Home राष्ट्रीय आतंकी अब्दुल्ला देशद्रोह का आरोपी, फर्जी वीडियो जारी कर सरकार के खिलाफ...

आतंकी अब्दुल्ला देशद्रोह का आरोपी, फर्जी वीडियो जारी कर सरकार के खिलाफ रचता था साजिश

  • Hindi News
  • National
  • Police Caught SIMI Terrorist Abdullah Danish, Inciting Muslim Youths Against Government,had Been On The Run For Over 19 Years.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

नई दिल्ली31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आतंकी अब्दुल्ला दानिश (भूरी टोपी में) को रविवार को गिरफ्तार करने के बाद हिरासत में ले जाते दिल्ली पुलिस के अधिकारी।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को 19 साल से फरार एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। 58 साल का अब्दुल्ला दानिश प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) का सदस्य है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डिप्टी कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाह ने रविवार को बताया कि पुलिस को 2001 के देशद्रोह के मामले में उसकी तलाश थी।

डिप्टी कमिश्नर कुशवाह ने कहा- आतंकी अब्दुल्ला मुस्लिम युवकों को सरकार के खिलाफ भड़काने की साजिश रच रहा था। उन्हें नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के लिए भड़का रहा था। धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने वाली कट्टर बातों का प्रचार कर रहा था। वह फर्जी वीडियो के जरिए केंद्र सरकार की ओर से मुसलमानों पर जुल्म करने की बात फैला रहा था।

अब्दुल्ला को 2002 में फरार घोषित किया गया था
अब्दुल्ला दानिश 1985 में सिमी में शामिल हुआ था। वह चार साल तक संगठन के हिन्दी इस्लामिक मूवमेंट नामक मैगजीन का एडिटर भी रहा था। अब्दुल्ला को 2002 में एक ट्रायल कोर्ट ने फरार घोषित किया था। उस पर देशद्रोह और गैरकानूनी कामों में शामिल होने का आरोप है।

2001 में पुलिस से बचकर भागा था अब्दुल्ला

अब्दुल्ला की गिरफ्तारी 2001 में हुई सिमी सदस्यों की प्रेस कॉन्फ्रेंस से जुड़ी है। संगठन के बैन होने के बावजूद दिल्ली के सिमी मुख्यालय में यह कॉन्फ्रेंस हुई थी। इस दौरान पुलिस ने छापेमारी की थी। इस दौरान सिमी मुख्यालय से कई भड़काने वाले दस्तावेज मिले थे। कई सिमी सदस्य गिरफ्तार किए गए थे। हालांकि, कुछ वहां फरार होने में कामयाब हुए थे। अब्दुल्ला उनमें से एक है।

Source link

Most Popular

MF मैनेजरों ने जिन सात कंपनियों में निवेश बढ़ाया, उनके शेयरों का दाम चार क्वॉर्टर में डबल हुआ

Hindi NewsBusinessSeven Small And Mid cap Companies In Which MF Managers Increased Investment, Their Share Price Doubled In Four QuartersAds से है परेशान? बिना...

एक और शिकायत मिली तो सस्पेंड होगा ट्विटर अकाउंट, विकास बोले-मुझे समझ नहीं आया कि ऐसा क्यों?

Hindi NewsEntertainmentBollywoodTwitter Give Warning To Vikas Gupta, Account Will Be Suspended If We Receive Another Complaint, He Said I Don’t Even Understand Why ?Ads...

अब तक नहीं आई यूके से लौटी महिला की रिपोर्ट, अभी भी कोविड वार्ड में भर्ती

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपजबलपुर10 दिन पहलेकॉपी लिंकप्रतिकात्मक फोटोजाँच के लिए सैंपल को एनडीसी दिल्ली...