Home राष्ट्रीय रास्ता भटककर कश्मीर पहुंची लड़की बोली- हम डर रहे थे, सेना ने...

रास्ता भटककर कश्मीर पहुंची लड़की बोली- हम डर रहे थे, सेना ने अच्छा बर्ताव किया, खाना भी खिलाया

  • Hindi News
  • National
  • Pakistan Occupied Kashmir Sister Sent Back, Who Crossed LOC In Jammu And Kashmir Poonch

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

जम्मू9 घंटे पहले

पुंछ सेक्टर में LOC पर रास्ता भटककर कश्मीर पहुंची दोनों बहनों को सोमवार को चकन दा बाग क्रॉसिंग पॉइंट से वापस उनके घर भेज दिया गया।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से सीमा पार कर गलती से कश्मीर में दाखिल होने वाली दो सगी बहनों को भारतीय सेना ने सोमवार को वापस भेज दिया। इन लड़कियों को भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर रविवार को गिरफ्तार किया था। लड़कियों की पहचान 17 साल की लायबा जबैर और 13 साल की सना जबैर के तौर पर हुई थी।

वापस जाने से पहले जारी हुए एक वीडियो में लायबा ने कहा कि जब वे गलती से सीमा पर यहां पहुंचीं, तो वे दोनों काफी डरी हुईं थी। उन्हें लगा कि सेना के जवान उन्हें मारेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। सेना ने उनके साथ बहुत अच्छा बर्ताव किया। पूछताछ के बाद उन्हें खाना खिलाया और अब उन्हें वापस भी भेज रहे हैं।

पुंछ सेक्टर में सेना की नजर पड़ी थी
पुंछ सेक्टर में LOC पर तैनात सैनिकों ने इन्हें देखा तो वह हैरान रह गए थे। सैनिकों ने पहले दोनों लड़कियों को हिरासत में लिया और पूछताछ की।

लड़कियों को सीमा के बारे में जानकारी नहीं थी
दोनों बहनों का कहना था कि वे घूम रही थीं। उन्हें LOC के बारे में जानकारी नहीं थी और गलती से यहां चली आईं। दोनों POK के कहुटा तहसील के अब्बासपुर गांव की रहने वाली हैं। सेना के PRO ने भी बताया था कि दोनों बहनें अनजाने में भारतीय सीमा में चली आईं।

कई बार भटक कर भारत पहुंचे हैं पाकिस्तान के लोग
ये पहली बार नहीं है, जब भारत-पाकिस्तान सीमा पर आम लोग गलती से एक-दूसरे की सीमा में दाखिल हो जाते हैं। ऐसा कई बार हो चुका है। ऐसी स्थिति में दोनों देशों की सेना आपसी सहमति से एक-दूसरे के नागरिकों को उनके घर भेज देती है। हाल ही में भारत ने 25 पाकिस्तानी मछुआरों को वापस किया है।

Source link

Most Popular

BSE का बिहार के पाटलीपुत्र सराफा संघ से समझौता हुआ, छोटे ज्वेलर्स सीख सकेंगे गोल्ड की हेजिंग करने का तरीका

Hindi NewsBusinessBSE Signs MOU With Pataliputra Sarafa Sangh Of Bihar Small Jewelers Will Learn How To Hedge GoldAds से है परेशान? बिना Ads खबरों...

'द डर्टी पिक्चर', 'महन्ती' से लेकर 'संजू' तक, एक्टर्स की अनसुनी कहानियां बयां करती हैं ये फिल्में

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप24 दिन पहलेकॉपी लिंकइंडस्ट्री में जारी बायोपिक के चलन में अब...

मंत्री बोले- इसी साल पूरे रकबे में सिंचाई के लिए पानी दीजिए

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपराजगढ़7 दिन पहलेकॉपी लिंकजल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने मोहनपुरा सिंचाई...

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन बारिश, राजस्थान के कई इलाकों में ओले गिरने से ठंड बढ़ी

Hindi NewsNationalTourists Stranded After Snowfall In Himachal, Rains In Delhi Rajasthan, Shivering Cold PunjabAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें...