Home राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में अलबद्र के 4 दहशतगर्द पकड़े गए; बारामूला में...

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में अलबद्र के 4 दहशतगर्द पकड़े गए; बारामूला में मुठभेड़

  • Hindi News
  • National
  • Jammu And Kashmir Encounter Breaks Out Between Security Forces And Terrorists In Wanigam Payeen Kreeri Area Of Baramulla District

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

श्रीनगर23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों और पुलिस ने बारामूला के करीरी इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। इस दौरान अवंतीपोरा इलाके से सेना ने गुरुवार को आतंकी संगठन अल-बद्र से जुड़े 4 आतंकियों को पकड़ा गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना को यह कामयाबी मिली। वहीं, बारामूला में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना और पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग भी की। सेना उनका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

हथियार और गोला-बारूद बरामद
पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस ने CRPF के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। ऑपरेशन के दौरान वहां छिपाकर रखे गए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए, जिसमें एक AK56 रायफल, एक AK56 मैगजीन, 28 गोला-बारूद और एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आतंकियों की पहचान यावर अजीज डार, सजद अहमद पार्रे, आबिद मजीद शेख और शौकत अहमद डार के रूप में हुई है। जांच अभी चल रही है। मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी
वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सेना और पुलिस ने बारामूला में करीरी इलाके के वानीगाम पाईन में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चलाया था। तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

बारामूला में सेना आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है।

बारामूला में सेना आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है।

13 दिसंबर को 2 आतंकी मार गिराए थे
सुरक्षाबलों ने 13 दिसंबर को पुंछ में जम्मू एंड कश्मीर गजनवी फोर्स के 2 आतंकी मार गिराए थे और एक आतंकी को पकड़ लिया था। मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल थे। इस साल इंटेलीजेंस रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ था कि गजनवी फोर्स को पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने तैयार किया है, इसमें पुलवामा जैसे हमलों की ट्रेनिंग लिए हुए आतंकी शामिल हैं।

सुरक्षा बलों पर हमले की घटनाएं बढ़ीं

  • 17 दिसंबर को आतंकियों ने अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था।
  • 17 दिसंबर को ही दूसरा हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुआ। यहां कदलबल में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानो पर आतंकियों ने फायरिंग की थी।
  • 18 दिसंबर को अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने हमला किया था। जवानों ने जवाबी फायरिंग शुरू की, तो आतंकी भाग निकले थे।
  • 20 दिसंबर को अनंतनाग में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले में CRPF के एक जवान घायल हुआ था।

Source link

Most Popular

श्रीशंखेश्वर मंदिर में भगवान पार्श्वनाथ के जन्मकल्याणक पर सजाया फूल बंगला

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपदेवास9 दिन पहलेकॉपी लिंकदिनभर हुए अनुष्ठान, बच्चों और महिलाओं ने दी...

मार्च में हरिद्वार में कुंभ, अप्रैल-मई में IPL और 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप18 दिन पहलेकॉपी लिंकइस साल लंबी छुटि्टयां प्लान करने के लिए...

बिटकॉइन ने 28,000 डॉलर का लेवल पार किया, 500 अरब डॉलर से ज्यादा हुआ मार्केट कैपिटलाइजेशन

Hindi NewsBusinessBitcoin Crossed 28000 Dollars Level Market Capitalization Exceeded 500 Billion DollarsAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे...

जब शादीशुदा गोविंदा पड़ गए थे रानी मुखर्जी के प्यार में तो पत्नी सुनीता ने दे डाली थी धमकी!

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपएक महीने पहलेकॉपी लिंकबॉलीवुड स्टार गोविंदा 57 साल के हो गए...