Home राष्ट्रीय 40 जिलों में संक्रमण: अब तक 410 केस, इनमें 221 तब्लीगी जमात...

40 जिलों में संक्रमण: अब तक 410 केस, इनमें 221 तब्लीगी जमात से जुड़े; कन्नौज में पुलिसवालों से फिर मारपीट

  • उत्तर प्रदेश में जो नए मामले आए उनमें आगरा में 19, लखनऊ में चार में, सीतापुर में दो और एक मामला हरदोई का है
  • पुलिस ने बताया कि पॉजिटिव रह चुकीं कनिका कपूर से उनका क्वारैंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद पूछताछ होगी, उन्हें 6 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिली थी

हलचल टुडे

Apr 09, 2020, 05:43 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 24 घंटे में 67 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 410 हो गई है, इनमें 221 तब्लीगी जमात से जुड़े हुए लोग हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों के 100 से ज्यादा कोरोना हॉट स्पॉट में टोटल लॉकडाउन कर दिया है। हॉट स्पॉट वे इलाके हैं, जहां संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले मिले हैं। लखनऊ में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ हॉटस्पॉट वाले इलाकों का दौरा करेंगे। इस बीच, कन्नौज में एक बार फिर पुलिसवालों से मारपीट की गई है। पुलिसवाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत दे रहे थे, इसी दौरान भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। यहां पहले भी छत पर नमाज पढ़ने से मना करने पर पुलिसवालों पर हमला किया गया था।

कोरोना अपडेट्स 

  • वाराणसी में गुरुवार को बेलारूस निवासी पर्यटक की गेस्ट हाउस में मौत हो गई। यह मौत कोरोनावायरस से हुई है या नहीं, इसकी जांच जारी है। शिवाला स्थित एल्विस गेस्ट हाउस में बेलारूसी नागरिक 28 फरवरी से रुके थे।
  • आगरा और गौतम बुद्ध नगर जिले में सबसे ज्यादा 22 हॉटस्पॉट हैं। इसके बाद गाजियाबाद में 13, लखनऊ में 12 और कानपुर में 10 हैं। 
  • उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस दौरान 27 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। राज्य में अब तक चार मौतें हुई हैं। इनमें बस्ती, मेरठ, वाराणसी और मेरठ से एक-एक हैं। 
  • उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि कोरोना संक्रमित रह चुकीं सिंगर कनिका कपूर से 20 अप्रैल के बाद पूछताछ की जाएगी। उन्हें 6 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। अभी डॉक्टर ने उन्हें 14 दिन क्वारैंटाइन में रहने की सलाह दी है। कणिका पर आरोप है कि उन्होंने लंदन से लौटने की जानकारी प्रशासन को नहीं दी थी।
नोएडा में लोग खरीददारी के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकल आए। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य के COVID-19 हॉट स्पॉट को 15 अप्रैल तक पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।15 जिलों को सील किए जाने के आदेश के बाद दूध और राशन की दुकानों पर लोगों की लंबी कतारें लग गई।
नोएडा में बुधवार शाम को दूध और राशन की दुकानों पर लंबी कतारें देखी गईं।
राज्य में गाजियाबाद सहित कोविड-19 के अत्यधिक प्रभावित इलाके 15 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किये जाएंगे।कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के कोविड-19 से अत्यधिक प्रभावित इलाकों को पूरी तरह से सील करने के राज्य सरकार के फैसले से लोग घबरा गए
यह तस्वीर गाजियाबाद की है। यहां भी बुधवार शाम को दुकानों पर भीड़ देखी गई।

रामपुर में पांच जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए

  • बुधवार को रामपुर में क्वारैंटाइन किए गए 11 में से पांच जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, बरेली में निजामुद्दीन से लौटे शख्स को कोरोना संक्रमित होने के शक में जिला अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। दूसरी तरफ, बरेली में एक कोरोना संदिग्ध को अस्पताल में ब्रेन हेमरेज होने पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया।
  • रामपुर के डीएम आनन्जेय कुमार सिंह ने बताया कि ये पॉजिटिव पाए गए पांचों जमाती मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं। इन्हें मुरादाबाद से उत्तराखंड जाते समय पुलिस ने रोक लिया था। इनकी सैंपल रिपोर्ट बुधवार को आई है, जिसमें पांचों जमातियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। 
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और सूबे में हर दूसरा केस तबलीगी जमात से जुड़े हुए लोगों का बताया जा रहा है। बुधवार को रामपुर में क्वारंटीन किए गए 11 में से पांच जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं
बुधवार को रामपुर में क्वारैंटीन किए गए 11 में से पांच जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

'जीरो' के 1500 दिन बाद होगा शाहरुख की नई फिल्म का ऐलान, फिल्म में दीपिका, जॉन भी होंगे

30 मिनट पहलेकॉपी लिंकपूरे दो साल के ब्रेक के बाद शाहरुख खान नवंबर में अपकमिंग फिल्म 'पठान' की शूटिंग शुरू करेंगे। रिपोर्ट्स की मानें...