Home राज्य दवाएं ले जा रहे ड्राइवर-क्लीनर 2 दिन भूखे रहकर भी चलाते रहे...

दवाएं ले जा रहे ड्राइवर-क्लीनर 2 दिन भूखे रहकर भी चलाते रहे ट्रक, कहा- इस समय भूख से ज्यादा दवाएं पहुंचाना जरुरी

  • अहमदाबाद से दवाएं लेकर जा रहे रामवीर सिंह गुर्जर ने बताया कि दो दिन बाद खाने का इंतजाम हो पाया है

हलचल टुडे

Apr 11, 2020, 03:08 PM IST

गुना. कोरोना फाइटर्स की सूची में नर्स, डाक्टर, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी आदि शामिल हैं। पर उन ट्रक ड्राइवरों व क्लीनर के बारे में ज्यादा लिखा पढ़ा नहीं जा रहा, जो आज भी जरूरी चीजों की आपूर्ति में लगे हुए हैं। हालत यह है कि उन्हें खाने तक के लाले पड़ रहे हैं। सैकड़ों किमी यात्रा करने के बावजूद उन्हें दुकानें बंद होने की वजह से चाय तक नसीब नहीं होती। 

शुक्रवार को हाईवे पर स्थित बस स्टॉप पर खाना पका रहे कुछ लोगों को जब बात की तो पता चला कि ड्राइवर व क्लीनरों को कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अहमदाबाद से दवाएं लेकर जा रहे रामवीर सिंह गुर्जर ने बताया कि आज दो दिन बाद खाने का इंतजाम हो पाया है। उन्होंने कहा कि दो दिन में 800 किमी के सफर के दौरान हम लगातार फोरलेन हाईवे पर रहे। इसके बावजूद कहीं भी खाना तो दूर चाय तक नहीं मिल रही है।

हाल यह है कि जब लोगों को पता चलता है कि हम इंदौर से होकर आ रहे हैं तो वे दूर भाग जाते हैं। रामवीर ने कहा कि हमें पता था कि हम दवाएं लेकर जा रहे हैं और ऐसे समय में लोगों को इसकी कितना जरूरत है। इसलिए हम अपनी चिंता किए बगैर लगातार चलते रहे। इसी तरह महाराष्ट्र से अंगूर ले जा रहे जीवेश कुमार गुप्ता का कहना था कि उनके साथ भी यही समस्या है। लोग ट्रक का नंबर देखकर समझ जाते हैं कि हम महाराष्ट्र से आ रहे हैं। वहां कोरोना का संकट ज्यादा ही है। इसलिए लोग हमसे दूर भागते हैं।

लोगों ने आटा, सब्जी, स्टोव का इंतजाम किया
हालांकि वे इस बात से खुश थे कि आवन में आखिरकार उन्हें भोजन का इंतजाम हो गया। यहां लोगों ने उन्हें आटा, अनाज व स्टोव का इंतजाम करा दिया। उन्होंने कहा कि हाईवे किनारे बसे लोगों के यहां जाकर उन्होंने खाने का इंतजाम करने का अनुरोध किया था। इसके बदले वे पैसा देने को तैयार थे, लेकिन गांव वालों ने मना कर दिया। उनका कहना था कि यहां तो खाना मिल गया अब पता नहीं आगे जाने पर हम कब पेट भर पाएंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मुश्किल काम को बीच में छोड़ देना आसान है, लेकिन जब किसी काम में बाधाएं हों और हालात भी अनुकूल न हो, तब उस...

Hindi NewsJeevan mantraDharmQuotes Of Marie Curie, Motivational Quotes For Sharing, Marie Curie Quotes In Hindi, How To Get Success, Motivational Tips For Happiness30 मिनट...

5 से 6 कैमरा से लैस हैं ये 10 एंड्रॉयड स्मार्टफोन, सबसे सस्ता 10 हजार रुपए के करीब; अभी मिल रहे कई तरह के...

नई दिल्ली20 मिनट पहलेकॉपी लिंकभारतीय बाजार में अब फोटोग्राफी के लिए कई स्मार्टफोन आ चुके हैं। इनमें 3 से 6 कैमरा तक मिल रहे...