Home वीमेन शादी का खाना जरूरतमंदों में बांटा, जीरो वेस्ट विवाह किया और ब्राइडल...

शादी का खाना जरूरतमंदों में बांटा, जीरो वेस्ट विवाह किया और ब्राइडल ड्रेस के तौर पर पैंटसूट पहनकर दिया पॉवरफुल होने का संदेश

  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • After The Cancellation Of Marriage, Food Was Distributed Among The Needy, Zero West Marriage And Eco friendly Cards Were Printed.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • संजना डिफरेंट ब्राइडल ड्रेस से चर्चा में रहीं और अपने पावरफुल होने का संदेश दिया
  • केरल के मुहम्मद जजेम और अलमास अहमद ने अपनी शादी में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का संदेश दिया

महामारी के बीच जहां कई लोग मिसाल बनें, वहीं कई ऐसे विवाह समारोह का आयोजन भी हुआ जिससे सीखने को मिला। देश-विदेश में संपन्न ये शादियां हमें बहुत कुछ सीखा गईं। कहीं जीरो वेस्ट थीम का आयोजन लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश दे गया तो कहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन शादी के दौरान भी बखूबी हुआ।

शादी का खाना जरूरतमंदों में बांटा
महामारी के बीच अमेरिका के इलिनॉइस में रहने वाले एक कपल ने अपनी शादी कैंसिल कर दी। इस कपल ने शादी के लिए आलीशान इंतजाम पहले ही कर रखे थे। उन्होंने अपनी कैटरिंग के लिए दिए पैसों को वापिस लेने के बजाय इससे 200 जरूरतमंदों को खाना खिलाया। उन्होंने जो फूड पैकेट बांटे, उसमें टर्की, मैश्ड पोटैटोज, स्टफिंग, ग्रीन बींस, क्रेनबेरी सॉस, सलाद और कुकीज रखी गई।

इंदौर के कपल का जीरो वेस्ट विवाह
फिलहाल जो शादी चर्चा में है, वो है इंदौर में आयोजित जीरो वेस्ट विवाह। इंदौर आईआईटी से मैकेनिकल इंजीनियर रोहित अग्रवाल और इंटीरियर डिजाइनर पूजा गुप्ता ने जीरो वेस्ट विवाह किया। यहां कागज के बजाय ई- कार्ड बांटे गए। दो दिन चलने वाले इस विवाह समारोह में 40 किलो गीला कचरा निकला जिसे विवाह समारोह स्थल पर ही खाद में बदल दिया गया। इस शादी के डेकोरेशन में ऐसी कोई सामग्री नहीं लगाई गई जिससे कचरा निकले।

ईको फ्रेंडली कार्ड से पर्यावरण बचाने का प्रयास
2018 बैच के भारतीय ट्रैफिक सर्विस ऑफिसर शशिकांत कोरावथ ने अपनी शादी में मेहमानों को आमंत्रित करने के लिए ग्रीन वेडिंग कार्ड छपवाए। इन्हें सीड पेपर से बनाया गया। अगर इस कार्ड के टुकड़ों को जमीन में बो दिया जाए तो इससे तीन अलग-अलग तरह की वैरायटी वाले फूल और पौधे उगाए जा सकते हैं। शशिकांत ने बताया कि शादी के कार्ड को देखने के बाद लोग इसे फेंक देते हैं। इससे प्रदूषण बढ़ता है और पर्यावरण को नुकसान होता है। इसलिए हमें अपने प्रयास से पर्यावरण बचाना चाहिए।

सिखाई सोशल डिस्टेंसिंग
केरल के मुहम्मद जजेम और अलमास अहमद ने पहले निकाह किया और फिर वे अपने घर के बाहर फूलों के आर्च के नीचे खड़े हो गए। ऐसे परिजन और दोस्त जो निकाह का हिस्सा नहीं बन सके थे, उनके लिए घर के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग वाला रिसेप्शन रखा गया। इसके तहत उनके दोस्त और करीबी घर के बाहर दो मिनट के लिए अपनी कार रोकते, उन्हें बधाई देते और कुछ तस्वीरें क्लिक करके चले जाते थे। दूल्हा-दुल्हन ने मेहमानों से कहा कि वे कार से न उतरें, ताकि ट्रैफिक न रुके। उन्हें इस बात की खुशी है कि शादी में आए सारे मेहमानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया।

दिया पॉवरफुल होने का सबूत
29 साल की एक इंटरप्रेन्योर संजना ऋषि ने दिल्ली के बिजनेसमैन ध्रुव महाजन से शादी की। वे दोनों अमेरिका में एक साल से साथ रह रहे थे। इन्होंने 20 सितंबर को दिल्ली में शादी की। संजना ने अपनी शादी में लहंगा या साड़ी के बजाय पाउडर ब्लू कलर का पैंटसूट पहना। इसके साथ दुपट्‌टा ओढ़कर उसने अपने लुक को कंप्लीट किया। वे इस डिफरेंट ब्राइडल ड्रेस से चर्चा में रहीं और अपने पावरफुल होने का संदेश दिया।

Source link

Most Popular

भारतीय स्टार्टअप्स ने इस साल 68 हजार करोड़ रुपए का निवेश जुटाया, इसमें पिछले साल के मुकाबले 35% की कमी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपनई दिल्ली21 दिन पहलेकॉपी लिंकसीमा पर तनाव के चलते 2020 में...

नीतू कपूर ने पूरी की अपकमिंग फिल्म 'जुग जुग जियो' की शूटिंग, सोशल मीडिया पर शेयर की फनी पोस्ट

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें हलचल टुडे ऐपएक महीने पहलेनीतू कपूर ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'जुग जुग जियो'...

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की होगी बजट में झलक, विभागों से 24 तक मांगे सुझाव

Hindi NewsLocalMpBhopalSelf reliant Madhya Pradesh Will Be Glimpsed In Budget, Demand For 24 Suggestions From DepartmentsAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए...