Home वीमेन लोगों की पसंद बने ओवरसाइज्ड प्लांट्स, कमरों में कर्व्स और ऑर्गेनिक शेप्स...

लोगों की पसंद बने ओवरसाइज्ड प्लांट्स, कमरों में कर्व्स और ऑर्गेनिक शेप्स शामिल करने के लिए आर्चेस पर दिया जा रहा खास ध्यान

  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • The Trend Of Keeping Oversized Plants At Home Became The Choice Of People, Special Attention Is Being Paid To Arches To Include Curbs And Organic Shapes In Rooms

मानसी पुजारा, बेंगलुरु30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • चेयर, कॉफी टेबल, काउच और लैंप्स कर्वी होंगे जिससे स्पेस को ज्यादा यंग और मॉडर्न लुक मिले
  • लिविंग रूम या अन्य किसी कमरे के साथ ही वर्किंग एरिया भी बनाए जा रहे हैं

2020 में होम इंटीरियर ने सेंटर स्टेज लिया है। वजह ये कि लोग अब घर में ज्यादा समय बिता रहे हैं। आर्किटेक्ट्स और डिजाइनर्स इस दौर में अपनी जिम्मेदारी बखूबी समझ रहे हैं और इंटीरियर डिजाइन में क्लाइंट्स को सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं। इनमें कुछ डिजाइंस ऐसी हैं जो नए ट्रेंड बना रही हैं और कुछ फ्यूचर प्रिडिक्शंस भी हैं, जो बताते हैं कि आने वाले समय में कितना बदल जाएगा इंटीरियर।

बायोफिलिक डिजाइन
इंटीरियर डिजाइन प्रोजेक्ट्स में इंडोर प्लांट्स ने अच्छी खासी जगह बना ली है। अब ओवरसाइज्ड प्लांट्स को घर में रखने का ट्रेंड शुरू हुआ है। बायोफिलिक डिजाइन का मतलब है- नेचर से कनेक्टेड इंटीरियर। ज्यादातर घरों में ग्रीनरी के लिए बड़ी जगह निकाली जा रही है जिससे शारीरिक सेहत, दिमागी सेहत और ओवरऑल इकोसिस्टम में सुधार होना माना जाता है। रीक्लेम्ड वुड, हैंगिंग प्लांट्स, ग्रीन वॉल्स और ग्रीन इंस्टॉलेशंस अब मेन स्ट्रीम इंटीरियर का हिस्सा होंगे।

आर्चेस
घर में कर्व्स और ऑर्गेनिक शेप्स शामिल करने के लिए ‘आर्च’ दिए जाएंगे। आर्चेस को घर के अंदर लाने के लिए दीवारों पर डेकोरेटिव पैटर्न्स भी पेंट किए जा सकते हैं।

मिनी स्टडी नुक्स
अब जब ‘वर्किंग फ्रॉम होम’ आम हो गया है, तो घर में फ्लेक्जिबिलिटी की अहमियत भी पहले से कहीं ज्यादा हो गई है। वर्किंग एरिया अब ज्यादा फॉर्मल नहीं रहे। लिविंग रूम या अन्य किसी कमरे के साथ ही वर्किंग एरिया भी निकाले जा रहे हैं। इसलिए छोटे स्टडी नुक्स बनवाए जा रहे हैं। ये स्टडी नुक्स बड़े फर्नीचर पीसेस के साथ ही जोड़ सकते हैं। क्लोसेट या बुकशेल्फ के साथ भी इन्हें जोड़ा जा सकता है।

फुली इंटीग्रेटेड किचन
किचन कैबिनेट्स और ड्रॉवर्स में अब हैंडल नजर नहीं आएंगे क्योंकि इंविजिबल हार्डवेयर नया ट्रेंड होगा। पुश लैचेस, मैकेनिकल- मैग्नेटिक डिवाइस कैबिनेट के अंदर लगाई जाएंगी। हिडन पुल से कैबिनेट्स और ड्रॉवर्स खोले जा सकेंगे।

कलरफुल बाथरूम
ब्राइट-बोल्ड कलर्स बाथरूम में दिखेंगेे। आर्किटेक्ट्स और डिजाइनर्स बाथरूम को पिंक, यलो, ब्लू, ग्रीन रंग दे रहे हैं।

चबी डिजाइन
चेयर, कॉफी टेबल, काउच और लैंप्स कर्वी होंगे जिससे स्पेस को ज्यादा यंग और मॉडर्न लुक मिले। इस नए ट्रेंड में फर्नीचर के एजेस गोल होंगे। इसे निओटेनिक डिजाइन कहते हैं। निओटेनिक शब्द ‘निओटेनी’ से निकला है, जिसका अर्थ है – बच्चों जैसा।

Source link

Most Popular

बच्चा अगर हार से निराश हो तो उसे समझाएं, हार-जीत खेल का हिस्सा होते हैं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप21 मिनट पहलेकॉपी लिंकपैरेंट्स के सामने कई तरह की चुनौतियां होती...

एयरफोर्स ने LAC पर 10 आकाश मिसाइलें टेस्ट कीं; दुश्मन के विमानों को मार गिराने की ताकत

Hindi NewsNationalAmid China Border Conflict, IAF Testfires 10 Akash Missiles To 'shoot Down' Enemy FightersAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल...