Home राष्ट्रीय मुख्यमंत्री ने कहा- राज्य में संक्रमण दूसरी स्टेज में, अक्टूबर तक 58%...

मुख्यमंत्री ने कहा- राज्य में संक्रमण दूसरी स्टेज में, अक्टूबर तक 58% आबादी के संक्रमित होने का अंदेशा

  • राज्य में अब तक 2837 लोगों की टेस्टिंग हुई, जिनमें से कुल 132 संक्रमित पाए गए और इन 132 में से भी 11 की मौत हो चुकी
  • पीजीआईएमईआर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए अमरिंदर ने अंदेशा जताया कि सिंतबर तक संक्रमण अपने पीक पर होगा
  • हाई पावर कमेटी तय करेगी कि अक्टूबर तक किस तरह से राज्य की आर्थिक स्थिति को संतुलित रखा जाए

हलचल टुडे

Apr 10, 2020, 06:40 PM IST

पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 132 तक पहुंच गया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मीडिया से बात की। इसमें उन्होंने पीजीआई चंडीगढ़ की एक सर्वे रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि सितंबर तक कोरोना संक्रमण अपने पीक पर होगा। देश की करीब 58 प्रतिशत आबादी कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ सकती है। 

अमरिंदर ने बताया कि प्रदेश में एक हाई पावर कमेटी का गठन किया गया है, जो तय करेगी कि अक्टूबर तक किस तरह से राज्य की आर्थिक स्थिति को संतुलित रखा जाए। उन्होंने यह जरूर साफ किया कि लॉकडाउन में सिर्फ किसानों को ही राहत दी जाएगी। किसानों की सुविधा के लिए सरकार ने फैसला किया है कि 15 अप्रैल से मंडियों में फसल की खरीद शुरू की जाएगी। सामाजिक दूरी बनाए रखने के मकसद से राज्य सरकार ने मडियों की संख्या 1800 से बढ़ाकर 3800 कर दी है।

मंडियों में किसानों के साथ पुलिस भी मौजूद रहेगी: सीएम

उन्होंने यह भी बताया कि किसानों के साथ पुलिस मौजूद रहकर पूरी निगरानी रखेगी। साथ ही एनसीसी से भी बात की जा रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य को जारी की गई 15 हजार करोड़ रुपए की राशि काफी नहीं है। मौजूदा संकट गंभीर है, लिहाजा केंद्र को राज्य के लिए और फंड जारी करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में अब तक 2837 लोगों की टेस्टिंग हुई, जिनमें से कुल 132 संक्रमित पाए गए और इन 132 में से भी 11 की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा है कि तब्लीगी जमात से 651 लोग पंजाब आए थे। उनमें से 636 को ट्रेस कर लिया गया है, जबकि 15 लोगों का अभी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। अब तक 481 की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 27 पॉजिटिव मिले हैं।

अब संक्रमण दूसरी स्टेज में: सीएम

अमरिंदर ने बताया कि पंजाब में 1.40 लाख लोग बाहर से (विदेश से) आए, लेकिन वह इतनी बड़ी चिंता की बात नहीं है। कारण, संक्रमण अब दूसरी स्टेज में पहुंच चुका है, जिसमें व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री मायने नहीं रखती। कोई व्यक्ति किसके संपर्क में आने की वजह से संक्रमित हो जाए, उसे खुद पता नहीं होता।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

विद्या, विनय, विवेक, साहस, अच्छे काम, सत्य ये सभी बुरे समय के साथी होते हैं, इनकी मदद से हर विपत्ति दूर हो सकती है

16 घंटे पहलेकॉपी लिंकगोस्वामी तुलसीदास ने श्रीरामचरित मानस के साथ ही दोहावली, विनय पत्रिका जैसे ग्रंथों की भी रचना की हैश्रीरामचरित मानस की रचना...

ब्रिटिश कोलंबिया में पंजाब के 8 नागरिकों ने प्रोविंशियल इलेक्शन में जीत हासिल की

ओटावा37 मिनट पहलेकॉपी लिंकचुनाव में 27 भारतवंशी कैंडिडेट मैदान में थे, सभी 7 विजेता सत्तारूढ़ न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी से हैंब्रिटिश कोलंबिया की आबादी 50...

20 दिन से हॉस्पिटल में हैं 85 साल के एक्टर सौमित्र चटर्जी, लगातार घट रहे हैं प्लेटलेट्स, डॉक्टर बोले हालत बेहद नाजुक

3 घंटे पहलेकॉपी लिंकलीजेंड्री बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी (85) की हालत नाजुक है। डॉक्टरों ने कहा कि वो ट्रीटमेंट को रेस्पॉन्स नहीं कर रहे...