Home राज्य MP को बनाएंगे एयर कार्गो हब, फूड प्रोसेसिंग प्रोडक्ट को अंतर्राष्ट्रीय बाजार...

MP को बनाएंगे एयर कार्गो हब, फूड प्रोसेसिंग प्रोडक्ट को अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंचाने पॉलिसी बनाएगी सरकार

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Chouhan Chai Pe Charcha Today With Jyotiraditya Scindia Loyalist Rajvardhan Singh Dattigaon

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

भोपाल3 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को अपने निवास पर उद्याेग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव के साथ चाय पर चर्चा की।

  • मंत्री राज्यवर्धन दत्तीगांव ने कहा- एक्सपोर्ट प्रमोशन के लिए चल रहा विचार
  • ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत उद्योगों को 30 दिन में क्लीयरेंस दिए जाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव से चाय पर चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में उद्योग की संभावनाओं पर बात की। उन्होंने निर्देश दिए, मध्यप्रदेश को एयर कार्गो का हब बनाया जाएगा। इसके साथ ही एक पॉलिसी भी बनाई जाए, ताकि फूड प्रोसेसिंग प्रोडक्ट और आवश्यक वस्तुओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंचाया जा सके।

बैठक के बाद मंत्री दत्तीगांव ने बताया, मुख्यमंत्री के साथ उद्योगों को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया, मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत आगे कैसे बढ़ा जा सकता है। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिए प्लान को जल्द लागू किया जाए। उन्होंने कहा है, उद्योगों को 30 दिन में सभी तरह के क्लीयरेंस देने पर जोर दें। इसी तरह, ईस्ट-वेस्ट और साउथ-ईस्ट कॉरिडोर के आसपास उद्योगों की संभावनाएं तलाशने की कार्रवाई में तेजी लाने की बात मुख्यमंत्री ने कही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस-वे और नर्मदा एक्सप्रेस-वे के एरिया में कौन-कौन से उद्योग स्थापित हो सकते हैं, इसकी भी संभावनाओं पर तेजी से काम किया जाए। मुख्यमंत्री ने बेकार पड़ी सरकारी जमीनों के दाम भी कम करने की योजना बनाने के निर्देश दिए हैं, ताकि यह जमीन उद्योगों को दी जा सके। दत्तीगांव ने बताया कि यह जमीन उद्योगों को आसान किश्तों पर देने की योजना है।

कोरोना काल में बंद हुए उद्योगों को फिर से शुरू कराने के लिए सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। उद्योग मंत्री ने बताया कि अभी तक उद्योग से संबंधित समस्याएं लेकर उनके संघ सरकार के पास आते हैं, लेकिन अब तय किया गया है कि हम उनके पास जाएंगे और मौके पर उनकी समस्याओं को समझेंगे। इसके बाद उन्हें समय सीमा में दूर किया जाएगा।

Source link

Most Popular

12 हाई कोर्ट और जिला अदालतों में अभी भी नहीं शुरू हुआ काम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपनई दिल्ली15 दिन पहलेलेखक: पवन कुमारकॉपी लिंककोरोनाकाल में 4633 लंबित केसों...

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दी राहत; फ्री में कर सकेंगे इनकम टैक्स रिटर्न फाइल

Hindi NewsBusinessSBI Gives Relief To Its Customers; Will Be Able To File Income Tax Return For FreeAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के...

प्रोड्यूसर चार्ल्स रोवन ने कहा- 'वंडर वूमेन 1984' को ग्लोबल बनाना सबसे बड़ा मकसद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपअंकिता तिवारी24 दिन पहलेकॉपी लिंकएक्ट्रेस गैल गदोत एक बार फिर वंडर...