Home राष्ट्रीय जयपुर में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा, शहर के 131 में से 106...

जयपुर में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा, शहर के 131 में से 106 कोरोना पॉजिटिव सिर्फ एक किमी के दायरे में

  • राज्य में अब तक 383 मामले; 4 साल के बच्चे समेत आज 40 नए पॉजिटिव मिले
  • जयपुर का रामगंज इलाका सील, यहां ओमान से लौटे व्यक्ति ने 86 लोगों में संक्रमण फैलाया

हलचल टुडे

Apr 08, 2020, 10:26 PM IST

जयपुर. राजस्थान में कोरोनो संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को 4 साल के बच्चे समेत 40 नए पॉजिटिव मिले। इनमें से 23 जयपुर के रामगंज, खोनागोरिया और घाट गेट इलाके से हैं। वहीं बीकानेर में छह, कोटा में पांच, झालावाड़ में दो, झुंझुनू, करौली, बांसवाड़ा और जोधपुर में भी एक-एक केस सामने आया। जयपुर में अब तक कोरोना संक्रमण के 131 मामले आ चुके हैं। इनमें 106 रामगंज और 16 उसके आसपास के क्षेत्रों के हैं। 106 सिर्फ 1 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले संक्रमित हैं। वहीं, राजस्थान में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 383 पर पहुंच गया है। राज्य में अब तक छह लोगों की संक्रमण से जान जा चुकी है। इससे पहले मंगलवार को राज्य में 42 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। इनमें जोधपुर में 9, जैसलमेर में 13, बांसवाड़ा में सात, जयपुर में छह, भरतपुर और बीकानेर में 3-3 और चूरू का एक केस था।

जयपुर: अब कम्युनिटी ट्रांसमिशन का डर

जयपुर में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 131 पर पहुंच गया है। इसमें शहर के रामगंज में 106 और उसके 16 आसपास के इलाके के लोग हैं। 106 लोग एक किमी के दायरे में रहने वाले हैं। बताया जाता है कि यह सभी ओमान से लौटे एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। 25 मार्च से रामगंज और उसके आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। मंगलवार से इस इलाके में सख्ती और बढ़ा दी है।

जयपुर में संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद घर-घर को सैनेटाइज किया जा रहा है।

जोधपुर: अब तक 31 शहर में और 36 ईरान से एयरलिफ्ट किए गए संक्रमित मिले

  • जोधपुर शहर में अब तक 13 महिलाओं सहित कुल 31 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से तीन तुर्की से और तीन इंग्लैंड से लौटे हैं। जबकि मुंबई से जोधपुर तक की ट्रेन यात्रा के दौरान तुर्की से लौटने वाले पति-पत्नी के संपर्क में आने से एक युवती संक्रमित हो गई।

नागौर: स्क्रीनिंग करने पहुंची टीम को एनआरसी टीम समझा, लोगों ने रजिस्टर फाड़ा
नागौर के मकराना में कोरोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम शहर में स्क्रीनिंग कर रही है। मंगलवार को टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। यहां कई मोहल्लों में लोगों ने एनआरसी और एनपीआर करने का आरोप लगाकर टीम को स्क्रीनिंग नहीं करने दी। टीम के साथ बदलसूकी की उसका रजिस्टर फाड़ दिया। 

भीलवाड़ा: 10 दिन में सिर्फ एक केस आया
भीलवाड़ा मे पिछले सोमवार यानी 29 मार्च से सिर्फ एक केस सामने आया है। वह केस चार दिन पहले सामने आया था। वहीं, 27 में से 14 लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आ चुकी है। इसमें से 9 को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। पूरे शहर में 13 अप्रैल तक महाकर्फ्यू लगा है।

धौलपुर में एक बैंक के बाहर लोग अपनी बारी के इंतजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लाइन में बैठे।

झुंझुनूं: शहर के सीमा पर ही होगी जांच
झुंझुनूं में 24 केस सामने आ चुके हैं। पूरे प्रदेश में झूंझुनूं ऐसा जिला है, जहां कोरोना सबसे ज्यादा आठ कस्बों तक पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बाद बॉर्डर एरिया को सील कर दिया गया है। अब जिले में प्रवेश के सभी मार्गों पर मेडिकल टीम तैनात रहेगी, जो आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच करेगी और उसके बाद ही जिले में प्रवेश दिया जाएगा। यदि जांच में संदिग्ध लगा तो उसे वहां से सीधे क्वारेंटाइन भेज दिया जाएगा। 

झुंझुनू में सड़क पर लिखा- घर में रहें, कोरोना से बचाव का यही एक उपाय है

कोटा: लोग अब घर बैठे मंगवा सकेंगे राशन
कोटा में कोरोना के अब तक 10 मामले सामने आ चुके हैं। जिसके बाद अब लोगों को घरों से निकलने की प्रशासन ने मनाही कर दी है। शहर में बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन ने नागरिकों को अपने आसपास की किराना दुकान से राशन सामग्री की होम डिलीवरी के लिए व्यवस्था की है।

राजस्थान के 23 जिलों में कोरोना, सबसे ज्यादा 131 जयपुर में 
राजस्थान के 33 में से 23 जिलों में मंगलवार दोपहर तक कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा जयपुर में 131 (2 इटली के नागरिक) पॉजिटिव मिल चुके हैं। जोधपुर 67 (इसमें 36 ईरान से आए), भीलवाड़ा में 27, झुंझुनूं में 24, टोंक में 20, चूरू में 11, प्रतापगढ़ में 2, डूंगरपुर में 5, अजमेर में 5, अलवर में 5, बीकानेर में 20, उदयपुर में 4, भरतपुर में 8, दौसा में 6, बांसवाड़ा में 10, पाली में 2, कोटा में 15, जैसलमेर में 14, झालावाड़ में 2, करौली में 2, नागौर, धौलपुर और सीकर में एक-एक संक्रमित मिला है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मुंगेर में भीड़ ने नहीं, पुलिस ने फायरिंग की शुरुआत की थी; CISF की इंटरनल रिपोर्ट से खुलासा

Hindi NewsNationalThe Firing Was Started By The Police, Not The Mob, In Munger; Revealed By CISF's Internal Reportपटना5 घंटे पहलेलेखक: अमित जायसवालकॉपी लिंकमुंगेर में...

वरुण ने दूसरी बार धोनी को बोल्ड किया, CSK सबसे ज्यादा 6 बार आखिरी बॉल पर मैच जीतने वाली टीम

दुबई7 मिनट पहलेकॉपी लिंककोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती ने सीजन में 2 बार धोनी को बोल्ड किया। मलिंगा के बाद ऐसा करने वाले...

पिछली बार ट्रम्प की जीत का फैक्टर बने थे, अब बाेले-मेरे कारण ट्रम्प जीते तो दुख होगा

19 घंटे पहलेट्रम्प या बाइडेन दोनों में से कोई भी राष्ट्रपति बने, जनता की समस्याएं नहीं सुलझेंगी : होवीअमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए...

च्वॉइस को कंट्रोल कर क्या गूगल यूजर्स के मौलिक अधिकारों का हनन नहीं कर रही? संसदीय समिति ने किया सवाल

Hindi NewsBusinessIs Google Not Infringing On The Fundamental Rights Of Users By Controlling Choice Parliamentary Committee Questionedनई दिल्ली2 घंटे पहलेकॉपी लिंकभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी...