Home राज्य कुनबी समाज की महिलाओं ने आयुर्वेदिक अस्पताल में लगाए औषधीय पौधे

कुनबी समाज की महिलाओं ने आयुर्वेदिक अस्पताल में लगाए औषधीय पौधे

  • पौधरोपण में भी रखा सोशल डिस्टेंस, अब ग्रीन टाइगर्स करेंगे देखभाल, कोरोना के चलते लगातार हो रहे हैं बदलाव
  • हरियाली का रास्ता : कुनबी समाज की महिलाओं ने कदंब, हरसिंगार, लक्ष्मीतरु, गिलोय के पौधे लगाए

हलचल टुडे

Jun 11, 2020, 07:38 AM IST

बैतूल. काेराेना संक्रमण ने बहुत से बदलाव कर दिए हैं। अब संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस बेहद जरूरी है। पौधरोपण करने में भी सोशल डिस्टेंस किस तरह रखा जा सकता है। इसका उदाहरण आयुर्वेदिक अस्पताल परिसर में औषधीय पौधे लगाने पहुंची लोन्हारी कुनबी समाज की महिलाओं ने दिया। महिलाओं ने परिसर में 21 औषधीय पौधे लगाए। इन पौधों की देखभाल का जिम्मा ग्रीन टाइगर्स के युवाओं ने लिया।

संगठन की महिलाओं ने बांटे मास्क
क्षत्रिय लोणारी कुनबी समाज महिला संगठन द्वारा विश्व पर्यावरण सप्ताह के तहत आयुर्वेदिक अस्पताल परिसर टिकारी में पौधे लगाए। संगठन की महिलाओं ने ग्रीन टाइगर्स टीम को कोरोना से बचाव के लिए मास्क भी वितरित किए। महिला संगठन अध्यक्ष ने कहा पर्यावरण समस्या के समाधान के लिए सभी सहयोग दें। पर्यावरण जीव- जंतुओं मनुष्य आदि को प्रभावित करता है। इस अवसर पर आयुष विभाग द्वारा महिला संगठन को त्रिकूट काढ़ा वितरित किया । महिलाओं ने पौधे लगाते समय सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा। परिसर में पौधे के बीच दूरी बनाकर औषधीय पौधे लगाए।
इन प्रजातियों के लगाए पाैधे
पाैधराेपण में हरसिंगार के 5, कदंब 5, मोरझल्ली 2, पपीता 2, लक्ष्मीतरु 2, गिलोय 1, नीम 2, अश्वगंधा और सर्पगंधा के 1-1 पौधे लगाए हैं। परिसर में पौधे लगाने के दौरान कुनबी समाज की महिलाएं, ग्रीन टाइगर्स के युवा तथा अस्पताल के कर्मचारी मौजूद थे।

Source link

Most Popular

बच्चा अगर हार से निराश हो तो उसे समझाएं, हार-जीत खेल का हिस्सा होते हैं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप21 मिनट पहलेकॉपी लिंकपैरेंट्स के सामने कई तरह की चुनौतियां होती...

एयरफोर्स ने LAC पर 10 आकाश मिसाइलें टेस्ट कीं; दुश्मन के विमानों को मार गिराने की ताकत

Hindi NewsNationalAmid China Border Conflict, IAF Testfires 10 Akash Missiles To 'shoot Down' Enemy FightersAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल...