Home राष्ट्रीय 51 नए पॉजिटिव मिले; सीकर में क्वारैंटाइन सेंटर में था बेटा, पिता...

51 नए पॉजिटिव मिले; सीकर में क्वारैंटाइन सेंटर में था बेटा, पिता की मौत हुई तो उन्हें पीपीई किट पहन सुपुर्द-ए-खाक किया

  • राजस्थान में पॉजिटिव की संख्या 751 पर पहुंची, अब तक संकमण से 10 लोगों की जान गई 
  • राज्य में सबसे ज्यादा 318 केस जयपुर में, इनमें 270 से ज्यादा अकेले रामगंज इलाके के हैं

हलचल टुडे

Apr 12, 2020, 03:01 PM IST

जयपुर. राजस्थान मे रविवार को 51 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें जयपुर में 15, बांसवाड़ा में 15, जोधपुर और बीकानेर में आठ-आठ, हनुमानगढ़ में दो, जैसलमेर, चूरू और सीकर में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या 751 पर पहुंच गई। सबसे ज्यादा हालात राजधानी जयपुर में बिगड़ते जा रहे हैं। यहां अब तक 318 केस सामने आ चुके हैं। इसमें 270 से ज्यादा केस एक ही रामगंज इलाके के हैं। इससे पहले राज्य में शनिवार को 139 नए पॉजिटिव मिले थे। यह एक दिन में संक्रमितों का सबसे ज्यादा आंकड़ा था।

सीकर में एक पॉजिटिव मरीज के पिता का निधन हो गया। प्रशासन ने मरीज को उसके पिता के अंतिम संस्कार में जाने की इजाजत दी। इस दौरान उसे पीपीई किट पहनने को दिया गया। उधर, जयपुर में रविवार को ईदगाह इलाके में रहने वाली कोरोना पॉजिटिव 13 साल की बच्ची की मौत हो गई। उसे टाइफाइड की शिकायत थी। जानकारी के मुताबिक, बच्ची नानी के पास फरीदाबाद में थी। तबीयत बिगड़ने पर उसे आगरा में भर्ती किया गया। यहां से बच्ची को 8 अप्रैल को जयपुर शिफ्ट कर दिया गया। शनिवार रात इलाज के दौरान उसकी जेकेलोन अस्पताल में मौत हो गई। रविवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बच्ची के पिता यहां ईदगाह में रहकर मजदूरी करते हैं। राज्य में यह 10 दसवीं मौत है।

जयपुर: क्वारैंटाइन सेंटर तलाशने के लिए 50 टीमों का गठन

  • जयपुर विकास प्राधिकरण ने 50 टीमों का गठन किया है। यह टीम शहर में ऐसे सेंटर की तलाश करेगी, जहां क्वारैंटाइन सेंटर बनाया जा सके। लक्ष्य है कि करीब एक हजार लोगों को क्वारैंटाइन करने का इंतजाम किया जाए।
  • जयपुर में रामगंज इलाके से ही कुल 270 मरीज हो गए हैं। मरीजों की संख्या 200% की रफ्तार से बढ़ रही है। शनिवार को एक ही दिन में 80 नए मरीज सामने आए। इनमें से 77 तो रामगंज क्षेत्र से ही डोर-टू-डोर सैंपलिंग में मिले। 
  • शहर के परकोटा के अलावा भट्टा बस्ती, आदर्शनगर, लालकोठी और खोह नागोरिया इलाके में कर्फ्यू लगा है। लेकिन लोग कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे। शनिवार को पुलिस ने 262 नाकाबंदी स्थानों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 360 वाहनों को जब्त किया है। 
यह तस्वीर जयपुर की है। यहां राजापार्क इलाके में पुलिस की टीम ने ड्यूटी के दौरान सड़क पर खाना खाया।

बांसवाड़ा: महिला नर्सिंगकर्मियों पर फब्तियां कसी; पुलिस ने माफी मंगवाई, सात गिरफ्तार

बांसवाड़ा पुलिस ने महिला नर्सिंग कर्मियों से अभद्रता करने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि कुशलबाग मैदान के पास घरों की छत पर मौजूद कुछ युवक वहां से गुजरने वाली महिला नर्सिंग कर्मियों से अभद्रता कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची और सात युवकों को गिरफ्तार किया। उन सभी से मांफी भी मंगवाई गई।

तस्वीर उदयपुर की है। यहां 4 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके बाद शहर को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

33 में से 25 जिलों में पहुंचा कोरोना

  • राजस्थान के 33 में से 25 जिलों में कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा जयपुर में 318 (2 इटली के नागरिक) पॉजिटिव मिल चुके हैं। जोधपुर 89 (इसमें 38 ईरान से आए), जैसलमेर में 41 (इसमें 12 ईरान से आए), भीलवाड़ा में 28, झुंझुनूं में 31, टोंक में 47, चूरू में 12, प्रतापगढ़ में 2, डूंगरपुर में 5, अजमेर में 5, अलवर में 7, बीकानेर में 34, उदयपुर में 4, भरतपुर में 9, दौसा में 8, बांसवाड़ा में 52, पाली में 2, कोटा में 33, झालावाड़ में 14, करौली में 3, हनुमानगढ़ 2, सीकर 2, बाड़मेर, नागौर और धौलपुर  में एक-एक संक्रमित मिला है।
  • राजस्थान में कोरोना से अब तक 9 लोगों की मौत हुई है। इनमें दो भीलवाड़ा, चार जयपुर, एक बीकानेर, एक जोधपुर और एक कोटा में हुई है। भीलवाड़ा में पहली मौत 73 वर्षीय बुजुर्ग की हुई थी। उसे कई बीमारियां भी थीं। दूसरी मौत भी भीलवाड़ा में 60 साल के व्यक्ति की हुई। तीसरी मौत अलवर के रहने वाले 85 साल के बुजुर्ग की जयपुर में हुई। उन्हें ब्रेन हैमरेज हुआ था। चौथी मौत बीकानेर में 60 साल की महिला की हुई। वहीं पांचवी मौत जयपुर में 82 साल के बुजुर्ग की हुई। छठवीं मौत कोटा में एक 60 साल के बुजुर्ग की हुई। सातवीं मौत जोधपुर में 77 साल के बुजुर्ग की हुई। आठवीं मौत जयपुर के रामगंज में रहने वाली 65 साल की महिला की हुई। वहीं नौंवी मौत जयपुर के रामगंज इलाके में 62 साल के बुजुर्ग की हुई।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

नेताओं ने मर्यादाएं तोड़ी, चुनाव अधिकारी बोले- हम कार्रवाई नहीं कर सकते, फाइल दिल्ली भेजी है

Hindi NewsLocalMpKamal Nath Controversy, Madhya Pradesh By Election 2020 Update; Dainik Bhaskar Speaks To Bhopal Election Commission Officeभोपालएक घंटा पहलेमतदान की तारीख नजदीक आते...

देश में 64% एक्टिव केस सिर्फ 6 राज्यों में, डेढ़ महीने में 2 लाख से ज्यादा कम हुए ऐसे मामले

Hindi NewsNationalCoronavirus Outbreak India Cases LIVE Updates; Maharashtra Pune Madhya Pradesh Indore Rajasthan Uttar Pradesh Haryana Punjab Bihar Novel Corona (COVID 19) Death Toll...

राहुल ने कहा- आखिरी ओवरों में धड़कनें तेज थीं, लेकिन ऐसे जीतना अच्छा रहा; श्रेयस बोले- यह हमारे लिए वेक-अप कॉल

दुबई43 मिनट पहलेकॉपी लिंककिंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने आईपीएल के इस सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं।आईपीएल के 38वें...

दिल और दिमाग के बीच संतुलन रखने, विदेश यात्रा से जुड़े मामलों में सफलता मिलने के हैं योग

Hindi NewsJeevan mantraJyotishWednesday Rashifal 21 October 2020 Daily Horoscope In Hindi Pranita Deshmukh Dainik Rashifal Rashifal In Hindi Daily Horoscope3 घंटे पहलेकॉपी लिंकमेष राशि...