Home राज्य जबलपुर के रमनपुर घाटी में ट्रक खाई में पलटा, क्लीनर की मौत,...

जबलपुर के रमनपुर घाटी में ट्रक खाई में पलटा, क्लीनर की मौत, ट्रक चालक गंभीर, चार घंटे लगे निकालने में

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Truck Overturns In Jabalpur’s Ramanpur Valley, Cleaner Killed, Truck Driver Serious, Took Four Hours To Evacuate

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

जबलपुर23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक्सीडेंट के बाद का नजारा

  • आंध्रप्रदेश से यूपी लेकर जा रहा था मछली, बरगी क्षेत्र के रमनपुर घाटी माेड़ पर हुआ हादसा

जिला मुख्यालय से 45 किमी दूर बरगी क्षेत्र के रमनपुर की खूनी घाटी में एक बार फिर एक्सीडेंट में क्लीनर को जान गंवानी पड़ी। पिछले डेढ़ साल में यहां 16 से अधिक मौत हो चुकी है। सुबह आठ बजे तेज रफ्तार ट्रक एपी 16 टीएच 1195 अनियंत्रित होकर गहरी खाई में पलट गया। हादसे में चालक व क्लीनर केबिन में बुरी तरह से फंस गए। दोनों को निकालने में चार घंटे लगे। हादसे में जहां क्लीनर की मौत हो गई। वहीं ड्राइवर को गंभीर हालत में मेडिकल में भर्ती कराया गया।

क्षतिग्रस्त ट्रक

क्षतिग्रस्त ट्रक

मोड़ पर अनियंत्रित हुआ ट्रक
जानकारी के अनुसार ट्रक में मछली लाेड थी। आंध्रप्रदेश से मछली लेकर ट्रक ड्राइवर सुरेश (35) और क्लीनर प्रभुदास (38) यूपी के लिए निकले थे। सुबह आठ बजे वे रमनपुर घाटी में पहुंचे थे। रमनपुर घाटी मोड़ पर ट्रक अनियंत्रित होकर 60 फीट ढलान भरी खाई में पलट गई। हादसे के बाद जहां लोड मछली फैल गया। वहीं आसपास के लोग मछली लूटने में लग गए।

हादसे के बाद मौके पर लगी भीड़

हादसे के बाद मौके पर लगी भीड़

राहगीर ने दी पुलिस को खबर
हादसे के बाद किसी राहगीर ने डायल-100 पर खबर दी। ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर केबिन में ही फंस गए थे। पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद जेसीबी बुलाकर केबिन को खींचा गया। लगभग चार घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह दोनों को निकाला जा सका। हादसे में घायल क्लीनर प्रभुदास की मौत हो चुकी थी। वहीं ड्राइवर सुरेश की भी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने ट्रक मालिक को हादसे की सूचना दे दी है।

केबिन में फंसा क्लीनर व ड्राइवर

केबिन में फंसा क्लीनर व ड्राइवर

रमनपुर घाटी में आए दिन होता है हादसा
जबलपुर से लखनादौन की ओर 80.92 किमी की रोड पर बरगी क्षेत्र अंतर्गत आने वाला रमनपुर की घाटी सबसे खतरनाक है। इस घाटी में 200 मीटर की तेज ढलान वाला अंधा मोड़ है। मोड़ के बायीं ओर गहरी खाई है। यहां 20 से अधिक स्पीड होने पर हर पल एक्सीडेंट का खतरा रहता है। दरअसल, यहां यू-टर्न है और चालक अक्सर भ्रमित हो जाते हैं। पिछले डेढ़ वर्ष में यहां 16 मौत हो चुकी है। वहीं 19 लोग घायल हो चुके हैं।

इस तरह तेज ढलान वाली है ये सड़क (फाइल फोटो)

इस तरह तेज ढलान वाली है ये सड़क (फाइल फोटो)

अब तक ये किया जा चुका है प्रयास
लगातार हादसे के बाद यहां गार्ड रेल्स, स्पीड ब्रेकर, दुर्घटना बहुल क्षेत्र का संकेतक लगाया गया। यू-टर्न पर लगभग एक मीटर की चौड़ाई भी बढ़ाई गई। पांच किमी पहले ही 25 की स्पीड का बोर्ड लगा है। घाटी में लाउडस्पीकर भी चेतावनी के लिए लगा हैं। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमेश बांजल ने पिछले दिनों इस घाटी के अंधे मोड़ को खत्म करने के लिए 14 करोड़ का प्रस्ताव तैयार कर परिवहन मंत्रालय को भेजा है। अभी इस प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिली है।

संकेत बनाने का कार्य पूर्व में हुआ था

संकेत बनाने का कार्य पूर्व में हुआ था

उधर, कंटेनर की टक्कर से युवक की मौत
अधारताल क्षेत्र अंतर्गत कमानिया गेट के पास सुहागी में तेज रफ्तार कंटेनर ने बाइक सवार को कुचल दिया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। उसकी पहचान मैत्री नगर महाराजपुर निवासी अनुज विश्वकर्मा (33) के रूप में हुई। वह मंगलवार की रात बाइक एमपी 20 एमडब्ल्यू 2935 से घर लौट रहा था। तभी करौंदा की ओर से आ रहे कंटेनर सीजी 04 एलवाय 4268 के ड्राइवर ने लापरवाही पूर्वक चलाते हुए बाइक को टक्कर मार दी। अनुज बाइक लेकर रोड पर गिरा। सिर में चोट आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Source link

Most Popular

'द डर्टी पिक्चर', 'महन्ती' से लेकर 'संजू' तक, एक्टर्स की अनसुनी कहानियां बयां करती हैं ये फिल्में

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप24 दिन पहलेकॉपी लिंकइंडस्ट्री में जारी बायोपिक के चलन में अब...

मंत्री बोले- इसी साल पूरे रकबे में सिंचाई के लिए पानी दीजिए

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपराजगढ़7 दिन पहलेकॉपी लिंकजल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने मोहनपुरा सिंचाई...

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन बारिश, राजस्थान के कई इलाकों में ओले गिरने से ठंड बढ़ी

Hindi NewsNationalTourists Stranded After Snowfall In Himachal, Rains In Delhi Rajasthan, Shivering Cold PunjabAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें...

देश की वित्तीय स्थिति तेज सुधार के साथ कोविड-19 के पहले से भी बेहतर हुई: क्रिसिल

Hindi NewsBusinessRBI Helps India Make It Financial Condition Better Than The Pre COVID LevelAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें...