Home राष्ट्रीय राज्य में कोरोना से दूसरी मौत, हिंदपीढ़ी से मिली संक्रमित महिला का...

राज्य में कोरोना से दूसरी मौत, हिंदपीढ़ी से मिली संक्रमित महिला का पति है 60 वर्षीय मृतक

  • राजधानी के हिंदपीढ़ में अबतक आठ संक्रमण के मामले, बोकारो में छह, हजारीबाग में दो जबकि गिरिडीह में एक मरीज
  • बोकारो के कोरोना संक्रमित मरीज की आठ अप्रैल को हुई थी मौत, देश में कोरोना से अबतक 295 से ज्यादा की जान गई

हलचल टुडे

Apr 12, 2020, 09:49 AM IST

रांची/धनबाद/जमशेदपुर. झारखंड में कोरोना से रविवार को दूसरी मौत हो गई। 60 वर्षीय मृतक रांची के हिंदपीढ़ी से छह अप्रैल को मिली संक्रमित महिला का पति है। पिछले तीन दिनों से मरीज को सांस लेने में तकलीफ थी जिसके बाद उसे ट्रामा सेंटर के आईसीयू आइसोलेशन वार्ड में वेंटिलेटर पर रखा गया था। शनिवार को डॉक्टरों के मुताबिक मरीज की स्थिति स्थिर बताई जा रही थी। रात को फिर से मरीज को सांस लेने में तकलीफ हुई जिसके बाद रविवार सुबह उसकी मौत हो गई। रिम्स निदेशक डॉक्टर डीके सिंह ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले आठ अप्रैल को बोकारो के गोमिया के एक कोराना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई थी। 

हिंदपीढ़ी से अबतक मिले हैं सबसे ज्यादा आठ संक्रमित
राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में अबतक कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा आठ मामले सामने आ चुके हैं। यहां पहली महिला मरीज 31 मार्च को मिली। महिला धर्मप्रचार के लिए रांची आई थी और राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके में ठहरी थी। छह अप्रैल को हिंदपीढ़ी में दूसरी महिला संक्रमित मिली। दूसरी महिला भी महिला मलेशियाई युवती के कारण ही संक्रमण की शिकार हुई। आठ अप्रैल को हिंदपीढ़ी के पांच अन्य मरीजों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई। सभी पांच मरीज दूसरी पॉजिटिव महिला के परिवार के सदस्य हैं। 11 अप्रैल को हिंदपीढ़ी में संक्रमित आठवें मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री का पता नहीं चल सका है। 

देश में कोरोना से अबतक 295 से ज्यादा की जान गई
देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है। 30 जनवरी को पहला मामला सामने आया था। इसके बाद से 29 फरवरी तक सिर्फ 3 संक्रमित थे। मार्च के पहले हफ्ते में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी। अब 26 राज्य और 5 केंद्र शासित प्रदेशों के 470 से ज्यादा जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। अभी तक देश में 8 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित मिले और 295 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। आंकड़ों पर गौर करें तो पता चलता है कि देश में कोरोना के 45% मरीज केवल 10 शहरों में हैं। संक्रमितों में मुंबई टॉप पर हैं। अब तक हुई मौतों में 65% मृतक इन्हीं 10 शहरों के थे।

देश में अबतक 8 हजार 453 केस
शनिवार को देश में 854 नए केस मिले। यह लगातार तीसरा दिन है जब संक्रमितों की संख्या 800 के पार गई है। इससे पहले 9 अप्रैल को 813 और 10 अप्रैल को 871 मरीज बढ़े थे। कुल संक्रमितों की संख्या 8 हजार 453 हो गई है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1 हजार 761 मरीज हैं, तो वहीं दिल्ली में 1 हजार 69 रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी हैं। राहत की खबर ये है देश में अब तब 972 मरीज ठीक हो चुके हैं। बीते दो दिन में ही 337 संक्रमितों की इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी हो चुकी है। 10 अप्रैल को 151 और 11 अप्रैल को 186 मरीज ठीक हुए।

ये आंकड़े covid19india.org वेबसाइट और राज्य सरकारों के आंकड़ों के अनुसार हैं। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, रविवार सुबह 8 बजे तक देश में 8 हजार 356 लोग संक्रमित हैं। इनमें से 7 हजार 367 का इलाज चल रहा है। 715 ठीक हुए हैं और 242 की मौत हो चुकी है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

विद्या, विनय, विवेक, साहस, अच्छे काम, सत्य ये सभी बुरे समय के साथी होते हैं, इनकी मदद से हर विपत्ति दूर हो सकती है

16 घंटे पहलेकॉपी लिंकगोस्वामी तुलसीदास ने श्रीरामचरित मानस के साथ ही दोहावली, विनय पत्रिका जैसे ग्रंथों की भी रचना की हैश्रीरामचरित मानस की रचना...

ब्रिटिश कोलंबिया में पंजाब के 8 नागरिकों ने प्रोविंशियल इलेक्शन में जीत हासिल की

ओटावा37 मिनट पहलेकॉपी लिंकचुनाव में 27 भारतवंशी कैंडिडेट मैदान में थे, सभी 7 विजेता सत्तारूढ़ न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी से हैंब्रिटिश कोलंबिया की आबादी 50...

20 दिन से हॉस्पिटल में हैं 85 साल के एक्टर सौमित्र चटर्जी, लगातार घट रहे हैं प्लेटलेट्स, डॉक्टर बोले हालत बेहद नाजुक

3 घंटे पहलेकॉपी लिंकलीजेंड्री बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी (85) की हालत नाजुक है। डॉक्टरों ने कहा कि वो ट्रीटमेंट को रेस्पॉन्स नहीं कर रहे...