Home रोजगार यूपीएससी ने स्थगित की एनडीए और एनए (1) परीक्षा 2020, 19 अप्रैल...

यूपीएससी ने स्थगित की एनडीए और एनए (1) परीक्षा 2020, 19 अप्रैल को होनी थी परीक्षा

हलचल टुडे

Mar 30, 2020, 11:52 AM IST

एजुकेशन डेस्क. देश में हजार के पार पहुंच चुके कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर एहतियातन कई कदम उठाएं जा रहे हैं। इसके चलते कई प्रतियोगी और प्रोफेशन एग्जाम्स भी स्थगित हो चुके हैं। इसी बीच यूनियन पब्लिक सविर्सेस कमीशन (यूपीएससी) ने भी आगामी 19 अप्रैल को होने वाले एनडीए और एनए (1) परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है। आयोग ने इस बारे में ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर हाल ही में जारी किया है। ऐसे में अब यूपीएससी एनडीए एग्जाम के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों अब ज्यादा इंतजार करना पड़ा सकता है।

कुल 418 पदों पर होनी भर्ती
यूपीएससी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया कि देश भर में कोरोना वायरस (कोविड -19) के बढ़ते मामलों के कारण बने हालात को ध्यान में रखते हुए 19 अप्रैल को होने वाली परीक्षा अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दी है। साथ ही परीक्षा की अगली तारीख की जानकारी के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करने की सलाह दी है। यूपीएससी ने एनडीए/एनए परीक्षा (1) 2020 के जरिए कुल 418 पदों पर भर्ती के लिए 8 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके लिए उम्मीदवारों ने 28 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन किये थे। 

जेईई मेन और नीट-यूजी 2020 भी स्थगित
देश के फैल रहे कोरोना वायरस के मद्देनजर पूरे देश में 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। इसी के चलते देशभर में सभी स्कूल- कॉलेज समेत शिक्षण संस्थान भी बंद है। इसके अलावा सीबीएसई,आईसीएसई समेत सभी राज्य की बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई है। एनटीए ने भी अप्रैल में होने वाली जेईई मेन और मई में होने वाली नीट-यूजी 2020 की परीक्षा को भी निरस्त कर दिया है। वहीं, केंद्रीय विद्यालय समेत कई राज्यों ने 9वीं तक के सभी स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा अगली क्लास में भेजने का फैसला लिया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

वकील ने कंगना की पोस्ट पर कमेंट किया- बीच शहर में रेप होना चाहिए; फिर लिखा- आईडी हैक हो गई थी

14 घंटे पहलेकॉपी लिंकअपने खिलाफ केस दर्ज होने के बाद कंगना ने नवरात्रि को लेकर एक पोस्ट की थी। इसी पर ओडिशा के वकील...

13 साल के आदित्य की अपहरण के बाद हत्या के विरोध में युवक कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने गिरफ्तार किया

जबलपुर18 मिनट पहलेकॉपी लिंकप्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करती पुलिसधनवंतरी नगर निवासी व्यवसायी मुकेश लांबा के 13 वर्षीय बेटे आदित्य लांबा की अपहरण के बाद हुई...