसमें 14 दिन का शुरूआती वेटिंग पीरियड रहेगा। इस पॉलिसी का टेन्योर 1 साल तय किया गया है।

पॉलिसी से जुड़ी खास बातें
लोम्बार्ड के कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर में बीमा राशि 25,000 रुपए है वहीं इसकर प्रीमियम 149 रुपए है। इस प्लान में चैट के जरिए हेल्थ असिस्टेंस और वर्चुअल असिस्टेंस, एमबुलेंस असिस्टेंस और टेलिकंसल्टेशन का ऑफर शामिल है।

किसे मिलेगा कवर?
कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर के पॉलिसी बेनेफिट्स 18 से 75 साल की उम्र के बीच के लोगों को मिलेंगे जिसमें सीनियर सिटीजन शामिल हैं जिन पर वायरस का सबसे ज्यादा असर माना जा रहा है।
इस पॉलिसी का लाभ उन लोगों को नहीं मिलेगा जो 31 दिसंबर 2019 के बाद विदेश में किसी जगह पर सफर करके आए हैं। यह पॉलिसी वो लोग ले सकते हैं जो अभी तक कोरोना से संक्रमित नहीं हुए हैं। जिन लोगो के संक्रमित होने की बहुत आशंका है, उनको भी इसका लाभ नहीं मिलेगा।

Clinikk ने भी लॉन्च किया कोरोनावायरस के लिए खास प्लान
Clinikk ने कोरोनावायरस के इजाल को कवर करने के लिए नया प्लान लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि इस प्लान को ग्राहकों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर उनकी स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों की 360 डिग्री कवरेज देने के लिए तैयार किया गया है। नए इंश्योरेंस प्लान की शुरुआत सालाना 499 रुपए से है। कोरोना वायरस सपोर्ट प्लान में प्राथमिक देखभाल और वित्तीय सुरक्षा दोनों शामिल है। ग्राहक को पूरा इलाज मिलता है जिसमें डॉक्टर के साथ कंसल्टेशन, 24×7 डॉक्टर की सहायता और कोरोना वायरस से जुड़े अस्पताल में भर्ती होने के किसी भी खर्च पर 1 लाख रुपए का बीमा कवर शामिल है। इस प्लान को कुछ ही स्टेप्स में clinikk.com पर खरीदा जा सकता है।

आयुष्मान भारत-पीएम जन आरोग्य योजना के तहत भी मिलेगा इलाज
कोराना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत सककार ने घोषणा की है कि आयुष्मान भारत-पीएम जन आरोग्य योजना (पीएमजेएवाय) के तहत कोरोना वायरस (कोविड-19) के लक्षणों वाले मरीज का मुफ्त इलाज किया जाएगा। नेशनल हेल्थ अथॉरिटी (एनएचए) के सीईओ डॉ इंदू भूषण के अनुसार जिन लक्षणों के लिए मुफ्त इलाज आयुष्मान भारत-पीएमजेएवाय के तहत उपलब्ध है, उनमें निमोनिया, बुखार आदि शामिल हैं। भूषण ने ट्वीट किया कि कोविड-19 के लक्षण जैसे निमोनिया, बुखार आदि का इलाज योजना के विभिन्न पैकेजों के जरिए योजना के तहत सूची में शामिल अस्पतालों में बिल्कुल मुफ्त कराया जा सकता है। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया जाता है तो उसे भी इस योजना के तहत मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाएगा। अपको बता दें कि इस योजना के तहत सरकार की तरफ से 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलता है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बिक्री की उम्मीद से कारोबारियों ने बनाया बफर स्टॉक, इस साल का स्टॉक लेवल बीते पांच सालों के उच्च स्तर पर

Hindi NewsBusinessBusinessmen Build Buffer Stock On Expectation Of Sales, This Year's Stock Level At Five year Highनई दिल्ली5 घंटे पहलेकॉपी लिंकअप्रैल से अब तक...

कभी भीख मांगकर गुजारा करने को मजबूर थे कादर खान, गरीबी के कारण हफ्ते में तीन दिन सोना पड़ता था खाली पेट

5 घंटे पहलेकॉपी लिंकचाहे कॉमेडी हो या विलेन का किरदार, बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी का जलवा बिखेरने वाले कादर...

कोरोना संक्रमण से कैदी की मौत, परिजनों का आरोप- अंतिम संस्कार के लिए निगम कर्मचारी को देने पड़े पैसे

Hindi NewsLocalMpJabalpurPrisoner Death Due To Corona Infection, Family Charges Money Paid To Corporation Employee For Funeralजबलपुर17 मिनट पहलेकॉपी लिंकपीडि़त परिवार ने आरोप लगाए कि...

NTA ने जारी की JNUEE 2020 एंट्रेंस एग्जाम की 'आंसर की', आज रात 10 बजे तक 'आंसर की’ को चैजेंल कर सकते हैं कैंडिडेट्स

Hindi NewsCareerNTA Releases 'Answer Key' For JNUEE 2020 Entrance Exam, Candidates Can Challenge 'Answer Key' Till 10 Pm Tonight5 घंटे पहलेकॉपी लिंकनेशनल टेस्टिंग एजेंसी...